Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
राजसमन्द

क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ की अफीम की जब्त, 5 तस्करों को किया गिरफ्तार

Saturday, December 19, 2020 23:15 PM
अफीम तस्करी

देवगढ़। सीआईडी (क्राइम ब्रान्च) ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई में 2 करोड़ रुपए मूल्य की 20 किलो अफीम, दो लग्जरी कारें जब्त कर 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है। एडीजी पुलिस (अपराध) रवि प्रकाश ने बताया कि सीआईडी की टीम ने राजसमंद जिले की देवगढ़ पुलिस के सहयोग से एक लग्जरी कार में छिपाकर ले जाई जा रही 20 किलो अफीम बरामद की है। कार में बैठे 3 लोग अफीम पाली जिले में ले जा रहे थे। इस अफीम के खरीदार व अफीम से भरी गाड़ी को एस्कॉर्ट करने वाले 2 लोगों को भी कार सहित पकड़ा गया है।  

आईजी (अपराध) विजयकुमार सिंह ने बताया कि सीआईडी के डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में सीआई राम सिंह, कांस्टेबल मुकेश, विनोद, रामनिवास, गंगाराम, अभिमन्यु सिंह की टीम ने शनिवार को एक हुंडई वेन्यू कार को रोक चैक किया, तो कार में बैठे जेठाराम देवासी निवासी देवासियों की ढाणी-पाली, नारायणलाल  गुर्जर निवासी पीपलाज-पाली ने पूछताछ पर बताया कि वे सुबह चित्तौड़ जिले में गांव रूद व मुरोली गए थे, जहां से भंवरलाल पारीक, भगवानलाल तेली व जमनालाल गुर्जर से 20 किलो अफीम खरीदी तथा उन्हें अफीम अपने गांव बगड़ी नगर, पीपलाज के पास तक छोड़ने के लिए कहा।

इस सूचना पर थानाधिकारी देवगढ़ भवानी सिंह मकवाना ने नाकेबंदी कर महिन्द्रा एक्सयूवी को कामलीघाट चौराहे पर रोका। कार में भगवानलाल तेली, भंवरलाल पारीक, गोद पारीक तथा जमना लाल गुर्जर बैठे मिले। कार चैक करने पर कार के इंजन के पास डैशबोर्ड वाले बॉक्स व रेडियेटर के पास 10 पैकेट में छिपाकर ले जाई जा रही 20 किलो अफीम बरामद हुई। इन सभी 5 जनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस तस्करी का मास्टरमाइंड भंवरलाल पारीक, गोद पारीक है। अभियुक्त भंवरलाल ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले काफी समय से अफीम तस्करी के कार्य में लिप्त है। माल की डिलीवरी करने वो खुद कार लेकर साथ जाता है। अपने साथ सूटकेस में भारी मात्रा में मेडिसिन/दवाइयो की पर्चियां रखता है। चैक करने पर स्वयं को बीमार व इलाज कराने हेतु जाना बताता है। जेठाराम देवासी व नारायण लाल गुर्जर के गांव तक पहले भी कई बार अफीम छोड़कर आ चुका है। इस सम्पूर्ण कार्रवाई में कांस्टेबल मुकेश, विनोद व गंगाराम की अहम भूमिका रही।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पैंथर ने किया गाय का शिकार

खमनोर। थाना क्षेत्र के सेमा ग्राम पंचायत के मलिदा ग्राम में बीती रात को पैंथर ने बाड़े में बंदी गाय का शिकार कर दिया।

05/11/2019

वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत

आमेट । देवगढ़ रोड पर अज्ञात वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत हुई।

23/02/2021

दीया कुमारी के बच्चे होने के बावजूद भी नामांकन में उल्लेख नहीं: कांग्रेस

भाजपा की ओर से राजसमंद लोकसभा क्षेत्र के लिए प्रत्याशी के रूप में दीया कुमारी द्वारा भरे गए नामांकन पर बुधवार को कांग्रेस जिला कमेटी की ओर से आपत्ति जताई।

11/04/2019

आईजी बिनीता ठाकुर ने राजसमंद में ली पुलिस अधिकारियों की बैठक

आईजी बिनीता ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर राजसमन्द पहुंची। ठाकुर को राजसमन्द जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचने पर एसपी भुवन भूषण यादव, एएसपी राजेश गुप्ता और पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

04/10/2019

दीया कुमारी ने 100 दिन में किए ये काम

दीया कुमारी के सांसद बनने के बाद के 100 दिन की सक्रियता का लेखा-जोखा दिया गया है, जो आने वाले कल की कहानी बयां करता है।

13/09/2019

दूल्हे की कार में आग लगी, हादसा टला

जिले के राजसमंद में विदाई के बाद घर लौट रहे दूल्हा-दुल्हन की कार में आग लग गई, लेकिन चालक की सूझबूझ से उनकी जान बच गई।

23/11/2019

बाड़मेर में रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक के नाम पर दो मकान

राजसमंद। बाड़मेर में शुक्रवार को 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक प्यारचंद पुत्र अमरा सालवी के रेलमगरा स्थित मकान में एसीबी ने तलाशी ली जहां उसके नाम से दो मकान और 92 हजार रुपए नकद मिले।

29/11/2019