Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

प्रदेश में शीतलहर से बदला मौसम का मिजाज, हवा चलने से दिनभर रहा ठंड का अहसास

Sunday, January 24, 2021 16:25 PM
राधेश्याम शर्मा (फाइल फोटो)

जयपुर। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ और हिमालय से आने वाली सर्द हवाओं से मौसम के मिजाज में बदलाव आने लगा है। रविवार से प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में शीतलहर शुरू हो गई है। सबसे अधिक सर्दी का असर शेखावाटी अंचल के चूरू, झुंझुनूं और सीकर जिलों पर है। मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि कम तीव्रता के पश्चिमी विक्षोभ से अगले 48 घंटों के बाद एक बार पुनः हिमालय से आने वाली उत्तरी हवाओं का प्रभाव शुरू होने से न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है।

उत्तरी राजस्थान के शेखावटी संभाग के जिलों में 25, 26 और 27 जनवरी के दौरान न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज होने के आसार हैं। प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को देर सुबह तक कोहरा छाया रहा और हवा चलने के कारण दिन में भी ठंड का अहसास रहा। हालांकि सूर्य देवता के दर्शन हुए, लेकिन लोग दिनभर ऊनी कपड़ों से लदे रहे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

छवि सुधारने में जुट गया रोडवेज प्रशासन

रोडवेज प्रशासन अपनी बिगड़ी छवि को सुधारने में जुट गया है। अब रोडवेज प्रशासन की ओर से अपनी बस केयर डे (एबीसीडी) के तहत कार्य किया जाएगा।

12/03/2020

देह व्यापार के आरोप में 13 महिलाएं, 6 दलाल गिरफ्तार

उदयपुर। शहर के एक होटल से गत दिनों देह व्यापार से जुड़ी एक युवती का अपहरण कर उससे गैंगरेप करने के खुलासे के बाद अब उदयपुर पुलिस ने देह व्यापार करने और इसका संचालन करने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को पांच थाना क्षेत्रों की पुलिस ने एक साथ कार्रवाई करते हुए इस धंधे में लिप्त 13 महिलाओं और 6 दलालों को गिरफ्तार किया।

17/03/2020

प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल, 21 आईएएस अफसरों के तबादले कर सौंपी नई जिम्मेदारी

मुख्य सचिव के रिटायरमेंट के बाद सरकार ने देर रात राजस्थान की अफसरशाही में बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने 21 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है। जिसमें सरकार के महत्वपूर्ण वित्त, खान, एनर्जी, पीएचडी, चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को बदला गया है।

01/11/2020

जनता के विश्वास पर खरा उतरने के लिए हमारी सरकार विकास के लिए संकल्पबद्ध है: सचिन पायलट

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अपने सरकारी आवास पर जनसुनवाई की, जिसमें लोगों की समस्याएं सुनी। पायलट ने कहा कि प्रदेश की जनता से होने वाली मुलाकात एक नई ऊर्जा का संचार करने वाली होती है।

19/09/2019

चली बर्फीली हवाएं, गिरा पारा

देश के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी ने प्रदेश में फिर से ठंड का असर बढ़ा दिया है।

25/12/2019

उदयपुर में 29 नए रोगियों में 8 माह की बच्ची भी,कुल 354

उदयपुर। एमबी हॉस्पिटल के सुपर स्पेशलिटी विंग में शुक्रवार को जांच रिपोर्ट में 29 नए रोगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें 8 माह की नवजात भी शामिल है। इसके बाद उदयपुर से शुक्रवार तक संक्रमित रोगियों का आंकड़ा 354 पहुंच गया है।

15/05/2020

विधायक लोढ़ा ने अधिकारियों को दिए सड़क निर्माण के लिए डीपीआर बनाने के निर्देश

विधायक संयम लोढ़ा ने सिरोही के मास्टर प्लान में प्रस्तावित किए गए रिंग रोड बायपास सारणेश्वर से मांड़वा, गोयली, रामपुरा, वेरापुरा चौराहा 160 फीट सड़क निर्माण के लिए डीपीआर बनाने के निर्देश दिए। सिरोही के मास्टर प्लान 2031 में यह रिंग रोड़ प्रस्तावित किया गया है।

02/06/2019