Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
राजस्थान

डोनाल्ड ट्रम्प के लिए जयपुर में तैयार किए स्पेशल बर्तन, सोने-चांदी की परत का किया लेप

Saturday, February 22, 2020 15:45 PM
ट्रम्प के भारत दौरे में उनके खाने पीने के विशेष बर्तन तैयार किये गये है।

जयपुर। अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे में उनके खाने पीने के विशेष बर्तन जयपुर में तैयार किये गये हैं। दौरे में ट्रम्प और उनका परिवार दिल्ली में एक 5 सितारा होटल में ठहरेगा। मेटल निर्माता एवं डिजाइनर अरुण पाबूवाल ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और अमरीका की पहली महिला मिलानिया ट्रम्प एवं अन्य परिजनों के लिए विशेष टेबलवेयर और कटलहरी तैयार की है। आईटीसी कंपनी ने पाबूवाल को बर्तन तैयार करने के लिए 3 सप्ताह का समय दिया था।

पाबूवाल ने बताया कि यह बर्तन गैर लौह धातुओं का उपयोग कर चित्रमय रूप से परिकल्पित और निर्मित किये गये हैं। इन पर शुद्ध सोने और चांदी की मोटी परत का लेप किया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की ट्रॉफियां डिजायन करने के लिए विख्यात पाबूवाल को इससे पहले अमेरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के लिए भी विशेष टेबलवेयर बनाने का मौका मिल चुका है।   

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना संकट: सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी से किया सहयोग का आग्रह

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कोरोना वायरस संकट को लेकर लिए प्रदेश का सहयोग करने का आग्रह किया है।

28/03/2020

आरयू सिंडीकेट में दो माह का लेखानुदान पारित, नहीं हुआ बजट पास

राजस्थान विश्वविद्यालय सिंडीकेट में वित्तिय वर्ष 2019-20 का एक बार फिर से बजट पास नहीं हो पाया। ऐसे में दो माह के लिए लेखानुदान पारित किया गया।

09/08/2019

सत्यापन में कांस्टेबल ने लिए 4 हजार रुपए, एसीबी की भनक लगने पर नहीं ली घूस

एसीबी ने मुहाना थाने में तैनात हैड कांस्टेबल शंकर सिंह के खिलाफ सत्यापन के दौरान 4 हजार रुपए की घूस लेने का मुकदमा दर्ज कराया है। सिंह ने परिवादी को 30 हजार रुपए लेकर बुलाया था, लेकिन ट्रैप कार्रवाई की भनक लगते ही उसने परिवादी से रुपए लेने से मना कर दिया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

29/11/2019

दिल्ली रूट पर बसों का संचालन तीसरे दिन भी बंद, यात्रियों को परेशानी, रोडवेज को हो रहा राजस्व का नुकसान

दिल्ली रोड पर चल रहे किसान आंदोलन के कारण रोडवेज बसों का संचालन तीसरे दिन भी प्रभावित रहा। इससे यात्रियों को भारी परेशानी के साथ ही रोडवेज को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है। वहीं रविवार को जयपुर से दिल्ली के लिए गई करीब आधा दर्जन बसों को कोटपूतली से ही वापस भेज दिया गया।

28/12/2020

सीएम गहलोत की कलेक्टरों को दो टूक, सफाई के लिए सीवरेज हॉल में नहीं उतरेगा कोई सफाईकर्मी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को करीब 2 घंटे तक स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों और सफाईकर्मियों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सीधा संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में सफाई कर्मियों की ओर से किए गए काम की सराहना करते हुए उनके अनुभव जाने और उनकी परेशानियों के बारे में पूछा। वीसी के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया कि सीवरेज की सफाई करने के लिए कोई भी सफाई कर्मचारी अंदर नहीं उतरे।

06/07/2020

Video: नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने रामेश्वर डूडी

कांग्रेसी नेता रामेश्वर डूडी नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। डूडी पूर्व अध्यक्ष शिवशंकर की जगह पर अध्यक्ष चुने गए हैं।

08/08/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 67 हजार के पार, अब तक 926 लोगों की गई जान

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। सरकार और चिकित्सा विभाग के तमाम इंतजामों के बाद भी इस पर कंट्रोल नहीं हो पा रहा है। प्रदेश में शुक्रवार की सुबह 695 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 67314 पहुंच गया है।

21/08/2020