Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
राजस्थान

कॉलेजों के साथ विश्वविद्यालयों में बढ़ेगी दस फीसदी सीटें

Friday, May 31, 2019 10:55 AM

जयपुर। प्रदेशभर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में अगले माह से प्रवेश की दौड़ शुरू होने वाली है, जिसमें छात्रों को इस बार तय सीटों से दस फीसदी अधिक सीटों पर अतिरिक्त प्रवेश लेने का मौका मिलेगा। इसको लेकर उच्च शिक्षा विभाग कवायद में लगा हुआ है। विभाग इस बार ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत प्रवेश शुरू होने के साथ ही दस फीसदी सीटों में बढ़ोत्तरी करेगा, जिससे विद्यार्थियों को फायदा मिलेगा। दरअसल राज्य में 252 राजकीय महाविद्यालय है, जिनमें सीटे बढ़ने करीब 11 हजार से अधिक विद्यार्थियों को प्रवेश का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में 1034 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अकेले जयपुर में 468 मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज रफ्तार के साथ बढ़ रहा है। प्रदेश में जयपुर, जोधपुर और कोटा में नए मरीजों का आना जारी है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 29 नए मरीज सामने आए हैं। यह सभी मरीज प्रदेश के हॉटस्पॉट बने जयपुर, जोधपुर और कोटा के है।

15/04/2020

रोड लाइट के मामले में नाराज हुए खाचरियावास

नगर निगम के ईसी हॉल में महापौर विष्णु लाटा की अध्यक्षता में शहर के विधायकों के साथ बैठक हुई, जिसमें भाजपा विधायकों को आमंत्रित नहीं किया गया।

28/09/2019

किसानों के लिए राहत की खबर: रिवोल्विंग फंड के लिए वित्त विभाग देगा बैंक गारंटी

प्रदेश में रबी की फसल की समर्थन मूल्य पर किसानों से खरीद की जाएगी। इस बार मूंग, उड़द, सोयाबीन और मूंगफली की खरीद का लक्ष्य 10.57 लाख मीट्रिक टन तय किया गया है।

07/10/2019

दिल्ली हिंसा मामले में शाह को लेनी चाहिए जिम्मेदारी : अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर दिल्ली में कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें दिल्ली हिंसा की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

02/03/2020

तेज बारिश से जयपुरवासियों के खिले चेहरे, मौसम में आई ठंडक

बारिश से थोड़ी देर के लिए राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी तो हुई लेकिन मौसम में ठंडक आने से सभी चेहरे खिल उठे।

25/09/2019

थानागाजी दुष्कर्म मामला: पीड़िता के घर पहुंची ममता भूपेश, सौंपा सहायता राशि का चेक

अलवर के थानागाजी में विवाहिता के साथ हुई सामुहिक दुष्कर्म की वारदात ने तूल पकड़ लिया है। सत्ता पक्ष व विपक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है ।

08/05/2019

मुख्यमंत्री गहलोत ने बेणेश्वर मेले पर श्रद्धालुओं को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आदिवासियों का महाकुंभ कहे जाने वाले बेणेश्वर धाम मेले पर श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि यह मेला आदिवासी संस्कृति और परंपरा का उत्सव है। हमें अपनी विरासत को बचाए रखना चाहिए।

09/02/2020