Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

संयम लोढ़ा की टिप्पणियों पर सदन में हंगामा, कहा- रिसर्जेंट समिट में 170 करोड़ के पापड़-भुजिया खा गए

Tuesday, February 25, 2020 09:30 AM
संयम लोढ़ा (फाइल फोटो)

जयपुर। राज्य विधानसभा में सोमवार को निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा की ओर से की गई टिप्पणियों पर भाजपा विधायकों ने हंगामा किया। बजट बहस के दौरान लोढ़ा ने गुरु गोलवलकर के नाम से भाजपा राज में योजना चलाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि गोलवलकर कौन हैं, जिनके नाम से भाजपा ने योजनाएं चलाई। गोलवलकर ने भारतीय संविधान और तिरंगे पर सवाल उठाए, उनका नाम क्यों चलाते हो। लोढ़ा ने दिल्ली में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन पर भाजपा नेताओं के बयानों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज गद्दार की बाते हो रही हैं, गद्दार वे हैं, जिन्होंने जिन्ना की मजार पर फूल चढ़ाए, वो पाकिस्तान के पीएम का जन्मदिन मनाने बिन बुलाए पहुंच गए, दूसरों पर सवाल उठाते हैं।

लोढ़ा की टिप्पणियों पर भाजपा विधायकों ने कड़ी आपत्ति की और कहा कि इस तरह से आरोप लगाए तो बात दूर तक जाएगी। सदन में कुछ देर के लिए हंगामे की स्थिति बन गई। पूर्ववर्ती सरकार पर आरोप लगाते हुए लोढ़ा ने कहा कि भामाशाह कार्ड पर 400 करोड़ रुपए खर्च कर फोटो और बीजेपी का झंडा लगा दिया गया। 3 लाख करोड़ का रिसर्जेंट में एमओयू हुआ, लेकिन धरातल पर 19 हजार करोड़ का ही निवेश हुआ। रिसर्जेंट में 170 करोड़ के तो पापड़ और भूजिया ही आने वाले खा गए। सभापति के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

शिक्षा विभाग ने पूर्व मंत्री को नहीं माना नागरिक, सूचना आयोग ने लगाई कड़ी फटकार

शिक्षा विभाग ने पूर्व मंत्री व प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री को नागरिक नहीं मानते हुए सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत सूचना देने से इनकार कर दिया। इस पर राजस्थान सूचना आयोग ने शिक्षा विभाग को कड़ी फटकार लगाते हुए पूर्व मंत्री को निःशुल्क सूचना देने के निर्देश दिए हैं।

20/10/2019

राज्य में चिकित्सकों की कमी होगी दूर : शर्मा

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि राज्य में चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है और चिकित्सको की कमी शीघ्र दूर होगी।

06/02/2020

जोधपुर: सलमान खान को कोर्ट राहत, झूठे शपथ पत्र मामले में राज्य सरकार की याचिका खारिज

सत्र अदालत ने काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को राहत दी है। राज्य सरकार के 340 के प्रार्थना-पत्र को अदालत ने खारिज कर दिया।

11/02/2021

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य कर्मचारियों को दी राहत, 5 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने राज्य कर्मचारियों का शुक्रवार को 5 फीसदी डीए बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री ने इसकी बजट में घोषणा की थी। कर्मचारियों को बढ़ा हुआ यह डीए 1 जुलाई 2019 से मिलेगा। इस संबंध में वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं।

27/03/2020

युवा पीढ़ी सोशल मीडिया के साथ साहित्य और संस्कृति से हो रूबरू : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि युवा पीढ़ी सोशल मीडिया के साथ-साथ साहित्य, संस्कृति और संस्कारों से रूबरू हो।

09/02/2020

कोचिंग छात्रों एवं प्रवासी श्रमिकों की अपने घर पहुंचने की राह हुई आसान: बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि केन्द्र सरकार की नई गाइडलाइन से कोटा में ठहरे हुऐ कोचिंग विद्यार्थियों के अपने घरों पर पहुंचने की राह आसान हुई है। बिरला ने विश्वास जताया है कि केन्द्र सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना कर राज्य सरकारें अपना प्रोटोकॉल तय करते हुए शीघ्र ही सभी वर्गों को अपने-अपने घरों में भेजने की व्यवस्था करेगी।

30/04/2020

व्हाट्सएप ग्रुप में डाली सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट, गिरदावर गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर भड़काऊ, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली व भ्रामक पोस्ट डालने वालों के खिलाफ एटीएस, एसओजी एवं साइबर विंग लगातार कार्रवाई कर रही है। इस बार एसओजी की टीम ने ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने कोविड-19 को लेकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट अपलोड की थी। एसओजी की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

01/05/2020