Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
राजसमन्द

द्वारिकाधीश मन्दिर से जुड़े मामले में गोस्वामी परिवार न्यायालय में तलब

Tuesday, March 09, 2021 23:30 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

राजसमंद। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज कुमार तिवारी द्वारा कांकरोली स्थित द्वारकाधीश मंदिर से जुड़े एक मामले में गोस्वामी पराग कुमार, गोस्वामी शिशिर कुमार एवं उनके पुत्र गोस्वामी नैमिश कुमार तथा गोस्वामी कपिल कुमार के खिलाफ चोरी के मामले में संज्ञान लेते हुए उन्हें जमानती वारंट से न्यायालय में तलब किया है। प्रकरण के तथ्यों के अनुसार प्रभु द्वारकाधीश मंदिर के अधिकारी भगवतीलाल पालीवाल द्वारा पुलिस थाना कांकरोली में प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसमें बताया कि वह स्वास्थ्य खराब होने के कारण मंदिर नहीं गए थे और अवकाश पर थे। उस दिन शाम को गोस्वामी पराग कुमार, गोस्वामी शिशिर कुमार एवं उन दोनों के पुत्र गोस्वामी नैमिष कुमार तथा गोस्वामी कपिल कुमार अपने साथ लाठियों से लैस 18-20 बदमाश लेकर आए और सीधे ही मंदिर के कार्यालय में प्रविष्ट हो गए। उन्होंने वहां पर उपस्थित कैशियर लोकेश शर्मा और अन्य कर्मचारी को डराते धमकाते हुए उनके साथ धक्का-मुक्की की और उनसे अलमारी की चाबी छीन कर सारे दस्तावेज, कंप्यूटर रिकॉर्ड वगैरह जबरन उठाकर ले गए।

साथ ही उन्होंने मंदिर में लगे हुए समस्त सीसीटीवी कैमरे पर सफेद कलर रंग दिया। इसके बाद सिक्योरिटी रूम में जाकर वहां पर मौजूद कर्मचारी को धमकाकर सीसीटीवी की डिवाइस एवं मशीन वगैरह लेकर चले गए। इसके बाद सभी मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचे और वहां ठाकुर जी की दूसरी प्रतिमा को बताकर चिल्लाते हुए लोगों को ठाकुरजी नकली प्रतिमा के दर्शन करने की बात कही। इस तरह उन्होंने उन्होंने पुष्टिमार्गीय परंपरा को भंग किया। पालीवाल द्वारा दर्ज रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले में अपनी ओर से न्यायालय में एफआर प्रस्तुत कर दी।

लेकिन मंदिर अधिकारी भगवतीलाल पालीवाल, सहायक अधिकारी गणेशलाल सांचीहर, लोकेश शर्मा, कमलेश गुर्जर, सुरक्षा अधिकारी, गार्ड्स और मन्दिर के अन्य कर्मचारियों के न्यायालय में हुए बयानों के आधार पर न्यायाधीश तिवारी ने माना कि गोस्वामी पराग कुमार, गोस्वामी शिशिर कुमार, गोस्वामी नैमिष कुमार एवं गोस्वामी कपिल कुमार ने परिवादी पक्ष के बगैर अनुमति के लोक शांति भंग करने के आशय से मंदिर और कार्यालय में प्रवेश किया और वहां रखे कंप्यूटर, रिकॉर्ड फराई इत्यादि को चुरा कर चोरी का अपराध किया है। मंदिर अधिवक्ता नीलेश पालीवाल के अनुसार न्यायालय द्वारा चारों के विरुद्ध धारा 379, 451 एवं 504 भादंसं के तहत प्रसंज्ञान लिया गया है और चारों को आगामी 8 जून को न्यायालय में जमानती वारंट से न्यायालय में ट्रायल के लिए तलब किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

श्रीजी मंदिर में अब केवल सेवावालों को ही प्रवेश

नाथद्वारा। कोरोना वायरस की महामारी से सुरक्षा को लेकर प्रभु श्रीनाथजी मंदिर की दर्शन व्यवस्था में किए गए बदलाव पर श्रीनाथजी मंदिर के तिलकायत 108 श्रीराकेश महाराज ने देशभर के साथ विदेशों में रहने वाले श्रीजी प्रभु के वैष्णवों के नाम एक और सन्देश जारी किया है।

20/03/2020

मैं नहीं कार्यकर्ता लड़ रहे चुनाव : दीया कुमारी

लम्बे इंतजार के बाद भाजपा से दीया कुमारी के नाम की अधिकृत घोषणा होने के तुरंत बाद वे सड़क मार्ग से राजसमंद के लिए रवाना होकर देर रात राजसमंद पहुंची।

08/04/2019

घनश्याम तिवाड़ी ने भाजपा की खूब सेवा की, फिर भी नहीं बन पाए CM: अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने राजसमंद के डेगाना में कांग्रेस उम्मीदवार देवकीनंदन गुर्जर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार ने नए रुपए नहीं दिए।

17/04/2019

संसद में उठाया मावली-मारवाड़ ब्रॉडगेज का मुद्दा

राजसमंद। मावली मारवाड़ रेल मार्ग आमान परिवर्तन के साथ पुष्कर से मेड़ता के लिए नई रेलवे लाइन की स्वीकृति के लिए सांसद दीया कुमारी ने लोकसभा में कवायद तेज करते हुए आसान के माध्यम से प्रगति सूचना मांगी।

04/12/2019

आज से खुलेंगे श्रीजी प्रभु के पट और भक्त करेंगे दर्शन

नाथद्वारा। बीते छह महीनों से चला आ रहा श्रीजी प्रभु व उनके भक्तों के बीच का विरह सोमवार को सूरज उगने के साथ ही समाप्त हो जाएगा। सोमवार को श्रीजी प्रभु की हवेली के बंद चल रहे पट खुल जाएगें और उनके भक्त अपने सखा स्वरूप श्रीजी प्रभु के दर्शन का आनंद लेगें।

18/10/2020

नटवरलालजी मंदिर के महाराज पर फायरिंग, बाल-बाल बचे

नाथद्वारा/बागोल। क्षेत्र के परावल-मोलेला के बीच बुधवार रात 11.15 बजे अहमदाबाद के कालुपूरा स्थित प्रभु श्रीनटवरलालजी मंदिर के महाराज गोस्वामी रणछोड़लाल उर्फ आभरण बावा पर बाइक सवार युवकों ने रिवॉल्वर से फायर किया लेकन गोली उनके हाथ को छूकर निकल गई और वे बच गए।

15/02/2020

सूरत से आसींद जा रही बस में अचानक लगी आग

राजसमंद। जिले के कुंवारिया क्षेत्र के मेला परिसर के सामने फोरलेन पर मंगलवार अलसुबह सूरत से आसींद जा रही ट्रेवल्स बस के पीछे वाले भाग में अचानक आग लग गई। जिससे बस में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

05/05/2020