Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of January 2020
 
राजस्थान

ट्रैक्टर चालक की मौत के मामले में विधायक हरीश मीणा और गोपी मीणा का अनशन समाप्त

Tuesday, June 04, 2019 16:00 PM

जयपुर। राजस्थान के टोंक जिले में ट्रैक्टर चालक की मौत के मामले में कांग्रेस विधायक हरीश चंद्र मीणा और भाजपा के विधायक गोपी चंद मीणा का अनशन सरकार द्वारा उनकी मांगों पर आश्वासन मिलने के बाद समाप्त हो गया। इस मामले को लेकर जिले के नगरफोर्ट प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर गत 29 मई से हरीश चंद्र मीणा के नेतृत्व में दिये जा रहे धरने तथा एक जून से अनशन के बाद राज्य सरकार ने इस मामले को सुलझाने के लिए राज्य के खाद्य मंत्री रमेश मीणा को नगरफोर्ट भेजा जहां सोमवार रात सरकार की ओर से उनकी मांगें माने जाने का आश्वासन देने के बाद दोनों विधायक अनशन समाप्त करने के लिए राजी हो गये।

मीणा ने बताया कि मृतक के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने सहित अन्य मांगों पर आश्वासन मिलने के बाद अनशन खत्म करने का निर्णय लिया गया है। उल्लेखनीय है कि गत 28 मई की देर रात ट्रैक्टर चालक भजन लाल की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो जाने के बाद उनके परिजनों ने पुलिस पर मारपीट करने से उसकी मौत होने का आरोप लगाया था। बाद में इस मामले को लेकर 29 मई को श्री हरीश चन्द्र मीणा के नेतृत्व में धरना शुरु कर दिया गया था।  

यह भी पढ़ें:

सार्वजनिक रूप से माफी मांगे धारीवाल : सराफ

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने राज्य सरकार पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाते हुए नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शान्ति धारीवाल एवं पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है।

20/08/2019

देश किस दिशा में जा रहा है, यह सबके लिए चिंता का विषय होना चाहिए : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नई दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की 'भारत बचाओ रैली' को संबोधित करते हुए भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है, पूरा देश चिंतित है। भय, गुंडागर्दी और हिंसा का माहौल है। सामाजिक ताना-बाना नष्ट हो गया है, इसलिए जीडीपी गिर रही है।

14/12/2019

यौन शोषण के आरोपी आसाराम अब जेल में भी देने लगे प्रवचन, बंदियों को सिखा रहे हैं योग

जोधुपर की सेंट्रल जेल में यौन शोषण के आरोप में सजा काट रहे आसाराम एक बार फिर सुर्खियों में है। जोधपुर की सेंट्रल जेल में अब नियमित रूप से व्यायाम करना, योग करना और ध्यान लगाना तो आसाराम की दिनचर्या का हिस्सा है ही, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि जेल में जाने से पूर्व आसाराम सही और गलत, अच्छे और बुरे रास्तों को लेकर प्रवचन दिया करते थे।

15/07/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई के अध्यक्ष प्रत्याशी के सामने दो बागियों की चुनौती

प्रदेशभर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव-2019 के नामंकन वापसी के साथ ही प्रत्याशियों की स्थिती स्पष्ट हो गई है। अब प्रत्याशियों में आमने-सामने का मुकाबला होगा।

24/08/2019

मेयर गहलोत ने डीएलबी निदेशक से की मुलाकात

कानून कायदों को ताक में रख कर तेरह व्यावसायिक भवनों के नक्शे स्वीकृत करने में फंसे अजमेर नगर निगम के मेयर धर्मेन्द्र गहलोत ने अपने बचाव के लिए इधर-उधर हाथ पैर मारना शुरू कर दिया।

06/04/2019

जयपुर को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने से जुड़े मामले में निगम आयुक्त को किया तलब

हाईकोर्ट ने शहर को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने से जुड़े मामले में आदेश की पालना नहीं करने पर निगम आयुक्त को तलब किया है।

17/07/2019

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के बुधवार उत्सव में बिके 103 आवास, 15.73 करोड़ का मिला राजस्व

प्रदेश के विभिन्न शहरों की आवासीय योजनाओं में अनिस्तारित आवासों का निस्तारण करने के लिए राजस्थान आवासन मंडल की ओर से चलाई जा रही बुधवार उत्सव योजना में गुरुवार को 103 आवास बिके। इससे मंडल को 15.73 करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व मिला।

27/12/2019