Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
बारां

प्रकृति के हित में पौधारोपण करना चाहिए

विश्व पर्यावरण दिवस पर अपनापन सेवा संस्थान स्मार्ट नेकी की दीवार ने जिला कलक्टर इंद्रसिंह राव एवं नगर परिषद बारां के सभापति कमल राठौर के आदेश अनुसार एवं निर्णय अनुसार इस बरसात के मौसम में 11,000 पौधे नि:शुल्क वितरित करने का संकल्प लिया।

05 Jun 01:15 AM

सजगता से कार्य करते हुए बचाव करें

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव की अध्यक्षता में वॉर रूम की बैठक आयोजित की। बैठक में बैठक में रेण्डम सेम्पल, कर्फ्यू क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी आदि के संबंध में चर्चा कर निर्देश दिए।

04 Jun 00:55 AM

बारां में तीन पॉजीटिव मिले, पॉजीटिव वृद्धा की मौत

बारां शहर में बुधवार को मीट मार्केट तालाबपाड़ा में तीन और पॉजीटिव रोगी मिले। वहीं कोटा में भर्ती तालाबपाड़ा निवासी नूर बानो की मौत हो गई। कोटा जिले में बुधवार को कोरोना के 10 नए पॉजीटिव केस सामने आए हैं। झालावाड़ में बुधवार को 95 सैंपलों की जांच में सभी नेगेटिव आए है।

03 Jun 00:00 AM

गोविंदपुरा खाल पर क्षतिग्रस्त पुलिया का नहीं हुआ निर्माण

ग्राम पंचायत पछाड़ के गोविंदपुरा खाल पर क्षतिग्रस्त पुलिया पर लंबा समय बीत जाने के बाद भी संबंधित विभागीय अधिकारियों ने कोई सुध नहीं ली। बरसात नजदीक आ गई।

02 Jun 00:50 AM

सेनेटाइजेशन व्यवस्था के साथ ही सजग रहें

कोरोना वायरस के शहर में बढ़ते अप्रत्याशित मामलों को गंभीरता से लेते हुए सभापति कमल राठौर की अध्यक्षता में नगर परिषद अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

01 Jun 01:05 AM

65 ग्राम स्मैक के साथ दो आरोपी दबोचे

बारां एसपी के निर्देश पर जिला स्पेशल टीम ने गुरुवार को थाना क्षेत्र के रामपुरिया तिराहा मैन रोड पर कार्रवाई करते हुए 65 ग्राम स्मैक के साथ दो आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस ने उनकी मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली।

28 May 01:20 AM

आमजन को पेयजल संबंधी समस्या नहीं होनी चाहिए : कलक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव की अध्यक्षता में कोरोना आपदा के तहत दैनिक वॉर रूम की बैठक मिनी सचिवालय सभागार में हुई। बैठक में कलक्टर राव ने कहा कि कोरोना संकट के दौर में आमजन को पेयजल संबंधी समस्या नहीं होनी चाहिए। अत: पेयजल आपूर्ति को निर्बाध रूप से सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

26 May 01:05 AM

सादगी, सुकून व अकीदत के साथ मनाई ईद

रमजानुल मुबारक के एक महीने के रोजे पूरे होने के बाद सोमवार को लॉकडॉउन की पालना करते हुए मुस्लिम समाज ने इदु-उल-फितर का त्यौहार सादगी के साथ मनाया।

25 May 00:00 AM

लॉकडाउन जैसे दिखे शहर के बाजार, बंद रखा कारोबार

बारां व्यापार महासंघ के आह्वान पर रविवार को शहर का कारोबार बंद रखा गया। सप्ताह में एक दिन व्यापारिक गतिविधियां पूर्णरूपेण बंद रखने के लिए व्यापार महासंघ की बैठक में सभी ट्रेड यूनियन ने अपनी सहमति जताई थी। उसी के तहत रविवार को बाजार बंद रखा गया है।

24 May 00:00 AM

घरों से दूर झोपड़ी बना कर रहे आइसोलेशन की पालना

कोरोना वायरस दिनों दिन फैलता जा रहा है। इसके मद्देनजर जो लोग दूसरे जिलों, राज्यों से आते हैं उनको प्रशासन द्वारा होम आइसोलेट किया जा रहा है। इस बीच देवरी क्षेत्र की ग्राम पंचायत संदोकड़ा में होम आइसोलेट किए गए लोगों का लगातार सर्वे किया जा रहा है।

22 May 00:55 AM