Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
जैसलमेर

नियम तोड़ने पर संस्थागत क्वारंटीन करें

जिला कलक्टर नमित मेहता ने गुरुवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में कोविड-19 से संबंधित समीक्षा बैठक ली और जिले भर की गतिविधियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से फीडबेक लिया व सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

04 Jun 22:50 PM

जवाहिर चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाएं : जिला कलक्टर

राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक बुधवार शाम जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

03 Jun 22:50 PM

सार्वजनिक हित में बहुत अच्छे कार्य किए

क्षेत्र में बुधवार को नगरपालिका की ओर से जन हितार्थ बनाये गए नवनिर्मित 14 भवनों का लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया। कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद के मुख्य आतिथ्य, नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया की अध्यक्षता, उपाध्यक्ष शिवप्रताप माली व अधिशाषी अधिकारी सुनीलकुमार बोड़ा के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित समारोह के दौरान कस्बे में नगरपालिका मद से निर्माण करवाए गए 14 भवनों का फीता काटकर व पट्टिका अनावरण कर लोकार्पण किया गया ।

03 Jun 22:35 PM

विभागीय गतिविधियों को दें रफ्तार : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने अधिकारियों से कहा है कि वे कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम की गतिविधियों में जुटे रहने के साथ ही अब राज्य सरकार की प्राथमिकता वाले बिन्दुओं, फ्लैगशिप योजनाओं, विभागीय योजनाओं और कार्यक्रमों में समय पर लक्ष्य प्राप्ति के प्रति भी जुटें और विभागीय गतिविधियों की मुख्य धारा से जन कल्याण और सामुदायिक एवं आंचलिक विकास की गतिविधियों को मूर्त रूप प्रदान करने में पूरी सक्रियता दिखाएं।

01 Jun 22:40 PM

योजनाओं की गतिविधियों में प्रगति लाएं : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिले की सम सामयिक स्थितियों की समीक्षा के लिए शनिवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली और मौजूदा महत्वपूर्ण विषयों, योजनाओं एवं कार्यक्रमों से संबंधित गतिविधियों की समीक्षा की और बेहतर प्रगति लाने के लिए निर्देश दिए।

30 May 00:30 AM

‘जनभावनाओं के अनुरूप कार्य करें’

जिला कलक्टर नमित मेहता ने सामाजिक एवं आंचलिक सरोकारों तथा सामुदायिक विकास से जुड़ी तमाम गतिविधियों में बेहतरी लाने, राज-काज सम्पादन से जुड़ी तमाम गतिविधियों को सुशासन की भावनाओं के अनुरूप और अधिक जनोन्मुखी बनाने तथा आम जन की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए समर्पित दायित्व निर्वाह का आह्वान अधिकारियों से किया है।

29 May 01:30 AM

मंत्री सालेह मोहम्मद ने सुनी लोगों की समस्याएं

अल्पसंख्यक मामलातए वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शालेह मोहम्मद ने शुक्रवार को अपने निवास फतेह मंजिल पर शोसियल डिस्टेंस के साथ जनसुनवाई की।

29 May 01:25 AM

जैसलमेर: नाचना के वन क्षेत्र में लगी आग पर 12 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

जैसलमेर जिले के नाचना क्षेत्र में इंदिरा गांधी मुख्य नहर की वन पट्टी, वन विभाग की नर्सरी के पौधों एवं वन्य क्षेत्र में लगी भयंकर आग पर 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। नाचना में फायर ब्रिगेड ना होने से जैसलमेर एवं पोकरण से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आने में काफी समय लग गया, जिससे आग पर काबू पाने में देरी हुई।

29 May 17:55 PM

टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए एरियल कंट्रोल की योजना पर शुरू किया गया काम

आगामी दिनों में पाकिस्तानी सीमा से टिड्डियों का बहुत बड़ा हमला होने की संभावना के मद्देनजर टिड्डी नियंत्रण विभाग ने बड़े पैमाने पर एरियल कंट्रोल की योजना पर कार्य करना शुरू कर दिया है। टिड्डी से प्रभावित अधिक से अधिक इलाकों में ड्रोन की तैनाती की जा रही है।

29 May 16:55 PM

जैसलमेर: जिला कलेक्टर की पहल, पेयजल की हकीकत जानने के लिए 150 गांवों में किया सर्वे

कई सालों से गर्मी के दिनों में पानी की समस्या से जूझ रहे जैसलमेर जिले के रेगिस्तानी इलाकों में दूरदराज के कई गांवों में पेयजल की हकीकत एवं समस्याओं को जानने तथा जलापूर्ति में सुधार के लिए जिला प्रशासन ने 51 ग्राम पंचायतों के 150 में सर्वे कराया है।

29 May 15:30 PM