Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
खाना खज़ाना

भूली बिसरी रेसिपीज से सजा मास्टर शेफ

Thursday, August 29, 2019 16:10 PM
फार्च्यून आयल मास्टर शेफ राजस्थान सीजन 2 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जयपुर। शहर के लोगों के कुकिंग स्किल्स को परखने के लिए रिलाएबल मीडिया की ओर से फार्च्यून आयल मास्टर शेफ  राजस्थान सीजन 2 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसके तहत न्यू गेट स्थित होटल स्वीट ड्रीम में ऑडिशन लिए गए। मास्टर शेफ के ऑडिशन में शहर के लोग भाग ले रहे हैं। ऑडिशन के दौरान शेफ  विक्की व शेफ  जेठू सिंह राठौर ने प्रतिभागियों के बनाए खाने का स्वाद चखा और उन्हें कुछ टिप्स भी दिए। ऑडिशन में जूबी का डाबल का मिठठा, अजय शर्मा का बिना तेल का पकोड़ा, तनवीर का राजस्थानी पनीर स्टू, नगमा कुरैशी का खट्टा मुर्ग व शाही टुकड़ा, नेहा अग्रवाल की बाजरा कुकीज व रबछो, स्वाति अग्रवाल का भिंडी का परांठा, शबाना परवीन का राजस्थानी बंजारा मुर्ग हांड़ी आदि प्रतिभागियों की बनाई रेसेपी जजेज को पसंद आई।


पिजन के हेड राजेंद्र बियानी ने राजस्थान के खाने की तारीफ  करते हुए कहा कि राजस्थान का खाना देश-विदेश के लोगों को लुभाता हैं। उन्होंने कहा यह अच्छी बात हैं कि मास्टर शेफ  राजस्थान के जरिए प्रदेश की लॉस्ट रेसिपीज की खोज की जा रही है। मास्टर शेफ  केद्वारा उन सभी छुपी हुई प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए एक मंच प्रदान किया जा रहा है। मास्टर शेफ  राजस्थान के फ ाउंडर योगेंद्र जैन ने बताया कि प्रतियोगिता के ऑडिशन अजमेर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर में आयोजित किए जा चुके हैं। इन ऑडिशंस में 3,000 से ज्यादा लोग अपने हाथों का हुनर दिखा चुके हैं। आॅडिशन के बाद सभी केटेगरी में से बेहतरीन 15 प्रतियोगियों का अगले राउंड के लिए चयन किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:

दक्षिण कोरिया के नौसेना स्टेशन में विस्फोट के बाद एक की मौत, 3 घायल

दक्षिण कोरिया के दक्षिण पूर्व में एक नौसेना स्टेशन पर एक पनडुब्बी पर मरम्मत के काम के दौरान दुर्घटनावश विस्फोट होने के बाद एक सैनिक की मौत हो गई और अन्य लापता हैं.

16/08/2016

बनाए गरमागरम ओट्स पोहा, जानिए विधि

इन सर्दियों में सुबह के नाश्ते में हेल्थी रेसिपी का आनंद ले और घर पर ही आसानी से बनाएं गरमागरम ओट्स पोहा।

23/10/2019

हेल्थ भी और टेस्ट भी : बनाएं चटपटे ककड़ी स्प्राउट्स

सर्दियों के मौसम में घर पर ही बनाएं हेल्दी रेसिपी और रखें सेहत का ख्याल। चटपटे ककड़ी स्प्राउट्स बनाने की आसान विधि।

23/10/2019

कश्मीर : ताजा संघर्ष में पांच की मौत, अब तक 63 की मौत

कश्मीर में बडग्राम और अनंतनाग जिले में पत्थर फेंक रहे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच ताजा संघर्षों में आज पांच लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. घाटी में कर्फ्यू, पाबंदियों और अलगाववादी समर्थित हड़ताल के कारण आज लगातार 39वें दिन जनजीवन प्रभावित हुआ.

16/08/2016

मटर की चटपटी चाट

गर्मियों में कुछ हल्का खाने का मन हो तो ये मटर की चाट आपके लिए है। जो स्वाद में बेहतर है।

06/04/2019

बनाएं समोसा चाट, जानें विधि

सामग्री: 2 समोसा, 6 पापड़ी, 1/2 कप दही, 1 प्याज (कटा), 1 टमाटर (कटा), बारीक कटा हरा धनिया2 चम्मच धनिया-पुदीने की चटनी, 2 चम्मच इमली की चटनी, 1/2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर, 1/2 चम्मच चाट मसाला, 1 कप सेव भुजिया, स्वादानुसार नमक।

28/08/2019

दो तरह की चटनी के साथ बनाए कॉर्न भेल

दो तरह की चटनी के साथ कॉर्न भेल बनाएं, जो कि चटपटी होने के साथ स्वादिष्ट भी है।

07/04/2019