Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
सिरोही

अभियान में हुए विभिन्न राजस्व कार्य, लंबे समय से अटके कार्य हो गए चंद मिनट में

प्रशासन गांवों के संग अभियान 2021 ग्राम पंचायत जायदरा में आयोजित हुआ। जिसमें शिविर प्रभारी एवं उपखण्ड अधिकारी अभिषेक सुराणा के अनुसार राजस्व विभाग द्वारा नामान्तकरण 81, शुद्धिकरण 47, आपसी सहमति से खातों का विभाजन 12, 16 सीमाज्ञान के प्रकरण, 947 जाति-मूलनिवास एवं अन्य प्रमाण पत्र, 46 राजस्व रिकॉर्ड की प्रतिलिपि से लोगों को लाभान्वित किया।

20 Oct 23:05 PM

रोवाडा में 70 लोगों को आवासीय पट्टे बांटे

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जरुरतमंद को वास्तविक रूप से लाभ मिले ताकि शिविर की उपयोगिता साबित हो सके।

20 Oct 22:00 PM

जनहित के कार्यो को प्राथमिकता के साथ कर रही गहलोत सरकार: लोढ़ा

उपखंड क्षेत्र के नारादरा एवं शिवगंज पालिका क्षेत्र के मेणवाडा में शिविर आयोजित हुए। इस अवसर पर विधायक ने नागरिकों को आवश्यक दस्तावेज मसलन पट्टा, कृषि भूमि नियमन पट्टा, विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्रों का वितरण भी किया।

18 Oct 23:05 PM

अभियान बना गरीबों का सारथी, पट्टे मिलने से ग्रामीणों में दिखी खुशी

प्रशासन गांवों के संग अभियान रोहुआ में आयोजित हुआ। अभियान के दौरान वगलुबाई लवजीराम भील ने शिविर प्रभारी रामजी भाई कलबी के समक्ष अपनी समस्या बताई कि निवास हेतु न तो घर है और न ही कोई भूमि। ऐसी फरियाद करते हुए उसकी आंखे नम हो गई। उपखण्ड अधिकारी ने विकास अधिकारी मनहर विश्नोई को आवश्यक चर्चा कर समस्या का निदान शिविर में करने हेतु कहा गया।

18 Oct 22:00 PM

कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेता नहीं होता तो बहुत मुश्किल होती : सीएम बिप्लब देव

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने कहा कि हमारे देश के जवान देश की रक्षा के लिए सीमाओं पर डटें रहते है हिमालय जैसी दुर्गम स्थानों पर सरहद की रक्षा करते हैं। इस तरह की रैली से देश भक्ति और देश निर्माण को मजबूती मिलेगी। हम सबको मिलकर हौसला आफजाई करना चाहिए।

18 Oct 22:50 PM

जिलेभर में रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

जिला मजिस्ट्रेट एवं कलक्टर भगवती प्रसाद ने जिले में कोविड 19 संक्रमण फैलाव के वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए त्रिस्तरीय जन अनुशासन दिशा निर्देश की निरन्तरता में अतिरिक्त दिशा निर्देश जारी किये गए है।

15 Oct 23:40 PM

रेवदर के सामुदायिक चिकित्सालय में गलत ड्रिप चढाने से हुई बालक की मौत का मामला : 25 घंटे बाद बनी सहमति, बालक का उठाया शव

कस्बे के समीप जोलपुर निवासी 7 वर्षीय बालक की रेवदर के सामुदायिक चिकित्सालय में बिना जांच के ही चिकित्सक द्वारा दवाई देकर ड्रिप चढ़ाने पर अचानक कुछ ही समय में बालक की तबियत और ज्यादा बिगड़ने और मुंह से झाग निकलने पर परिजनों द्वारा नर्स और चिकित्सकों को बताने के बाद भी ध्यान नहीं देने से बालक की हुई मौत के मामले में परिजनों से शुक्रवार को दूसरे दिन भी समझाइश का दौर चलता रहा।

15 Oct 23:35 PM

चंद सैकंडों में पार कर लेते थे बाइक, पुलिस ने किया गिरोह का पर्दाफाश

स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को क्षेत्र में हुई मोटरसाइकिल चोरी गिरोह का पर्दाफाश करने के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

15 Oct 23:05 PM

माउंट आबू का नगर पालिका टोल नाका बना भ्रष्टाचार का अड्डा, प्रशासन ने जब भी छापा मारा अनियमितता ही मिली

राजस्थान के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू नगर पालिका राजस्थान की धनाढ्य नगर पालिकाओं में शुमार है। हालांकि यहां भ्रष्टाचार के अलग-अलग रूप विद्यमान है। किंतु स्थानीय टोल नाका यात्री कर नाका पिछले कुछ समय से खासा सुर्खियों में है।

14 Oct 00:20 AM

प्रशासन गांवों के संग अभियान पहुंचा पोसालिया, आमजन के हुए कार्य

कस्बे में विद्यालय परिसर में ग्राम पंचायत के तत्वाधान में गुरूवार को राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत शिविर संपन्न हुआ।

14 Oct 00:15 AM