Dainik Navajyoti Logo
Sunday 28th of November 2021
 
राजसमन्द

महाराणा प्रताप का अपमान नहीं सहेगा मेवाड़: खाचरियावास

Tuesday, April 13, 2021 23:05 PM
पत्रकार वार्ता में परिवहन मंत्री खाचरियावास।

राजसमंद। प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने यहां मंगलवार को कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की ओर से दिए गए बयानों का पलटवार यहां की जनता वोटों से करेगी। सर्वसमाज कटारिया और उनकी पार्टी को वोट की चोट देकर इस कुकृत्य का जवाब दें और अपनी देशभक्ति प्रकट करे। खाचरियावास एवं जिला प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने पत्रकारों से वार्ता में भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया के बयान का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि कटारिया के इस कुकृत्य से भाजपा नेताओं का असली चेहरा जनता के सामने आया है। भाजपा की करनी और कथनी में अंतर है। वे पूर्व में भी महापुरुषों का अपमान करती रहे है।

उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप को देश ही नहीं पूरा विश्व मानता है, वियतनाम के राजा जब भारत आए तो उन्होंने मेवाड़ में आने की इच्छा जताई और कहा कि महाराणा प्रताप उनके देश में भी बहुत सम्माननीय हैं। वहां की आजादी की लड़ाई प्रताप से ही प्रेरित थी। दूसरी ओर मेवाड़ के ही भाजपा नेता मेवाड़ की पावन धरा पर महाराणा प्रताप के लिए अशोभनीय भाषा में टिप्पणी कर रहे हैं।

अनुचित शब्दों का प्रयोग दुर्भाग्यपूर्ण
सांसद दीया कुमारी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया द्वारा भावावेश में आकर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के बारे में जिन शब्दों का प्रयोग किया गया, वह उचित नहीं थे, जिसके लिए गुलाबचंद कटारिया ने सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी है। महाराणा प्रताप के प्रति हम सभी के मन में बहुत आदर व सम्मान है। ऐसे वीर महापुरुषों के बारे में अनुचित शब्दों का प्रयोग दुर्भाग्यपूर्ण है और सर्व समाज की भावनाएं आहत हुई है। मेवाड़ के गौरव को बनाए रखने में भाजपा परिवार सदैव अपने कर्तव्यों का निर्वहन करता रहेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजसमंद में दीया कुमारी

राजसमंद सांसद दिया कुमारी ने भाजपा राजसमंद जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित के घर पहुँचकर उनके पिता फतहलाल पुरोहित के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की और दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की

20/09/2021

केलवा में पैंथर ने किया 7 बकरियों का शिकार

केलवा। रविवार तड़के एक पैंथर ने कचोलिया भील बस्ती में काना गमेती के बाड़े में बंधी 7 बकरियों पर हमलाकर दिया। हमले में बकरियों की मौत हो गई।

06/09/2020

महिला ने सरपंच बनने के बाद की पोस्ट ग्रेजुएट, मिल चुके कई सम्मान

भीम पंचायत समिति के ग्राम पंचायत मण्डावर की सरपंच प्यारी रावत ने सरपंच के चार वर्षीय कार्यकाल में दो विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

13/09/2019

राजसमंद: जनता कर्फ्यू के दौरान स्वेच्छा से घरों में बंद रहे लोग, बाजार और सड़कों पर पसरा सन्नाटा

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रव्यापी जनता कर्फ्यू के आह्वान का राजसमंद जिले में खासा असर दिखाई दिया। रविवार को सुबह 7 बजे बाद शहर हो या गांव हर जगह सड़कों पर सन्नाटा पसर गया और कोरोना के खिलाफ जंग के लिए लोग स्वैच्छा से घरों से बाहर नहीं निकले।

23/03/2020

द्वारिकाधीश मन्दिर से जुड़े मामले में गोस्वामी परिवार न्यायालय में तलब

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज कुमार तिवारी द्वारा कांकरोली स्थित द्वारकाधीश मंदिर से जुड़े एक मामले में गोस्वामी पराग कुमार, गोस्वामी शिशिर कुमार एवं उनके पुत्र गोस्वामी नैमिश कुमार तथा गोस्वामी कपिल कुमार के खिलाफ चोरी के मामले में संज्ञान लेते हुए उन्हें जमानती वारंट से न्यायालय में तलब किया है।

09/03/2021

पैंथर ने किया 18 बकरियों पर हमला

बरार। भीम उपखंड के थानेटा ग्राम पंचायत के तहत मियालाखेत में देर रात एक पैंथर ने बाड़े में घुसकर 18 बकरियों का शिकार कर दिया।

14/03/2020

भीम ग्राम सचिव 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

नवज्योति/बरार। राजसमंद जिले में भीम के ग्राम सचिव को भीलवाड़ा एसीबी ने सोमवार को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

24/02/2020