Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
बूंदी

सिलोर में सर्वे कराया, गलियां सेनेटाइज की

जिले के सिलोर गांव में गुरुवार को 2 पॉजिटिव केस मिलने के बाद चिकित्सा विभाग ने शुक्रवार को गांव में सर्वे करवाया। वहीं गलियों में सेनेटाइजर का छिड़काव करा, गलियों में आवागमन बंद करापुलिस जाब्ता तैनात किया।

05 Jun 01:10 AM

सिलोर में दंपती, करवर में बुजुर्ग मिला कोरोना पॉजीटिव

जिले के सिलोर गांव में मुंबई से अपने गांव आए पति पत्नी गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिनको टीम ने कोटा मेडिकल में भेजा और उनके संपर्क में आए परिवार के 9 सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया। वहीं करवर कस्बे में एक बुजुर्ग के कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

04 Jun 00:55 AM

स्वच्छता ग्राहियों का नियमानुसार तत्काल भुगतान करें

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना के लाभार्थियों के शौचालय पूर्ण करवाने में सभी डीआरजी व एसआरजी एक्टिव मोड पर आ जाएं। ये निर्देश मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट स्थित सभाभवन में स्वच्छ भारत मिशन-ग्रामीण योजना की समीक्षा करते हुए दिए।

03 Jun 00:00 AM

नियमों की अवहेलना करने वाले होंगे दण्डित

जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ने राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 की धारा 4 के तहत कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नियमों की पालना कराने के लिए अर्थदण्ड तथा सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट के साथ सहायक पुलिस उप निरीक्षक एवं उच्च अधिकारियों, राजस्व निरीक्षक से निम्न रैंक के नगर परिषद, नगर पालिका के अधिकारियों को अधिकारिता के भीतर प्राधिकृत किया है।

02 Jun 00:55 AM

रिटायर्ड इंजीनियर की गला घोंटकर हत्या

केशवरायपाटन थाना क्षेत्र के पादड़ा गांव में बीती रात रिटायर्ड डिस्कॉम एईएन कृष्ण शर्मा 68 की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। कृष्ण कुमार अकेले ही गांव में रहकर कृषि भूमि की देखभाल करते थे व उनके परिजन कोटा रहते हैं।

01 Jun 01:05 AM

जिले में आया दूसरा पॉजीटिव, सतर्कता बढ़ाई

जिले में प्रवासी श्रमिकों व अन्य कामगारों के वापस अपने घर लौटने के बाद की जा रही जांचों में कोरोना पॉजिटिव सामने आ रहे हैं। अहमदाबाद से बूंदी जिले में ग्राम पंचायत माधोराजपुरा के ग्राम बालिथा निवासी युवक गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। इधर, जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने केशवरायपाटन तथा शंकरपुरा क्षेत्र का दौरा कर क्वारंटाइन व्यवस्थाओं आदि का जायजा लिया।

28 May 01:20 AM

मनरेगा में सैकड़ों श्रमिकों को मिलेगा रोजगार

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की मनरेगा योजना के तहत जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बुधवार को जिले की 17 ग्राम पंचायतों में 73 कार्यो के लिए 8 करोड़ 8 लाख 90 हजार 362 रुपए की स्वीकृति जारी कर दी।

27 May 00:50 AM

ईद पर मांगी कोरोना से मुक्ति की दुआ

शहर के नवल सागर स्थित मुख्य ईदगाह पर शहरकाजी मौलाना गुलाम गोस ने सोमवार प्रात: साढ़े 8 बजे ईद की नमाज अदा करवाई। जिसमें लॉकडाउन की पालना करते हुए पांच लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए नमाज पढ़ी।

25 May 00:55 AM

एक लाख 3 हजार व्यक्तियों को उपलब्ध करा रहे रोजगार

लॉकडाउन के बीच मनरेगा योजना के तहत जिले की 182 ग्राम पंचायतों में गत 10 वर्षो में पहली बार रिकॉर्ड 3 हजार 737 कार्यों पर एक लाख 3 हजार 14 जॉबकार्डधारी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है।

24 May 00:55 AM

बूंदी टिड्डी आक्रमण प्रभावित जिला घोषित

बूंदी जिले को टिड्डी आक्रमण के खतरे से प्रभावित जिला घोषित किया गया है। जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अन्तर सिंह नेहरा ने इस आशय की अधिसूचना जारी की है।

22 May 00:55 AM