Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of June 2020
 
भारत

कोरोना संकट के बावजूद समय पर होगी राफेल की डिलीवरी, फ्रांस ने राजनाथ सिंह को दिया भरोसा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले के साथ फोन पर बातचीत की और रक्षा दोनों मंत्रियों ने रक्षा क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत बनाने पर सहमति जताई। बातचीत के दौरान फ्रांसीसी रक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना की चुनौती के बावजूद राफेल लड़ाकू विमानों की आपूर्ति में कोई बाधा नहीं आएगी।

02 Jun 17:45 PM

BJP ने बदली दिल्ली, छत्तीसगढ़, मणिपुर की कमान, आदेश कुमार गुप्ता बने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी की दिल्ली, छत्तीसगढ़ एवं मणिपुर इकाइयों की कमान बदल दी। दिल्ली में सांसद मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। छत्तीसगढ़ में पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

02 Jun 17:10 PM

PM मोदी ने CII के कार्यक्रम को किया संबोधित, आत्मनिर्भर भारत के लिए दिया 5 I फॉर्मूला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सामने 'आत्मनिर्भर भारत' का खाका पेश करते हुए कहा कि भारत को फिर से तेज विकास के पथ पर लाने और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए 5 चीजें बहुत जरूरी हैं, जिनमें इंटेंट, इनक्लुजन, इंवेस्टमेंट, इंफ्रास्ट्रक्चर और इन्नोवेशन शामिल है।

02 Jun 16:45 PM

मूडीज के भारत की रेटिंग घटाने पर बोले राहुल गांधी, आगे और भी ज्यादा खराब होगी स्थिति

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए सरकार के कदमों पर अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी मूडीज की टिप्पणी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्हें अर्थव्यवस्था के स्तर पर पूरी तरह नाकाम बताया है।

02 Jun 15:55 PM

देश का अंग्रेजी नाम 'इंडिया' से बदलकर 'भारत' करने संबंधी याचिका पर सुनवाई टली

देश का अंग्रेजी नाम 'इंडिया' से बदलकर 'भारत' या 'हिन्दुस्तान' करने संबंधी एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को भी सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस पर बुधवार को विचार किया जाएगा। मामले की सुनवाई आज पहले से निर्धारित थी, लेकिन मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे की अनुपलब्धता के कारण इसे कल तक के लिए टाल दिया गया।

02 Jun 15:15 PM

एमएसपी की घोषणा नहीं, फसल की खरीद से होगा किसान का फायदा: कांग्रेस

केंद्र सरकार द्वारा खरीफ की फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) घोषित होने से किसान का फायदा नहीं होगा बल्कि इसके लिए फसल की खरीद जरूरी है और सरकार जिस तरह के कदम उठा रही है, उससे 10 साल तक भी किसान की आय दोगुनी नहीं होने वाली नहीं है।

02 Jun 13:45 PM

राज्यों की सीमा बंद करने के प्रयासों को मायावती ने बताया अनुचित, केंद्र से हस्तक्षेप की मांग

मायावती ने मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए राज्यों के बीच सद्भावना और सहयोग की जरूरत है, इसके लिए सीमाएं बंद नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

02 Jun 13:40 PM

पुलवामा में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों की आंतकियों से मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार तड़के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारा गया। इस बीच निकटवर्ती इलाकों में किसी किस्म का विरोध-प्रदर्शन रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मुठभेड़ स्थल के पास तैनात किया गया है। गांव तक जाने वाले मार्गों को सील कर दिया गया है।

02 Jun 13:15 PM

देश में 1.99 लाख के करीब पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, अबतक 5598 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 8 हजार से अधिक नए मामले दर्ज होने से संक्रमितों की कुल संख्या 1.99 लाख के करीब पहुंच गई है तथा कोरोना के चलते अबतक 5598 लोगों की मौत हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 8171 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 198706 हो गई है।

02 Jun 13:05 PM

मोदी कैबिनेट की बैठक में MSME सेक्टर के लिए कई अहम घोषणाएं, बढ़ाया दायरा

अनलॉक 1.0 के पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए, जो एमएसएमई, किसान और रेहड़ी पटरी वालों के जीवन पर प्रभाव डालने वाले हैं। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इसके बारे में जानकारी दी।

01 Jun 18:10 PM