Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
सिरोही

भुगतान के अभाव में सफाई कर्मचारियों ने सप्ताह भर से किया कार्य बंद

Friday, December 25, 2020 23:40 PM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

मंडार । मंडार पंचायत जिले की सबसे बड़ी पंचायत का दर्जा प्राप्त किए हुए हैं लेकिन वर्तमान पंचायत में यहां पर मूलभूत सुविधाओं के अभाव के साथ-साथ सफाई व्यवस्था में भी काफी परेशानियां देखने को मिल रही है हालांकि यहां पर विभागीय अधिकारियों की मॉनिटरिंग नहीं होने से इस पंचायत में विकास के कोई कार्य नहीं हो पा रहे। जानकारी के अनुसार वर्तमान पंचायत में सफाई का टेंडर विगत कुछ दिनों पूर्व हुआ था एवं यहां का टेंडर पाली के एक ठेकेदार के द्वारा लिया गया था।


लेकिन स्थानीय सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद ठेकेदार ने स्थानीय सफाई कर्मचारियों को कार्य पर लगाया एवं उसके बाद से लेकर ठेकेदार ने कभी मंडार की सूरत भी नहीं देखी लेकिन विगत माह में स्थानीय कर्मचारियों को सफाई का पैसा स्थानीय सरपंच के द्वारा दे दिया गया। लेकिन नवंबर माह का भुगतान आज दिन तक नहीं मिलने से सफाई कर्मचारियों ने भुगतान के अभाव में कार्य को करीब 1 सप्ताह भर पूर्व से बंद कर दिया। जिसके चलते अब बाजारों में वह गली मोहल्लों में भी कचरे के ढेर लगने शुरू हो चुके हैं। जिसके चलते बीमारी फैलने का भी अंदेशा बना हुआ है।


सचिव की अनुपस्थिति से भी अटके कार्य
मंडार पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी की अनुपस्थिति से भी कई कार्य अटके पड़े हैं एवं कई जगहों पर ग्रामीणों को निर्माण कार्य की एनओसी के लिए भी इंतजार करना पड़ रहा है हालांकि ग्राम विकास अधिकारी को कुछ समय पूर्व कोरोना हो जाने से अवकाश पर रहना पड़ा, लेकिन बीमारी से स्वस्थ होने के बाद भी अवकाश पर होने से कार्य भी प्रभावित हुए।


इनका कहना है
ग्राम विकास अधिकारी कोरोना के हिसाब से छुट्टी पर थे एवं वर्तमान में सफाई कार्य बंद है तो मैं इस संबंध में ग्राम विकास अधिकारी से जानकारी लेता हूं एवं भुगतान बाकी है तो उन्हें भुगतान दिलवाकर कार्य को चालू करवाने के लिए कहता हूं।- मनहर विश्नोई, विकास अधिकारी, रेवदर


मैं कोरोना के हिसाब से छुट्टी पर था आज ही ज्वाइन की है सफाई कार्य बंद है। इस बारे में ठेकेदार के नहीं आने से भुगतान नहीं किया जा रहा। टेंडर पाली के ठेकेदार का होने एवं कार्य स्थानीय कर्मचारियों के द्वारा किए जाने से इनको सीधा भुगतान नहीं कर सकते। इस हेतु अब पुन टेंडर बदलना पड़ेगा एवं स्थानीय कर्मचारियों को ही टेंडर देकर कार्य चालू करवाना पड़ेगा। कल इस संबंध में वार्ता कर सफाई कार्य चालू करवा दिया जाएगा। -प्रवीण कुमार सुथार, ग्राम विकास अधिकारी, मंडार

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्व अधिकारी अपने क्षेत्र की गतिविधियों पर निगरानी रखें : चौधरी

प्रदेश के राजस्व, उपनिवेश, कृषि संचित क्षेत्रीय, विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुरूप राजस्व कार्यों की गुणवत्ता बनाएं रखते हुए ज्यादा से ज्यादा आमजन को राहत पहुंचाने की दिशा में विशेष प्रयास कर उपलब्ध संसाधनों का बेहतर ढंग से उपयोग करना होगा।

07/10/2019

मानपुर के कबाड़ खाने में लगी भीषण आग

आबूरोड शहर के मानपुर क्षेत्र में बने कबाड़ खाने में शनिवार की शाम 4 बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई एवं देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके चलते कबाड़ खाने में लगी आग की लपटें शहर से 10 किलोमीटर दूर तलेटी तक दिखाई देने लगी।

10/04/2021

कोयला ठेकदारों को टीपी जारी करने की एवज में रिश्वत लेते कनिष्ठ सहायक ट्रेप

जिला कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित तहसील कार्यालय में प्रोबेशल पीरियड में कार्यरत एक कनिष्ठ सहायक को 7500 रूपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया हैं।

09/07/2021

अवैध शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

जिला पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना द्वारा जिले में चलाए जा रहे हैं मादक पदार्थों के विरूद्ध धर पक्कड़ के विशेष अभियान के तहत कालन्द्री पुलिस ने शनिवार शाम को अवैध शराब के साथ दो जनों को गिरफ्तार किया।

12/07/2020

12 राज्यों से 1 लाख 35 हजार प्रवासियों ने प्रवेश किया

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बाद राजस्थान में बुधवार शाम 4 बजे से लेकर गुरूवार शाम 4 बजे तक 8 हजार 353 लोगो ने मावल के रास्ते प्रदेश में प्रवेश किया। राज्य से काम धंधे की तलाश में विभिन्न प्रदेशों में बाहर गए प्रवासी मजदूरों ने लॉक डाउन के तीसरे चरण के प्रारंभ से ही घर वापसी का सिलसिला शुरू हो गया था।

14/05/2020

सब्जी मंडी में लोगों की भारी भीड़

कोरोना संक्रमण को लेकर लागु लॉक डाउन का पालन कराने के लिए स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। राज्य में 23 मार्च से लागु हुए लॉक डाउन एवं धारा 144 के बाद से प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए बेवजह घूमने वाले वाहनों के चालान काटकर उन्हें जब्त भी किया मगर इसके बावजूद भी कुछ लोग लॉक डाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

10/04/2020

ट्रैक्टर की टक्कर से एक की मौत, दो घायल

पुलिस थाना पालडी एम अन्तर्गत फोरलाइन हाइवे 62 आम्बेश्वरजी के समीप बुधवार शाम को ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार दो जने घायल हो गए।

12/12/2019