Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
राजसमन्द

हॉर्न बजाने की बात पर दो समुदायों में मारपीट

Friday, February 19, 2021 23:20 PM
-मौके पर जमा भीड़

नाथद्वारा/राजसमंद। शहर में शुक्रवार की शाम को बस स्टैण्ड पर दो समुदायों के बीच हॉर्न बजाने तथा साईड नही देने की बात पर खड़ा हुआ विवाद मारपीट तक पंहुच गया।


शुक्रवार शाम को बाहर से आए बारातियों व स्थानीय युवक के बीच हॉर्न बजाने तथा साइड नहीं देने की बात पर विवाद हो गया था। विवाद बढ़ने से मामला ठेठ मारपीट तक जा पंहुचा। इस विवाद में दोनो पक्ष के लोगों ने एक दूसरे के साथ मारपीट कर दी। मामला बढ़ता देख बस स्टैण्ड क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार शहर में समुदाय विशेष के यहां बाहर से बारात नाथद्वारा आई थी और बाजार में घूमने निकली थी। इस दौरान बस स्टैंड पर फौज मोहल्ला निवासी एक युवक उधर से कार लेकर निकल रहा था।

उस युवक द्वारा हॉर्न बजाने तथा साइड मांगने की बात पर बारात में चल रहे कुछ बारातियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसकी खबर जैसे ही उस युवक के परिजनों व मोहल्ले वालों को लगी तो दर्जनभर लोग तुरन्त बस स्टैंड पंहुच गए और दोनो पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया। इस दौरान स्थानीय लोगो ने भी बारातियों के साथ मारपीट कर दी। दोनों पक्षों के बीच करीब बीस मिनट तक मारपीट होती रही। इस मामले में दूल्हे के साथ आए कुछ युवकों व स्थानीय लोगों के बीच मारपीट हो गई।

सूचना मिलते ही पुलिस उप अधीक्षक जितेन्द्र आंचलिया व थानाधिकारी पूरणसिंह राजपुरोहित नाथद्वारा थाने से पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पंहुचे और युवकों को थाने ले गए। इस मामले में पुलिस द्वारा समझाईश का प्रयास कर माहौल एक बार तो जैसे-तैसे शांत कराया। दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे। इस बीच पुलिस ने माहौल बिगड़ने का खतरा भांपते हुए पुलिस जाब्ता भी बुला लिया। इधर पुलिस दोनों पक्ष के लोगों को लेकर थाने पंहुच गई। देर रात तक दोनों पक्षों के बीच समझाईश कराने की कोशिश चलती रही।  इस मामले में पुलिस ने दो बारातियों को थोड़ी देर बाद पकड़ भी लिया था। इधर मारपीट में चोटिल युवकों को अस्पताल ले जाकर उपचार कराया गया। घटना के बाद बस स्टैंड क्षेत्र में कुछ दुकानदारों ने दहशत को लेकर अपनी दुकानों को बंद कर दी।

 तनाव के बाद जाब्ता तैनात, कुछ गिरफ्तार
 घटना शुक्रवार दोपहर साढ़े चार बजे दूल्हे से मारपीट के बाद दो पक्षों के बीच तनातनी के बाद माहौल गर्मा गया। देर रात दोनों पक्षों की तरफ से क्रोस केस दर्ज कर लिए। फिलहाल पुलिस तैनात और हालात नियंत्रित है। नाथद्वारा में भीलवाड़ा से आई समुदाय विशेष की बारात जब होटल से निकल रही थी, तो बस स्टैंड पर पीछे से आ रही एक कार के चालक ने हॉर्न बजाकर आगे से लोगों को हटाने के लिए कहा, जिस पर बारातियो ने कार चालक को कार से उतारकर मारपीट कर दी।

उसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई और शहर के लोगों ने भी बारातियों से मारपीट शुरू कर दी। इस पर बाराती भाग गए और लोगों ने दूल्हे को पकड़ कर पीट दिया। एएसपी राजेश गुप्ता ने बताया कि भीलवाड़ा से एक बारात आई हुई थीं जिसकी स्थानीय कार चालक से कहासुनी के बाद माहौल बिगड़ गया। पुलिस ने दोनों पक्षों से कुछ लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है।




 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजसमंद: गरीब किसान ने गंवाई जिंदगी, रोजड़ा हुआ हमलावर

मोडीराम ने रोजड़ों को भगाना शुरू किया लेकिन तभी एक रोजड़ा उसकी तरफ हमला करने दौड़ा तो उसके हाथ-पांव फुल गए और वो भागने लगा।

02/10/2019

सीमा, नैना, दीक्षा, पूजा, मनीषा, पूजा, मोनिका, ज्योति, विजयश्री व अनिता को मिला गोल्ड

जिला मुख्यालय के बालकृष्ण स्टेडियम कांकरोली के खेल मैदान में चल रही 39वीं पुरूष एवं 22वीं महिला जूनियर राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप का समापन रविवार देर रात हुआ।

17/02/2020

सांसद दीयाकुमारी ने मोदी से की मुलाकात

सांसद दीयाकुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर मावली-मारवाड़ जंक्शन आमान परिवर्तन के कार्य को शीघ्र प्रारम्भ करवाए जाने के साथ ही हाईवे विस्तार योजनाओं को स्वीकृत किये जाने का अनुरोध किया।

20/11/2019

केलवा में पैंथर ने किया 7 बकरियों का शिकार

केलवा। रविवार तड़के एक पैंथर ने कचोलिया भील बस्ती में काना गमेती के बाड़े में बंधी 7 बकरियों पर हमलाकर दिया। हमले में बकरियों की मौत हो गई।

06/09/2020

तालाब में डूबने से दो बालकों की मौत

बरार । भीम उपखण्ड क्षैत्र की ग्राम पंचायत टोगी के टीबाना स्थित एक तालाब में डूबने से दो मासूम की मौत हो गई।

25/10/2020

सीमा, नैना सिंह, पूजा, मनीषा, पूजा गुर्जर, मोनिका, विजयश्री ने जीते गोल्ड मेडल

राजसमंद। यहां बालकृष्ण स्टेडियम खेल मैदान पर आयोजित 39वीं पुरूष एवं 22वीं महिला जूनियर रा य स्तरीय कुश्ती चेम्पियनशिप का आगाज शनिवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ।

15/02/2020

वार्डपंच प्रत्याशी का मांडल में मिला शव

राजसमंद। देवगढ़ पंचायत समिति की आंजना ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर 5 के वार्डपंच प्रत्याशी का बुधवार सुबह मांडल में शव मिलने से सनसनी फैल गई।

22/01/2020