Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
राजस्थान

दिलावर की टिप्पणी से सदन में हंगामा

Wednesday, September 15, 2021 13:10 PM
सदन में हंगामें की तस्वीर

जयपुर। विधानसभा में बुधवार को भाजपा विधायक मदन दिलावर की टिप्पणी के बाद हंगामा हो गया। पक्ष विपक्ष के  शोर-शराबे के चलते सभापति ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी। हुआ यूं कि की स्थगन के जरिए भाजपा विधायकों की ओर से प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की जा रही थी। इसी बीच भाजपा विधायक मदन दिलावर ने ब्रज क्षेत्र में कानून व्यवस्था की लचर स्थिति का मामला उठाया तथा मेव क्षेत्र में हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचारों का जिक्र किया तो सत्ता पक्ष की ओर से शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इसका विरोध किया। इससे सदन हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद भाजपा विधायक अभिनेश महर्षी ने भी प्रदेश की कानून व्यवस्था का लचर होने का मामला उठा रहे थे । इसी बीच उन्होंने कहा कि आर एस एस के प्रचारक को भी गलत तरीके से फसाया जा रहा है। इसका डोटासरा ने विरोध करते हुए कहा कि उनके खिलाफ लेन देन का मुकदमा दर्ज हुआ है पुलिस जांच कर रही है। इसके बाद पक्ष विपक्ष के सदस्यों में नोकझोंक शुरू हो गई । इसी बीच मदन दिलावर ने डोटासरा को लेकर एक टिप्पणी कर दी। इससे सत्ता पक्ष के विधायक भी आक्रोशित हो गए और दिलावर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे। दोनों ओर से शोर-शराबे और हंगामे के बीच सभापति राजेंद्र पारीक ने सदन की कार्रवाई आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हर वर्ग को कुछ ना कुछ बजट में मिला : सत्ता पक्ष

राज्य विधानसभा में बजट पर बहस के तीसरे दिन सत्ता पक्ष के सदस्यों ने चर्चा के दौरान कहा कि राज्य के हर वर्ग और हर क्षेत्र को बजट में कुछ ना कुछ दिया गया है।

16/07/2019

बारिश का दौर जारी, कई छोटे बांध टूटे

राज्य में बारिश का दौर जारी रहने से कई हिस्सों में हालत खराब बने हुए हैं। तेज बारिश के चलते कई गांव टापू बन गए और उनका सम्पर्क कट गया।

18/08/2019

कॉमन एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट घोषित, जयपुर के जितेश मित्तल ने हासिल किए 100 परसेंटाइल

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) ने शनिवार को कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

03/01/2021

मुख्यमंत्री का जनता लिए संदेश पत्र: सीएम गहलोत ने शुभकामनाओं के लिए जनता को दिया धन्यवाद

आप सभी की शुभकामनाओं से मैं जल्द ही पूर्णत: स्वस्थ होकर पूर्व की भांति आपकी सेवा में लग जाऊंगा: गहलोत

28/08/2021

कोर्ट के निर्णय के अनुसार ही निकायों के चुनाव कराने के लिए सरकार तैयार: धारीवाल

जयपुर, जोधपुर, कोटा की नवसृजित नगर निगमों के तय समय पर ही सरकार चुनाव करवाएगी। स्वायत्त शासन नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि नवगठित नगर निगम के चुनावों को लेकर जो हाईकोर्ट का निर्णय आया है, सरकार उस निर्णय के अनुसार ही चुनाव कराने के लिए तैयार है।

29/09/2020

लापरवाही करने पर IAS अफसरों पर गिरी गाज, सीएम अशोक गहलोत ने की कार्रवाई

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के इस काल में राजस्थान में लापरवाही करने वाले कुछ आईएएस अफसरों पर गाज गिरी है।

18/04/2020

बाढ़ की संभावित स्थिति से निपटने के लिए रखें सभी तैयारियां: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में मानसून को देखते हुए अत्यधिक वर्षा और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयारियां रखी जाए। उन्होंने जयपुर, कोटा और अजमेर में विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए।

18/08/2020