Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
सिरोही

फसल बीमा पर जिला स्तरीय कार्यशाला आयोजित

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना पर शनिवार को एक दिवसीय कार्यशाला अतिरिक्त जिला कलक्टर कालूराम खौड की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। कार्यशाला में योजना से अधिक से अधिक कृषकों को जोड़ने एवं मौसम परिस्थिति के अनुसार किसानों को अधिक से अधिक समय पर मुआवजा मिल सकें।

01 Aug 23:20 PM

फास्टटैग से 40 रूपए कटौती से जुड़ा मामला : जिला उपभोक्ता आयोग ने टोल प्लाजा को 10040 रूपए अदा करने का आदेश दिया

जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष पृथ्वीराज शर्मा, सदस्य रोहित खत्री व सदस्या उज्जवल सांखला ने नेशनल हाईवे ऑथिरिटी ऑफ इंडिया जरिये आशीर्वाद एण्ड इंफ्रा प्राईवेट लिमिटेड टोल प्लाजा उडवारिया (सरूपगंज) को 10040 रूपये अदा करने का आदेश दिया।

30 Jul 23:35 PM

भटकने की दहलीज पर खड़े बच्चों को श्रेष्ठता की ओर प्रेरित करें : कलक्टर

राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग व ब्रह्माकुमारीज संस्थान संयुक्त तत्वाधान में चले रहे बाल कल्याण समिति के अध्यक्षों, किशोर न्याय बोर्ड के सदस्यों के लिए आयोजित दो दिवसीय बाल एकाग्रता और संस्कारित बच्चों पर आत्मबोध सेमिनार का समापन हो गया ।

30 Jul 23:30 PM

बच्चों के श्रेष्ठ भविष्य के लिए अच्छे संस्कार दें : बेनीवाल

आज समाज की नींव बच्चों के संस्कारों पर ही टिका है। ऐसे में बच्चों के श्रेष्ठ भविष्य के लिए बच्चों के शिक्षा के साथ साथ अच्छे संस्कारों का सींचन करना चाहिए। इसका जिम्मा माता-पिता पर ज्यादा है। स्कूलों की शिक्षा में भी ऐसे मानवीय मूल्य अपनाये जाये जिससे यह साकार हो सके।

29 Jul 01:00 AM

सालगांव डेम परियोजना को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति मिली

माउंट आबू की बहुप्रतीक्षित एवं बहुउद्देशीय एवं महत्वकांक्षी सालगांव डैम परियोजना को आखिरकार राज्य सरकार ने वित्तीय एवं प्रशासनिक मंजूरी दी। पर्यटन स्थल माउंट आबू मुख्य तैयार पर्यटन व्यवसाय होटल इंडस्ट्रीज पर आधारित है यहां पर प्रतिवर्ष लगभग 20 लाख देशी विदेशी पर्यटको का आगमन होता है।

29 Jul 01:55 AM

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं पर हुई चर्चा

कृषि विभाग के सभागार (आत्मा) में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय व चिकित्सा अधिकारियों ने भाग लिया जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

29 Jul 01:50 AM

शादी करवाने के नाम पर रूपए हड़पने के पांच आरोपी गिरफ्तार

कस्बे में पांच लोगो द्वारा एक ग्रुप बनाकर फर्जी तरीके से शादी करवाने के नाम से रुपए हड़पने का मामला सामने आया है।

29 Jul 01:45 AM

भाजयुमो ने डोटासरा का पुतला फूंका, विरोध जताया

राजस्थान कांग्रेस सरकार के शिक्षा मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा के रिश्तेदारों को आरएएस टॉपर बनाने के कारनामे का पर्दाफाश होने के बाद धांधली के आरोपों के साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को रेवदर उपखंड मुख्यालय पर डोटासरा का पुतला फूंक कर कड़ा आक्रोश प्रकट किया।

28 Jul 23:25 PM

माउंट आबू की सालगांव बांध परियोजना को मिली प्रशासनिक स्वीकृति जारी

आबू पर्वत की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए 1977 में बनाई गई सालगांव बांध परियोजना जो पिछले 44 साल से धरातल पर नहीं उतर पाई। परियोजना की फाइलें साल-दर-साल राजनीतिक और विभागीय दांवपेंच में अटकती उलझती रही। अब यह परियोजना राज्य सभा सांसद नीरज डांगी के गंभीर प्रयासों से मूर्तरूप लेती नजर आ रही हैं।

28 Jul 23:15 PM

जमीनी विवाद में देवर ने भाभी को उतारा मौत के घाट

कस्बे के समीप जीरावल गांव में मंगलवार अलसवेरे खेत से लौटते वक्त जमीन के पुराने विवाद की रंजिश के चलते देवर ने भाभी की हत्या कर दी। देवर ने भाभी पर लकड़ी से वार कर हत्या की।

27 Jul 00:50 AM