Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
सिरोही

भुगतान के अभाव में सफाई कर्मचारियों ने सप्ताह भर से किया कार्य बंद

Friday, December 25, 2020 23:40 PM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

मंडार । मंडार पंचायत जिले की सबसे बड़ी पंचायत का दर्जा प्राप्त किए हुए हैं लेकिन वर्तमान पंचायत में यहां पर मूलभूत सुविधाओं के अभाव के साथ-साथ सफाई व्यवस्था में भी काफी परेशानियां देखने को मिल रही है हालांकि यहां पर विभागीय अधिकारियों की मॉनिटरिंग नहीं होने से इस पंचायत में विकास के कोई कार्य नहीं हो पा रहे। जानकारी के अनुसार वर्तमान पंचायत में सफाई का टेंडर विगत कुछ दिनों पूर्व हुआ था एवं यहां का टेंडर पाली के एक ठेकेदार के द्वारा लिया गया था।


लेकिन स्थानीय सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद ठेकेदार ने स्थानीय सफाई कर्मचारियों को कार्य पर लगाया एवं उसके बाद से लेकर ठेकेदार ने कभी मंडार की सूरत भी नहीं देखी लेकिन विगत माह में स्थानीय कर्मचारियों को सफाई का पैसा स्थानीय सरपंच के द्वारा दे दिया गया। लेकिन नवंबर माह का भुगतान आज दिन तक नहीं मिलने से सफाई कर्मचारियों ने भुगतान के अभाव में कार्य को करीब 1 सप्ताह भर पूर्व से बंद कर दिया। जिसके चलते अब बाजारों में वह गली मोहल्लों में भी कचरे के ढेर लगने शुरू हो चुके हैं। जिसके चलते बीमारी फैलने का भी अंदेशा बना हुआ है।


सचिव की अनुपस्थिति से भी अटके कार्य
मंडार पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी की अनुपस्थिति से भी कई कार्य अटके पड़े हैं एवं कई जगहों पर ग्रामीणों को निर्माण कार्य की एनओसी के लिए भी इंतजार करना पड़ रहा है हालांकि ग्राम विकास अधिकारी को कुछ समय पूर्व कोरोना हो जाने से अवकाश पर रहना पड़ा, लेकिन बीमारी से स्वस्थ होने के बाद भी अवकाश पर होने से कार्य भी प्रभावित हुए।


इनका कहना है
ग्राम विकास अधिकारी कोरोना के हिसाब से छुट्टी पर थे एवं वर्तमान में सफाई कार्य बंद है तो मैं इस संबंध में ग्राम विकास अधिकारी से जानकारी लेता हूं एवं भुगतान बाकी है तो उन्हें भुगतान दिलवाकर कार्य को चालू करवाने के लिए कहता हूं।- मनहर विश्नोई, विकास अधिकारी, रेवदर


मैं कोरोना के हिसाब से छुट्टी पर था आज ही ज्वाइन की है सफाई कार्य बंद है। इस बारे में ठेकेदार के नहीं आने से भुगतान नहीं किया जा रहा। टेंडर पाली के ठेकेदार का होने एवं कार्य स्थानीय कर्मचारियों के द्वारा किए जाने से इनको सीधा भुगतान नहीं कर सकते। इस हेतु अब पुन टेंडर बदलना पड़ेगा एवं स्थानीय कर्मचारियों को ही टेंडर देकर कार्य चालू करवाना पड़ेगा। कल इस संबंध में वार्ता कर सफाई कार्य चालू करवा दिया जाएगा। -प्रवीण कुमार सुथार, ग्राम विकास अधिकारी, मंडार

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अंदौर में एक ही परिवार के तीन कोरोना पॉजिटिव, शिवगंज उपखंड का आंकड़ा पहुंचा 15 पर

शिवगंज के संतोषी नगर में शुक्रवार को दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगाते हुए सेनीटाईजेशन किया गया चूंकि एक कोरोना संक्रमित द्वारा होम क्वारेंटाईन की सख्ती से पालन नहीं किया गया।

24/05/2020

रूखाड़ा में डकैती का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

क्षेत्र के रूखाड़ा गांव में स्थित 11 मई को स्व. मोडसिंह के कृषि कुएं पर रात्रि में उनकी पत्नी के साथ मारपीट कर घर से सोने-चांदी के जेवरात एवं नकदी लेकर फरार हुए अभियुक्तगणों में से 4 अभियुक्तगणों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

22/05/2020

सहयोग को-ऑपरेटिव सोसायटी का फरार आरोपी गोयल गिरफ्तार

शहर पुलिस ने सहयोग क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के फरार आरोपी राजेश गोयल को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए आरोपी पर 3100 रुपयों का नकद इनाम था।

12/03/2021

कांग्रेस के विधायक फोटो खिंचवा कर लूट रहे वाहवाही

कस्बे के जीरावल चौराहे के पास एक निजी होटल में भारतीय जनता पार्टी द्वारा जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, रेवदर विधायक जगसीराम कोली, आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया द्वारा पत्रकार वार्ता कर आत्म निर्भर भारत अभियान को लेकर जानकारियां उपलब्ध करवाई गई।

10/07/2020

हर जिले में मेडिकल कॉलेज की सुविधा मिलेगी

शिवगंज पंचायत समिति परिसर में शुक्रवार देर शाम को विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण के किए गए। इस अवसर पर राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी भंवरसिंह भाटी ने कहाकि जनप्रतिनिधि में कार्य करने की इच्छा शक्ति हो तो वे जिस क्षेत्र में चाहे वहां विकास को कोई रोक नहीं सकता।

21/12/2019

क्लीन आबूरोड अभियान का आगाज कल से

स्वच्छ भारत मिशन के तहत वैसे तो हर शहर व गांवों में स्वच्छता को लेकर सरकार एवं स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है। आबूरोड शहर में भी कई स्वयंसेवी संगठनों व पालिका प्रशासन ने इस अभियान के तहत कई कार्यक्रम का आयोजन किया लेकिन अब तक शहर में स्वच्छ भारत को लेकर किये गये कार्यो का परिणाम नजर नहीं आता है।

17/12/2019

नक्की झील में डूबने से नव युवक की मौत, हादसा पैर फिसलने से हुआ

माउंट आबू की नक्की झील में रविवार को 19 वर्षीय युवक नारायण पुत्र वजाराम मेघवाल निवासी पावर हाउस के पास की पांव फिसलने से डूबने से मौत हो गई।

04/08/2019