Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

आखिर सोशल डिस्टेंससिंग क्यों जरूरी, जयपुर के रामगंज क्षेत्र में दिखा इसका उदाहरण

Thursday, April 02, 2020 12:45 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। कोरोना वायरस को लेकर आखिर सोशल डिस्टेंसिंग क्यों जरूरी है। इसका एक उदाहरण राजधानी जयपुर के रामगंज क्षेत्र के पहले लापरवाह संक्रमित मरीज के चलते देखने को मिला है। 11 मार्च को यह व्यक्ति ओमान से लौटा था, लेकिन इसने 14 दिन अलग से आइसोलेशन में रहने के निर्देशों की पालना नहीं की और अपने परिवार के बीच और समाज, बाजार में घूमता रहा। इसका परिणाम यह हुआ की अब इस मरीज के संपर्क में आने से इसके परिवार और रिश्तेदार के 17 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

हम आपको यहां एक बार फिर बताना चाहेंगे की सोशल डिस्टेंस के लिए सरकार बार-बार क्यों कह रही है। क्योंकि हम सोशल डिस्टेंसिंग रखकर ही ना केवल समाज बल्कि सबसे पहले अपने परिवार को कोरोना से बचाएंगे। इस वायरस का सबसे पहला इसका अटैक आपके क्लोज रिलेटिव, जिसमें आपके परिवार और रिश्तेदार शामिल है, पर होगा। इसलिए सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करें और विदेश से लौटे लोग 14 दिन तक क्वारेंटाइन में रहें, ताकि सबसे पहले उनका परिवार कोरोना से बच सके।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दैनिक नवज्योति की 83वीं वर्षगांठ आज, महात्मा गांधी ने भी लिखा था लेख

15 अगस्त, 1947 को आजादी का गवाह बना और दूसरे दिन अपने 16 अगस्त के अंक में आजाद भारत को लेकर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया।

02/10/2019

ब्वॉयफ्रेंड के सामने युवती से गैंगरेप

उदयपुर। शहर के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र स्थित एक होटल पर अपने पुरुष मित्र के साथ डिनर करने गई युवती से पता पूछने के बहाने छह युवकों ने तमंचे की नोक पर दोनों का अपहरण किया व उन्हीं की कार में डाल पांच थाना क्षेत्रों से गुजरते हुए कार में ही गैंगरेप किया।

02/03/2020

साढ़े तीन हजार युवाओं का रोजगार के लिए चयन

राजस्थान विश्वविद्यालय के कंवोकेशन सेन्टर में शुक्रवार को कौशल रोजगार एवं उद्यमिता विभाग के सहयोग से रोजगार मेले का आयोजन किया, इसमें 6 हजार युवकों ने भाग लिया, इनमें 3585 युवाओं को प्रारम्भिक रूप से रोजगार के लिए चयनित किया गया।

21/12/2019

अब उद्योगों को डिमांड पर मिलेंगे ऑनलाइन श्रमिक, CM ने किया राज कौशल पोर्टल का शुभारंभ

प्रदेश में अब उद्योगों को डिमांड पर ऑनलाइन श्रमिक उपलब्ध हो सकेंगे। इसके लिए श्रम विभाग की ओर से राज कौशल पोर्टल का शुभारंभ किया गया है। इस पोर्टल में कोरोना संकट के दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले श्रमिकों के साथ ही श्रम विभाग के रजिस्टर्ड उन सभी श्रमिकों का डाटा शामिल किया गया है, जो विभिन्न क्षेत्र में कुशल और अकुशल श्रमिक के तौर पर रजिस्टर्ड है।

05/06/2020

बारातियों पर चढ़ी इंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, तीन की मौत

जयपुर आगरा राजमार्ग पर शनिवार रात को सड़क किनारे खड़े बारातियों पर ईंटों से भरी ट्रेक्टर ट्रोली मौत बनकर आई।

19/05/2019

रोडवेज के जोधपुर डिपो में तकनीकी बदलाव शुरू

राज्य में सत्ता परिवर्तन के साथ ही रोडवेज में तकनीकी परिवर्तन के साथ बदलाव की बयार शुरू हो गई है। भाजपा शासन में पांच साल तक उपेक्षित रहे रोडवेज की बुकिंगों में अब जहां एक दो दिन में ही नए कंप्युटर दिखाई देंगे। वहीं कंडक्टर के हाथ में नई तकनीक की टच स्क्रीन वाली ईटीएम होगी। जोधपुर डिपो में यह बदलाव सोमवार से शुरू हो गया है।

06/05/2019

राज्य अनुसूचित जाति आयोग में खाली पदों को लेकर हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य अनुसूचित जाति आयोग में चेयरमैन और वाइस चेयरमैन सहित सदस्य के खाली चल रहे पदों के मामले में मुख्य सचिव और प्रमुख सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता सचिव को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है।

02/09/2020