Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of September 2020
 
राजस्थान

पर्यटन मंत्रालय में अफसरशाही को हावी नहीं होने दूंगा: विश्वेन्द्र सिंह

Friday, January 17, 2020 13:05 PM
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात करते पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह।

जयपुर। प्रदेश के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने पीसीसी में जनसुनवाई की। उन्होंने कहा कि पर्यटन मंत्रालय में अफसरशाही को हावी नहीं होने देंगे। उन्होंने इस बात पर चिंता जताई कि एक नेचर के डिपार्टमेंट एक ही व्यक्ति के पास होने चाहिए। हालांकि कौन सा विभाग किस मंत्री को मिलेगा यह मुख्यमंत्री का क्षेत्राधिकार है।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जिस प्रकार पंचायतीराज में सरपंचों के चुनाव हो रहे हैं। वह दलीय आधार पर नहीं है, लेकिन यदि एक साथ चुनाव होते हैं, तो उसमें अधिक पैसा खर्च होता है। ऐसे में चुनाव आयोग अलग चुनाव कराने पर विचार करने के बाद उनको लागू कर रहा है।

यह भी पढ़ें:

अशोक गहलोत, सचिन पायलट और सतीश पूनिया ने दी दीपावली की शुभकामनाएं

गहलोत ने ट्वीट कर रूप चतुर्दशी व दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए सभी प्रदेशवासियों के जीवन की खुशहाली की कामना की है।

26/10/2019

ऑनलाइन ऑर्डर पर शराब सप्लाई करने वाले 5 तस्करों को किया गिरफ्तार

कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने मंगलवार को ऑनलाइन ऑर्डर पर शराब सप्लाई करने वाले सहित 5 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है।

22/04/2020

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, गड़बड़ी करने वालों से योजना का पैसा वसूल रही सरकार

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में एक ओर जहां राज्य के सैकड़ों किसानों के आवेदन दोहरे दस्तावेज के कारण अटके हुए हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ राज्यों में गड़बड़ी कर गलत तरीके से पैसा उठाने के मामले सामने आने के बाद अब उनसे वसूली हो रही है।

24/12/2019

ब्रह्मानगरी पुष्कर में आस्था की ‘परिक्रमा’, हजारों लोगों ने किया तीसरा पंचतीर्थ स्नान

विश्वविख्यात पुष्कर मेला पूरे परवान पर है। ब्र्रह्माजी की नगरी धार्मिक रंग में रंगी हुई है। ब्रह्म सरोवर में कार्तिक स्नान व मंदिरों में देव दर्शन के लिए धर्मप्रेमियों का तांता लगा हुआ है। मेला स्टेडियम में देशी-विदेशी मेहमानों के बीच रोचक मुकाबले हो रहे हैं। ग्रामीण खेलकूद, पशु प्रतियोगिताएं एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम मेलार्थियों का मनमोह रहे हैं।

10/11/2019

बीसलपुर बांध के धीरे-धीरे सूखने लगे हलक

बारिश नहीं होने से कई जिलों के प्रमुख पेयजल स्त्रोत बीसलपुर बांध के हलक धीरे-धीरे सूखते जा रहे हैं। उसके केचमेंट एरिया में पानी की आवक नहीं होने से जिले के प्रमुख सिंचाई व मवेशियों के लिए पेयजल के लघु व वृहद बांध भी रीते ही पड़े हुए हैं। बारिश के अभाव में फसलें भी दम तोड़ने के कगार पर पहुंचती नजर आ रही है।

20/07/2019

कोविड-19: ग्रामीण इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए इनोवेटिव स्प्रेयर टेक्नोलॉजी यंत्र रवाना

जयपुर में शास्त्री नगर स्थित विज्ञान केन्द्र से शुक्रवार को किसान द्वारा विकसित इनोवेटिव स्प्रेयर टेक्नोलॉजी का ट्रैक्टर रवाना हुआ, जो टोंक, अजमेर, पाली एवं जोधपुर में सेनेटाइज करते हुए पुन: जयपुर पहुंचेगा तथा सचिवालय जयपुर में डेमो देगा।

10/07/2020

उदयपुर की आबादी के लिए बाजार में महज 600 मास्क

उदयपुर। कोरोना वायरस के मद्देनजर भय एवं एहतियात बरतने के लिए लोग इन दिनों दवा की दुकानों पर मास्क लेने के लिए पहुंच रहे हैं। हालत यह है कि लेकसिटी की दवा दुकानों पर मास्क ढूंढे नहीं मिल रहे हैं।

04/03/2020