Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
राजस्थान

पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में पलटा मौसम, जयपुर में बारिश

Friday, March 19, 2021 10:05 AM
राजधानी जयपुर में देर शाम हुई बारिश।

जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते राजधानी सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में आसमान में काले-पीले बादल छाए रहे। शेखावाटी अंचल के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। जयपुर में दिन का तापमान 35.8 और रात का तापमान 23 डिग्री दर्ज हुआ। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते अलवर, झुंझुनूं, सीकर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, राजसमंद, बारां, भीलवाड़ा, कोटा में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ बरसात की संभावना जताई है। राजधानी में दिनभर आसमान में आसमान में हल्के बादल छाए रहे। दोपहर में तेज हवा चली, लेकिन शाम ढलने के साथ ही शहर के कुछेक हिस्सों में हल्की छितराई बारिश दर्ज की गई। शहर के कुछेक हिस्सों में शाम को घर लौटते हुए लोग हल्की बारिश में भीग गए।

कई इलाकों में बिजली गुल
बारिश और अंधड़ के चलते गुरुवार को जयपुर डिस्कॉम के बिजली मेंटिनेंस की पोल खुल गई। शहर के कई इलाकों में बारिश और आंधी की शुरुआत के साथ ही सिस्टम धराशाई हो गया और कई इलाके अंधरे में डूब गए। शहर के बनीपार्क, झोटवाड़ा, चांदपोल, जोबनेर बाग, शास्त्री नगर, प्रतापनगर सहित अधिकांश इलाकों में देर रात तक बिजली की आंख मिचौली चलती रही और जिम्मेदार अधिकारी फोन उठाने से बचते रहे। खुद जयपुर डिस्कॉम के सिटी सर्किल अधीक्षण अभियंता एस के राजपूत से जब सिस्टम के धराशाही होने के संबंध में जानकारी चाही गई तो उन्होंने कई बार संपर्क करने के बाद भी फोन तक उठाना उचित नहीं समझा। ऐसे में आमजन अपनी शिकायत किसे दर्ज कराए यह चिंता की बात है।

22 मार्च को यहां बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार 22 मार्च को भरतपुर, सीकर, झुंझुनूं, अलवर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, कोटा, धौलपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू में मेघगर्जन के साथ बरसात की संभावना है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आदिवासी विधायकों ने स्वयं को हिंदू मानने से किया इंकार

प्रदेश में आदिवासियों के लिए हिंदू धर्म से अलग पहचान और जनगणना में अलग से आदिवासी धर्म कोड शामिल करने की मुहिम अब धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगी है।

14/03/2021

रिफाइनरी की इकाइयों के काम में आई तेजी, परियोजना में अब तक हुए 4654 करोड़ रुपए के कामः सुबोध अग्रवाल

एसपीसीएल राजस्थान रिफायनरी (एचआरआरएल) की इकाइयों में आधारभूत संरचनाओं के काम में तेजी आई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव माइन्स एवं पेट्रोलियम डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि रिफायनरी परियोजना में 4654 करोड़ रु. के काम हो गए है।

30/10/2020

एसीबी ने आरटीओ इंस्पेक्टर के आवास पर मारा छापा

एसीबी ने मानसरोवर में कार्रवाई करते हुए आरटीओ इंस्पेक्टर मुक्ता वर्मा के आवास पर छापा मारा।

05/12/2019

प्रदेश के बाहर से आने वाले सभी लोगों का होगा कोरोना टेस्ट, 14 दिन का क्वारेंटाइन अनिवार्य: रघु शर्मा

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश के बाहर से आने वाले हर व्यक्ति के लिए 14 दिनों के होम या इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटाइन अनिवार्य किया हुआ है, ताकि बाहरी से आने वाले व्यक्ति से संक्रमण ना फैल सके। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति बिजनेस के सिलसिले में या छोटे-मोटे काम के लिए राज्य में आ रहे हैं वे भी आरटीपीसीआर टेस्ट कराकर आएं या फिर यहां टेस्ट के नेगेटिव आने के बाद ही लोगों के बीच में जाएं।

26/05/2020

मुख्यमंत्री गहलोत की लोगों से अपील, ब्लैक फंगस से सजग रहें, घबराएं नहीं, सावधानियां अपनाएं

मुख्यमंत्री अशोक ने ब्लैक फंगस बीमारी से सजग रहने के साथ आवश्यक सावधानियां अपनाने की जरुरत बताते हुए कहा कि इससे घबराएं नहीं। गहलोत ने सोशल मीडिया पर शुक्रवार को यह बात कही। उन्होंने एक पोस्टर शेयर करते हुए कहा कि ब्लैक फंगस एक तरह का फंगल इन्फेक्शन है, जो तेजी से नाक, साइनस, आंख एवं दिमाग में फैलता है।

21/05/2021

इंटरस्टेट सप्लाई चेन प्रोटोकॉल लागू करे केन्द्र : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए राज्यों को एक लाख करोड़ रुपए की सहायता तत्काल उपलब्ध करवाई जाए।

03/04/2020