Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
खाना खज़ाना

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रशियन सैलेड बनाएंगी फिट एंड फाइन, जानिए बनाने की विधि

एक बाउल में दही, चीनी, काली मिर्च पाउडर और नमक मिलाकर सलाद की ड्रेसिंग तैयार करें। अब छीलकर उबले हुए आलू और सेब को छोटे टुकड़ों में काट लें। खीरे को कद्दूकस कर लें। इसे निचोड़ कर पानी निकाल दें। एक बाउल में सेब, अनानास के टुकड़े, अंगूर, अनार के दाने, कद्दूकस की हुई पत्तागोभी और खीरे को मिलाएं।

03/03/2021

हेल्दी और टेस्टी बाजरा पैनकेक, जानिए बनाने की रेसिपी

आलू बाजरा पैनकेक के लिए, एक गहरे कटोरे में सभी सामग्रियों को लगभग 5 टेबलस्पून पानी डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। एक तवे पर 1/2 टीस्पून तेल का डालें और फिर एक चम्मच बैटर डालें और चम्मच के पीछे के भाग का उपयोग करके इसे गोल आकार में हल्के से फैलाएं।

03/02/2021

ब्रेड और बटर पुडिंग बदल देगी आपका स्वाद, जानिए रेसिपी

180 डिग्री पर ओवन को प्रीहीट करें। एक तरफ मक्खन लगाएं और हर ब्रेड को 4 टुकड़ों में काटें और एक तरफ सेट करना शुरू करें। एक गहरी सॉस पैन में दूध गरम करें, लो कैलोरी स्वीटनर डालें और इसे घुलने तक हिलाएं। पैन को आंच से उतार लें और थोड़ा ठंडा होने दें। एक बेकिंग डिश लें और स्लाइस की बटर वाली साइड को उपर की तरफ रखते हुए सेट करें।

18/02/2021

हेल्थ भी और टेस्ट भी : बनाएं चटपटे ककड़ी स्प्राउट्स

सर्दियों के मौसम में घर पर ही बनाएं हेल्दी रेसिपी और रखें सेहत का ख्याल। चटपटे ककड़ी स्प्राउट्स बनाने की आसान विधि।

23/10/2019

स्वाद और सेहत दोनों के लिए हैं बेहतर हरा चना मसाला, जानिए रेसिपी

लगभग एक घंटे तक हरे चने को भिगोएं, फिर नरम होने तक नमक के साथ पकाएं। चने अच्छी तरह से धो लें। अब कांटे से मैश कर लें। आलू को हल्का मैश करके अलग रख दें। एक पैन में, तेल या घी गरम करें। जीरा डालें और उनके चटकने तक का इंतजार करें। कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च और कसा हुआ लहसुन डालें।

29/01/2021

पोहा से हो गए बोर तो बनाएं पोहा कटलेट, जानिए रेसिपी

पोहा को पानी से कुछ सेकेंड के लिए धो लें और 10 मिनट के लिए सूखने छोड़ दें। उबले आलू का छिलका छीलकर उसे अच्छी तरह से मैश कर लें। एक बरतन में मैश्ड आलू, गाजर, पनीर, नमक, काली मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, चाट मसाला पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, अदरक, धनिया पत्ती, हरी मिर्च और नींबू का रस डालें। मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाएं।

18/01/2021

अलग तरह का व्यंजन है मूंगदाल सैंडविच, जानिए बनाने की विधि

धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी मिलाएं और दाल के सूखते ही आंच बंद कर दें। मूंग दाल तैयार है।

17/11/2020