Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
सिरोही

भुगतान के अभाव में सफाई कर्मचारियों ने सप्ताह भर से किया कार्य बंद

Friday, December 25, 2020 23:40 PM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

मंडार । मंडार पंचायत जिले की सबसे बड़ी पंचायत का दर्जा प्राप्त किए हुए हैं लेकिन वर्तमान पंचायत में यहां पर मूलभूत सुविधाओं के अभाव के साथ-साथ सफाई व्यवस्था में भी काफी परेशानियां देखने को मिल रही है हालांकि यहां पर विभागीय अधिकारियों की मॉनिटरिंग नहीं होने से इस पंचायत में विकास के कोई कार्य नहीं हो पा रहे। जानकारी के अनुसार वर्तमान पंचायत में सफाई का टेंडर विगत कुछ दिनों पूर्व हुआ था एवं यहां का टेंडर पाली के एक ठेकेदार के द्वारा लिया गया था।


लेकिन स्थानीय सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद ठेकेदार ने स्थानीय सफाई कर्मचारियों को कार्य पर लगाया एवं उसके बाद से लेकर ठेकेदार ने कभी मंडार की सूरत भी नहीं देखी लेकिन विगत माह में स्थानीय कर्मचारियों को सफाई का पैसा स्थानीय सरपंच के द्वारा दे दिया गया। लेकिन नवंबर माह का भुगतान आज दिन तक नहीं मिलने से सफाई कर्मचारियों ने भुगतान के अभाव में कार्य को करीब 1 सप्ताह भर पूर्व से बंद कर दिया। जिसके चलते अब बाजारों में वह गली मोहल्लों में भी कचरे के ढेर लगने शुरू हो चुके हैं। जिसके चलते बीमारी फैलने का भी अंदेशा बना हुआ है।


सचिव की अनुपस्थिति से भी अटके कार्य
मंडार पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी की अनुपस्थिति से भी कई कार्य अटके पड़े हैं एवं कई जगहों पर ग्रामीणों को निर्माण कार्य की एनओसी के लिए भी इंतजार करना पड़ रहा है हालांकि ग्राम विकास अधिकारी को कुछ समय पूर्व कोरोना हो जाने से अवकाश पर रहना पड़ा, लेकिन बीमारी से स्वस्थ होने के बाद भी अवकाश पर होने से कार्य भी प्रभावित हुए।


इनका कहना है
ग्राम विकास अधिकारी कोरोना के हिसाब से छुट्टी पर थे एवं वर्तमान में सफाई कार्य बंद है तो मैं इस संबंध में ग्राम विकास अधिकारी से जानकारी लेता हूं एवं भुगतान बाकी है तो उन्हें भुगतान दिलवाकर कार्य को चालू करवाने के लिए कहता हूं।- मनहर विश्नोई, विकास अधिकारी, रेवदर


मैं कोरोना के हिसाब से छुट्टी पर था आज ही ज्वाइन की है सफाई कार्य बंद है। इस बारे में ठेकेदार के नहीं आने से भुगतान नहीं किया जा रहा। टेंडर पाली के ठेकेदार का होने एवं कार्य स्थानीय कर्मचारियों के द्वारा किए जाने से इनको सीधा भुगतान नहीं कर सकते। इस हेतु अब पुन टेंडर बदलना पड़ेगा एवं स्थानीय कर्मचारियों को ही टेंडर देकर कार्य चालू करवाना पड़ेगा। कल इस संबंध में वार्ता कर सफाई कार्य चालू करवा दिया जाएगा। -प्रवीण कुमार सुथार, ग्राम विकास अधिकारी, मंडार

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अधिकारी कार्यालय से निकलकर प्रत्येक परिवार को पानी पहुंचाए

विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि पेयजल की आपूर्ति सबसे गंभीर समस्या बनी हुई है और अधिकारी कार्यालय से निकलकर गांवों में जाकर हर परिवार को पानी पहुंचाए।

04/06/2020

नगरपालिका चुनाव के सफलता पूर्वक संचालन के लिए बैठक आयोजित

कलक्ट्रेट सभागार में नवंबर में प्रस्तावित नगरपरिषद सिरोही एवं नगरपालिका शिवगंज, पिंडवाड़ा व आबूपर्वत के निर्वाचन के सफलतापूर्वक संचालन को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रभारी अधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

15/10/2019

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक गुरुवार को जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता जिला कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में बैठक हुई।

26/09/2019

सोने की तस्करी पुरानी बात, अब गुजरात से पेट्रोल-डीजल की तस्करी

शराब और सोने की तस्करी ओल्ड फैशन हो गई है अब जमाना आ गया है पेट्रोल-डीजल की स्मग्लिंग का गुजरात राजस्थान सीमा पर इन दिनों पेट्रोल-डीजल की तस्करी का धंधा बड़े जोरों से चल रहा है राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी उछाल ने तेल की तस्करी को भारी कमाई वाला बना दिया है।

02/08/2019

जुआ खेलते 14 आरोपियों को जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने पकड़ा

जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने बिती रात्रि को आबूरोड सदर थाना क्षेत्र के तलेटी में एक होटल पर दबिश देकर 14 जुआरियों को 1 लाख 74 हजार 890 रूपये के साथ गिरफ्तार किया।

20/09/2020

शिवगंज नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए चार नामांकन दाखिल

शिवगंज नगर निकाय चुनाव 2019 में गुरूवार को शिवगंज नगरपालिका अध्यक्ष पद के नामांकन का अंतिम दिन होने से दोनो राष्ट्रीय पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है।

21/11/2019

आबूरोड में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

ईद व रक्षा बंधन पर्व के तहत सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुये पुलिस उपाधीक्षक प्रवीण सैन की अगुवाई में शहर, सदर व रिक्को पुलिस के जवानों ने शहर सहित ग्रामीण अंचलों में फ्लैग मार्च किया।

31/07/2020