Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
अजमेर

छावनियों में सिविल एरिया समाप्त कर नगरीय प्रबंधन राज्य सरकार को सौंपने के लिए याचिका दायर

अजमेर जिले की नसीराबाद छावनी सहित देश की सभी 62 छावनियों में सिविल एरिया समाप्त कर उनका नगरीय प्रबंधन राज्य सरकारों को सौंपने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। नसीराबाद छावनी परिषद के पूर्व चैयरमैन अशोक कुमार जैन ने यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के शिकायत पोर्टल के माध्यम से पंजीकृत कराया है।

02 Jun 15:10 PM

किशनगढ़ से हैदराबाद एवं अहमदाबाद के लिए स्टार एयरलाइंस ने शुरू की हवाई सेवाएं

किशनगढ़ हवाई अड्डे से सोमवार से हैदराबाद एवं अहमदाबाद के लिए स्टार एयरलाइंस ने हवाई सेवाएं शुरू कर दी है। किशनगढ़ से इंदौर की हवाई सेवा भी प्रारंभ की गई है। यात्री इस सेवा का उपयोग कर्नाटक के बेलगावी तक भी कर सकते हैं।

01 Jun 16:45 PM

अजमेर में निजी स्कूल द्वारा मनमानी फीस वृद्धि मामला, जिला प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

अजमेर जिला प्रशासन ने फायसागर रोड स्थित एक निजी स्कूल के खिलाफ मनमानी फीस वृद्धि एवं जबरन पुस्तकें खरीदवाने के मामले में जांच के आदेश दिए है। मनमानी फीस वृद्धि एवं जबरन पुस्तकें खरीदवाने के आरोप से घिरे स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने गत 27 मई को कलेक्टर को ज्ञापन दिया था।

29 May 16:05 PM

भीषण गर्मी में मनरेगा कार्य में समय परिवर्तन की मांग, अजमेर सांसद ने पायलट को लिखा पत्र

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री और पंचायतराज मंत्री सचिन पायलट तथा मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को अलग-अलग पत्र लिखकर भीषण गर्मी को देखते हुए मनरेगा कार्य समय में परिवर्तन की मांग की है।

26 May 18:10 PM

अजमेर के जनाना अस्पताल में भर्ती 6 गर्भवती महिलाएं कोरोना पॉजिटिव, ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैला संक्रमण

अजमेर में जनाना अस्पताल में भर्ती 6 गर्भवती महिलाएं कोरोना पॉजीटिव पाई गई है। चिकित्सा विभाग के अनुसार रविवार को अजमेर में 18 कोरोना के नए मामले मामले सामने आए, जिससे जिले में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 303 पहुंच गई।

24 May 14:40 PM

अजमेर सांसद ने पोखरियाल और डोटासरा को लिखा पत्र, निजी स्कूलों में 4 माह की फीस माफ कराने की मांग

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री एवं राजस्थान के शिक्षा मंत्री को अलग-अलग पत्र लिखकर प्रदेश की निजी स्कूलों में 4 माह की फीस माफ कराए जाने की मांग की है।

21 May 16:55 PM

लॉकडाउन 4.0: राज्य में उपखंड मुख्यालय स्तर पर जोन घोषित, पुष्कर का जोन स्पष्ट नहीं

अजमेर के निकटवर्ती उपखंड मुख्यालय पुष्कर को राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन-4 के दौरान किस जोन में रखा है यह साफ नहीं है। खास बात यह है कि पिछले चौबीस घंटे में पुष्कर के निकटवर्ती क्षेत्रों से पॉजिटिव केस निकलकर सामने आ रहे है। बावजूद इसके सरकार का ध्यान पुष्कर पर नहीं गया है।

19 May 12:10 PM

अजमेर के फतेहपुरा गांव में पॉजिटिव केस आने के बाद लगाया कर्फ्यू, स्क्रिनिंग का काम जारी

अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड मुख्यालय के फतेहपुरा गांव में एक 11 वर्षीय बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में जहां कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं मनरेगा के काम को भी तत्काल प्रभाव से रुकवा दिया गया है।

18 May 16:15 PM

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अधूरी परीक्षाओं के बीच में सचिव का स्थानान्तरण, नहीं हो सकेंगे कई प्रशासनिक निर्णय

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की आधी अधूरी परीक्षाओं के बीच राज्य सरकार द्वारा बोर्ड सचिव मेघना चैधरी का स्थानांतरण कर दिया गया है। अजमेर स्थित राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय में 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाओं की तैयारियों को पूरा कराने के लिए प्रयास चल रहे हैं, लेकिन बोर्ड में सचिव नहीं होने से कई प्रशासनिक निर्णय नहीं हो सकेंगे।

15 May 17:55 PM

अजमेर में कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए 3 भवन चिन्हित, 500 मरीजों के लिए व्यवस्था

जिला मुख्यालय पर 3 नए कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए भवन चिन्हित कर लिए गए है। जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप कोविड-19 से निपटने के लिए 500 मरीजों के लिए व्यवस्था के निर्देश दिए गए थे, जिसकी अनुपालना में जिला प्रशासन ने 3 भवन चिन्हित किए हैं।

13 May 16:15 PM