Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
बाड़मेर

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 10 बाइक बरामद

पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए दुपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 10 मोटर साइकिल बरामदगी के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सदर पुलिस की सफलता पर पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा ने पुलिस टीम के कार्य की सराहना करते हुए हौंसला अफजाई की।

05 Jun 00:55 AM

क्रेडिट कॉपरेटिव प्रकरण के पीड़ितों को मिले राहत : राजस्व मंत्री

क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी मामले में पीड़ितों को हक दिलाने की मांग को लेकर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा। जिसमें बताया कि राज्य सरकार इन पीड़ितों के दर्द को समझे और साथ मे केंद्र सरकार से भी बात करें ताकि कानूनी जांच तेजी से हो और इनको समय रहते न्याय मिले।

04 Jun 22:45 PM

‘कोई भूखा नहीं सोए, जरूरतमंद को मिले राहत’

कोरोना जैसी आपदा में प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका बढ़ जाती है। राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जरूरतमंद तक राहत पहुंचाने के लिए व्यक्तिगत प्रयास करने पड़ते हैं । कई बार देर रात तक कार्यालय में रहकर टीम वर्क के जरिए प्लानिंग करनी होती है ।

04 Jun 22:30 PM

कलक्‍ट्रेट में हर आगुंतक का लिया जा रहा है तापमान

जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विशेष सावधानियां बरतने के निर्देश दिए थे, जिसके तहत कलक्‍ट्रेट में आने वालें हर आगुंतक का तापमान लेकर व हाथ सेनेटाईज करवाने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

04 Jun 22:20 PM

कोविड-19 में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ना सेम्पल लिए ना ही किया क्वारेंटाइन

जिले में कोरोना अपना कहर ढा रहा है। पॉजिटिव का आंकडा 100 के पार है। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन सहित जिले के लोग कोरोना को हराने के लिए दिन-रात एक कर रहे है। तो वहीं दूसरी और कोविड़-19 में स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही सामने आई है। बाड़मेर में अब तक मिलें अधिकतर कोरोना पॉजिटिव मामलें महाराष्ट्र से आए प्रवासियों में पाए गए है।

03 Jun 22:55 PM

कंटिजेंसी योजना के पेयजल कार्य शीघ्र पूर्ण होंगे

जिले में गर्मियों के मौसम में समय पर पेयजल आपूर्ति सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बुधवार प्रात: कलेक्ट्रेट में जिले में पानी, बिजली, चिकित्सा जैसी आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए।

03 Jun 22:45 PM

गुड़ामालानी की जनता को रोडवेज बस का इंतजार

राज्य सरकार की ओर से ग्रामीणों के लिए आवागमन की सुविधा और सस्ती यात्रा उपलब्ध करवाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है। इसके बावजूद आजादी के सात दशक बाद भी जिले के गुड़ामालानी उपखंड व आस-पास के गांव रोड़वेज बस सेवा से वंचित है।

03 Jun 22:05 PM

73 वें दिन बाड़मेर में तीन पॉजिटिव

लॉकडाउन के 73 वें दिन जिलें के समदड़ी से मिलें एक कोरोना पॉजिटिव के साथ मरीजों का आंकड़ा शतक तक पहुंच गया। वहीं देर शाम शहर के सरदारपुरा इलाके में मां-बेटी के सैंपल पॉजिटिव पाए गए व एक समदड़ी से पॉजिटिव आने से शहर में कोरोना पॉजिटिव का आंकडा शतक पार कर 102 पहुंच गया।

02 Jun 00:35 AM

मीडिया के सवाल पर कलक्टर का गोलमोल जवाब

सिवाना में पेयजल सप्लाई के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद अधीशासी अभियंता जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग खंड बालोतरा की ओर से 50 लाख रुपए का पेयजल परिवहन कर 23 मई को टेंडर जारी किया था। वहीं 26 मई को वही टेंडर निरस्त कर दिया गया। पूर्व में टेंडर धारी फर्म पवन कंस्ट्रक्शन को वह टेंडर फिर जारी रख कार्य का आदेश दिया।

02 Jun 22:40 PM

रेल कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन

केंद्र सरकार के श्रमिक विरोधी व्यवहार से मजबूर होकर ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन नॉर्थ वेस्ट रेलवे एंप्लाइज यूनियन संघर्ष ने निर्णय लिया है की सरकार श्रमिक विरोधी एवं कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ ।01 से 06 जून तक जागरूक सप्ताह एवं 8 जून तक राष्ट्रव्यापी विरोधी दिवस मनाने का ऐलान किया है।

02 Jun 22:35 PM