Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
राजस्थान

एयरपोर्ट पर विमानों के साथ बढ़ रहे यात्री, रेलवे और रोडवेज का भी बढ़ा यात्रीभार

Monday, December 07, 2020 11:05 AM
जयपुर एयरपोर्ट।

जयपुर। सांगानेर स्थित एयरपोर्ट पर अब यात्रियों के साथ विमानों की संख्या में भी बढ़ोतरी होने लगी है। रविवार को 9 हजार से अधिक यात्रियों का एयरपोर्ट पर आवागमन हुआ। जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के बाद जयपुर एयरपोर्ट से 25 मई से विमानों का संचालन पुन: शुरू किया गया था। रविवार को जयपुर एयरपोर्ट से 33 फ्लाइटों का संचालन हुआ। इनमें इंडिगो की 16, स्पाइसजेट की 6, एयर एशिया की 4, एयर इंडिया की दो और गो एयर की पांच फ्लाइटें शामिल है। एयरपोर्ट पर 4 हजार 614 यात्रियों का आगमन और 4 हजार 651 यात्रियों का प्रस्थान हुआ।

रेलवे और रोडवेज का भी बढ़ा यात्रीभार
इसी प्रकार रेलवे और रोडवेज बसों में भी अब यात्रीभार बढ़ने लगा है। रोडवेज की ओर से प्रदेश में सभी बसों के साथ अनुबंधित बसों का भी संचालन शुरू कर दिया है। रेलवे की ओर से भी ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी की है। किसान आंदोलन के कारण रेलवे की कुछ ट्रेनों का संचालन भी रद्द किया है।
 

यह भी पढ़ें:

अशोक गहलोत से एससी-एसटी के विधायकों ने की मुलाकात, जताया आभार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बुधवार को अनुसूचित जाति एवं जनजाति के विधायकों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात कर लिपिक ग्रेड-द्वितीय भर्ती परीक्षा में एससी-एसटी का बैकलॉग जोड़ने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

04/06/2020

गहलोत सरकार से बीटीपी ने वापस लिया समर्थन, विधायक राजकुमार रौत बोले- कांग्रेस ने दिया धोखा

भारत ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने का मन बना लिया है। बीटीपी विधायक राजकुमार रौत ने कहा है कि हमने सरकार बचाने में कांग्रेस का साथ दिया, बदले में कांग्रेस ने धोखा दिया। आगे अब सरकार का समर्थन नहीं करेंगे।

11/12/2020

चम्बल खतरे के निशान के करीब, आसपास के गांवों में अलर्ट जारी

हाड़ौती क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण धौलपुर से निकल रही चम्बल नदी का गेज फिर बढ़ने लगा है।

12/08/2019

वायु तूफान के कारण पोरबंदर मुज्जफरपुर रेल रद्द

वायु तूफान के कारण पोरबंदर मुज्जफरपुर पोरबंदर एक्सप्रेस रेल सेवा को रद्द कर दिया गया है। उत्तर पशिचम रेलवे के अनुसार गुजरात के ओखा,वारंगल, पोरबंदर, बडोदरा व भुज क्षेत्र में वायु तुफान के कारण यह निर्णय लिया गया है।

13/06/2019

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और एसएमएस प्रशासन को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

राजस्थान हाईकोर्ट ने डॉ. अशोक गुप्ता को बड़ी राहत देते हुए राज्य सरकार के गत 4 सितंबर के उस आदेश पर रोक लगा दी है, जिसके तहत राज्य सरकार ने गुप्ता को जेके लोन अस्पताल अधीक्षक के पद से हटा दिया था।

10/09/2020

यह ऐतिहासिक जीत न तूफान और न ही सुनामी, यह तो सुनमो का कमाल है: वसुन्धरा

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा है कि देश में सत्रहवीं लोकसभा चुनाव में भाजपा की यह ऐतिहासिक जीत न हवा है, न तूफान और न ही सुनामी, यह तो सुनमो का कमाल है जो इन सबसे विशाल है।

23/05/2019

वीकेंड कर्फ्यू का पहला दिन: बाजारों में दिखने लगा असर, जरूरी सेवाओं को छोड़कर शेष दुकानें बंद

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ने के कारण लागू वीकेंड कर्फ्यू का असर शनिवार को राजधानी जयपुर सहित अन्य शहरों के बाजारों में दिखाई दे रहा है। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर शेष दुकानें बंद हैं एवं आम लोग बेवजह घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं।

17/04/2021