Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
राजसमन्द

भीम: 7 साल की मासूम के साथ थर्ड डिग्री टॉर्चर, सिगरेट से दागा, हाथ-पैर के नाखून तक निकाले

Saturday, January 30, 2021 00:45 AM
मासूम बालिका के पांव, हाथ तथा कान पर जख्म।

उदयपुर/राजसमंद। भीम कस्बे के थानेटा की 7 वर्षीय बच्ची को माता-पिता ने तंगहाली के चलते समीप ही पेलाडोल में रिश्तेदार के घर छोड़ दिया जहां मासूम बच्ची से काम करवाए जाते और उसके बदले में उसे खाना देते थे। बच्ची के साथ क्या-क्या बीती इसकी वास्तविकता तो बच्ची के माता- पिता के आने के बाद साफ होगी। मामले में बाल कल्याण समिति अध्यक्ष भावना पालीवाल ने बताया कि 7 वर्षीय बच्ची के पालन पोषण में माता-पिता अक्षम थे। इसलिए बच्ची को रिश्तेदार के घर छोड़ दिया जो उससे घर का काम करवाते और उसके बदले उसे खाना दिया जाता था। मासूम बच्ची को भीम से राजसमंद लाया गया, जहां बाल कल्याण समिति अध्यक्ष भावना पालीवाल के साथ चाइल्ड लाइन काउंसर की देखरेख में है। पीड़िता का आरके जिला चिकित्सालय में मेडिकल कराया गया, जिसमें रेप की बात सामने नहीं आई है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता के शरीर को सिगरेट व गर्म सलाखों से दागा गया है। आरोपी ने मासूम बच्ची को शरीर पर कई जगह दांतों से काट दिया था। इस गंभीर मामले के बावजूद भीम थाना पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया। खास बात यह है कि शुक्रवार सुबह गांव के कुछ लोगों ने भीम थाने में रिपोर्ट दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। फिर चाइल्ड लाइन को सूचना दी गई, तब चाइल्ड लाइन टीम दोपहर 3 बजे भीम थाने पर पहुंची, फिर भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। आखिर देर रात जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं न्यायाधीश नरेंद्र कुमार और बाल कल्याण समिति अध्यक्ष भावना पालीवाल के सख्त आदेश पर रात 10 बजे मुकदमा दर्ज हो सका।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चांदना व आंजना करेंगे पदभार ग्रहण समारोह में शिरकत

आमेट नगरपालिका के नवनिर्वाचित चैयरमेन कैलाश मेवाडा और उपचैयरमेन मिरू खां मसूरी सहित सभी पार्षदों का पदभार ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को नगर पालिका कार्यालय में आयोजित किया जाएगा।

07/12/2019

वर्ल्ड वाइड का खिताब जीतकर लौटी कृति, लोगों ने दी शुभकामनाएं

ग्रीस यूरोप में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हुई प्रतियोगिता में अपना जलवा दिखाकर इंटरनेशनल पीजेंट हॉट मॉन्ड मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड एलीमेंट स्पेस का खिताब जीतने वाली कृति सरूपरिया अपने शहर लौट, तो लोगों ने उनका स्वागत किया।

24/10/2019

रिवाल्वर की नोंक पर व्यापारी से डेढ़ लाख रुपए लूटे, वारदात सीसीटीवी में कैद

राजनगर बस स्टॉपेज के पीछे तेल-घी की होलसेल दुकान में रविवार शाम तीन युवक रिवाल्वर की नोंक पर व्यापारी से डेढ़ लाख रुपए लूट कर फरार हो गए।

18/11/2019

घनश्याम तिवाड़ी ने भाजपा की खूब सेवा की, फिर भी नहीं बन पाए CM: अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने राजसमंद के डेगाना में कांग्रेस उम्मीदवार देवकीनंदन गुर्जर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार ने नए रुपए नहीं दिए।

17/04/2019

युद्धाभ्यास में गोला-बारूद फटने से राजसमंद का जांबाज शिवपाल सिंह शहीद

बरार। मातृभूमि के लिए प्राण न्यौछावर करने में अग्रणीय रहे मंगरा क्षेत्र के इतिहास में रविवार को एक और नया अध्याय जुड़ गया। 8 नंवबर को युद्धाभ्यास के दौरान बीकानेर के सूरतगढ़ में गोला-बारूद फटने से घायल हुए सैनिक शिवपाल सिंह पुत्र सतपाल सिंह की शहादत हो गई।

11/11/2019

तीन दिवसीय कुंभलगढ उत्सव आज से

राजसमंद। पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के तत्वाधान में जिले के सांस्कृतिक और पर्यटन दृष्टि से महत्वपूर्ण कुंभलगढ़ उत्सव का शुभारंभ रविवार को होगा जो 1 से 3 दिसम्बर तक चलेगा।

30/11/2019

दीनबंधु चौधरी ने किए श्रीजी के दर्शन

नाथद्वारा। दैनिक नवज्योति के संस्थापक स्व. दुर्गाप्रसाद चौधरी के पुत्र एवं नवज्योति के डायरेक्टर दीनबंधु चौधरी ने सपरिवार श्रीजी प्रभु के दर्शन किए।

11/03/2020