Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
राजस्थान

ट्रैक्टर चालक की मौत के मामले में विधायक हरीश मीणा और गोपी मीणा का अनशन समाप्त

Tuesday, June 04, 2019 16:00 PM

जयपुर। राजस्थान के टोंक जिले में ट्रैक्टर चालक की मौत के मामले में कांग्रेस विधायक हरीश चंद्र मीणा और भाजपा के विधायक गोपी चंद मीणा का अनशन सरकार द्वारा उनकी मांगों पर आश्वासन मिलने के बाद समाप्त हो गया। इस मामले को लेकर जिले के नगरफोर्ट प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर गत 29 मई से हरीश चंद्र मीणा के नेतृत्व में दिये जा रहे धरने तथा एक जून से अनशन के बाद राज्य सरकार ने इस मामले को सुलझाने के लिए राज्य के खाद्य मंत्री रमेश मीणा को नगरफोर्ट भेजा जहां सोमवार रात सरकार की ओर से उनकी मांगें माने जाने का आश्वासन देने के बाद दोनों विधायक अनशन समाप्त करने के लिए राजी हो गये।

मीणा ने बताया कि मृतक के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने सहित अन्य मांगों पर आश्वासन मिलने के बाद अनशन खत्म करने का निर्णय लिया गया है। उल्लेखनीय है कि गत 28 मई की देर रात ट्रैक्टर चालक भजन लाल की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो जाने के बाद उनके परिजनों ने पुलिस पर मारपीट करने से उसकी मौत होने का आरोप लगाया था। बाद में इस मामले को लेकर 29 मई को श्री हरीश चन्द्र मीणा के नेतृत्व में धरना शुरु कर दिया गया था।  

यह भी पढ़ें:

भाजपा का धारा-370 पर संपर्क अभियान, नड्डा ने जयपुर से की शुरुआत

भाजपा के जम्मू-कश्मीर में धारा-370 हटाए जाने को लेकर फायदे और कांग्रेस को घेरने के लिए संपर्क अभियान की शुरुआत भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जयपुर से की है।

11/09/2019

लॉकडाउन 4.0 में बाजार खुलते ही 100 करोड़ का टर्नओवर, सरकार की गाइडलाइन की हुई पालना

कर्फ्यूग्रस्त इलाकों के बाहर सभी बाजार मंगलवार को खुले, जिससे व्यापारियों के चेहरे खिले गए। सभी दुकानदार सुरक्षा दृष्टि से चेहरे पर मास्क पहने हुए थे और एक-दूसरे व्यापारी को हाथ जोड़कर कुशलक्षेम पूछते हुए शटर ऊपर किया।

20/05/2020

समर्थन मूल्य पर मूंग खरीद के लिए 150 केन्द्र बनाए गए हैं: उदयलाल आंजना

मूंग के लिए जिलों से तहसीलदार संभावित बुवाई क्षेत्रफल, उत्पादक एवं उत्पादकता की सूचना प्राप्त हो जाने से तहसीलवार पंजीयन की सीमा का पुन: निर्धारण किया गया है।

19/10/2019

आरजेएस में मयंक प्रतापसिंह ने परचम लहराया

उदयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर की ओर से आयोजित सिविल जज कैडर परीक्षा के परिणाम मंगलवार देर रात घोषित कर दिए गए।

20/11/2019

यूथ कांग्रेस का परिणाम घोषित

यूथ कांग्रेस का चुनाव का परिणाम घोषित किया जा चुका है। मुख्य प्रवक्ता आयुष भारद्वाज ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष को छोड़कर सभी सभी पदों पर विजयी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है।

29/03/2020

अधिकारी राजभवन की मर्यादा का ध्यान रखें : मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन के अधिकारियों से कहा है कि निर्भिकता से अपने दायित्वों का निर्वहन करें और कार्यों में मर्यादा और शिष्टाचार का ध्यान रखें।

19/09/2019

पंचायत चुनाव समय पर होने चाहिए, हम निर्वाचन आयोग का सम्मान करते हैं: सचिन पायलट

कश्मीरी पंडितों को लेकर पायलट ने कहा कि कौन नहीं चाहता उनका पुर्नवास हो, सिर्फ भाषण देने से पुर्नवास नहीं होगा, काम करने से होगा।

21/01/2020