Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
खाना खज़ाना

यह भी पढ़ें:

रशियन सैलेड बनाएंगी फिट एंड फाइन, जानिए बनाने की विधि

एक बाउल में दही, चीनी, काली मिर्च पाउडर और नमक मिलाकर सलाद की ड्रेसिंग तैयार करें। अब छीलकर उबले हुए आलू और सेब को छोटे टुकड़ों में काट लें। खीरे को कद्दूकस कर लें। इसे निचोड़ कर पानी निकाल दें। एक बाउल में सेब, अनानास के टुकड़े, अंगूर, अनार के दाने, कद्दूकस की हुई पत्तागोभी और खीरे को मिलाएं।

03/03/2021

ब्रेड से बना शाही टुकड़ा, स्वाद लेते रह जाएंगे

शाही टुकड़ा बनाने के लिए पहले ब्रेड को लेकर उनके किनारों को काट कर अलग कर दें। इसके बाद इन ब्रेड के मनचाहे चौकोर या तिकोने आकार के टुकड़े काट लें। अब एक पैन में रिफाइंड ऑयल को लेकर गर्म कर लें। अब इसमें ब्रेड के टुकड़ों को डालकर हल्का सुनहरा होने तक तलें।

06/11/2020

भगवान गणेश को चढ़ाए बर्फी मोदक का भोग, जानिए बनाने की विधि

बर्फी मोदक सामग्री: 250 ग्राम काजू पेस्ट, 200 ग्राम मावा, 200 ग्राम शक्कर, 4 ग्राम इलायची, 50 ग्राम पिस्ता, सिल्वर वर्क, 20 ग्राम बादाम स्लाइस में काटें, 20 ग्राम पिस्ता स्लाइस में काटे, 600 मिली लीटर दूध, 200 ग्राम घी, केसर।

19/08/2020

मकर संक्रान्ति पर बनाएं बथुआ कचौड़ी, जानिए रेसिपी

पहले बथुए को अच्छी तरह धोकर साफ कर लें। मीडियम आंच पर एक पैन में पानी और बथुआ डालकर इसे उबाल लें। बथुए के सॉफ्ट होते ही आंच बंद कर दें। अब एक बड़े बर्तन में आटा, बथुआ, नमक और पानी डालकर सॉफ्ट आटा गूंथ लें। इसे आधे घंटे तक सेट होने के लिए रख दें। इसी बीच एक दूसरे बर्तन में उबले आलुओं को अच्छे से मैश कर लें। इसमें लाल मिर्च पाउडर, सौंफ, नमक और गरम मसाला डालकर अच्छे से मिक्स करके स्टफिंग बना लें। अब आटे की लोईयां बना लें।

14/01/2021

पोहा से हो गए बोर तो बनाएं पोहा कटलेट, जानिए रेसिपी

पोहा को पानी से कुछ सेकेंड के लिए धो लें और 10 मिनट के लिए सूखने छोड़ दें। उबले आलू का छिलका छीलकर उसे अच्छी तरह से मैश कर लें। एक बरतन में मैश्ड आलू, गाजर, पनीर, नमक, काली मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, चाट मसाला पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, अदरक, धनिया पत्ती, हरी मिर्च और नींबू का रस डालें। मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाएं।

18/01/2021

एक्सप्रेस-वे पर दो दुर्घटनाओं में मां-बेटे सहित आठ लोगों की मौत, 15 घायल

मथुरा : दिल्ली-आगरा यमुना एक्सप्रेस-वे पर आज तड़के सड़क किनारे खड़ी बस को टैंकर ने पीछे से टक्कर मार दिया, जिसके कारण बस के बाहर खड़े लोगों में से छह की मौके पर ही मौत हो गयी.

16/08/2016

मिक्स वेज खिचड़ी के अलावा टेस्ट करें फूलगोभी खिचड़ी, जानें रेसिपी

आपने सादी खिचड़ी और मिक्स वेज खिचड़ी तो टेस्ट की होगी, लेकिन हम आपके लिए लाएं हैं फूलगोभी खिचड़ी की रेसिपी।

23/10/2019