Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
राजस्थान

ट्रेनों को फिर से किया जाएगा शुरू

Saturday, May 30, 2020 11:05 AM
फाइल फोटो

जयपुर। लॉकडाउन के दौरान करीब 2 माह से अधिक समय से बंद यात्री ट्रेनों को रेलवे प्रशासन की ओर से एक जून से फिर से शुरू किया जाएगा। इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री को 90 मिनट पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा। इस दौरान यात्रियों की स्क्रीनिंग के साथ ही अन्य जांच की जाएगी। उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से एक जून से श्रमिक स्पेशल रेल सेवाओं के अतिरिक्त 9 ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

कन्फर्म टिकट वाले ही कर सकेंगे सफर
रेलवे प्रशासन की ओर से इन ट्रेनों के लिए 22 मई से टिकट बुकिंग शुरू कर दी गई है। इनमें यात्री केवल एप और आईआरटीसी की वेबसाइट से ही टिकट बुक करा सकेंगे। वहीं यात्री ट्रेन में जनरल क्लास की यात्रा नहीं कर सकेंगे। इसके साथ ही अग्रिम आरक्षण ट्रेन संचालन के 30 दिन के लिए रहेगा। इन ट्रेनों में कन्फर्म टिकट वाले यात्री ही सफर कर सकेंगे। यात्री की स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जाएगी एवं ट्रेन में मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इन ट्रेनों की समय सारणी नियमित रेल सेवाओं के अनुसार होगी। इसके साथ ही इनका ठहराव व संचालन दिन नियमित ट्रेनों के अनुसार ही होगा।

रेलवे प्रशासन की ओर से एक जून से यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। उत्तर पश्चिम रेलवे प्रशासन श्रमिक स्पेशल के अलावा 9 ट्रेनों का संचालन करेगा।
- अभय शर्मा, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दीया कुमारी ने की अपराध पर रोक लगाने की मांग

सांसद दीया कुमारी ने पुलिस महानिदेशक मोहनलाल लाठर से मुलाकात की। उन्होंने प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर रोक लगाने के लिए कानून को मजबूत करने का आग्रह किया है।

18/09/2021

प्रदेश में डेल्टा+ की एंट्री: बीकानेर में फुल वैक्सीनेटेड 65 वर्षीय महिला में मिला कोरोना का खतरनाक वैरिएंट

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला बीकानेर में मिला है। शहर के बंगला नगर, ओल्ड शिव मंदिर के पास रहने वाली 65 साल की महिला में डेल्टा वैरिएंट का यह म्यूटेंट डेल्टा प्लस कोरोना वायरस मिला है। ऐसे में प्रदेश में भी अब इस नए वैरिएंट की एंट्री हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि जिस महिला में यह वैरिएंट मिला है, वह गंभीर बीमार नहीं हुई और घर पर ही सामान्य दवाओं से ठीक हो गई।

26/06/2021

रेलवे ने शुरू किया कोविड-19 जागरूकता अभियान, ट्रेन में संक्रमण फैलाया तो हो सकती है 5 साल की कैद

रेल यात्रा के दौरान कोरोना संक्रमण फैलाने पर यात्री को पांच साल की कैद हो सकती है। इसके लिए रेलवे की ओर से आमजन के साथ यात्रियों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान की शुरुआत की है।

27/10/2020

अशोक गहलोत ने आरएसएस पर साधा निशाना

महात्मा गांधी के जीवन मूल्य पूरी दुनिया के लिए प्रेरणादायक हैं। उनका जीवन सिद्धांतों का ऐसा खजाना है, जो हर क्षेत्र में हमारा मार्गदर्शन कर सकता है।

07/04/2021

तलाकशुदा महिला ने लगाया मकान मालिक पर यौनशोषण व सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

बासनी औद्योगिक क्षेत्र की रहने वाली तलाकशुदा महिला ने अपने मकान मालिक पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। मौके पर खींचे गए फोटोग्राफ दिखा उसका यौनशोषण किया। पीड़िता ने गुरूवार की रात को पुलिस में इसकी प्राथमिकी दी।

15/11/2019

बैट्री चुराने वाली गैंग का पर्दाफाश

डीसीपी कावेंद्र सिंह सागर के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए लग्जरी कार, ऑटो और मोटर गैराज से बैट्री चुराने वाली गैंग का पर्दाफाश कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

01/02/2020

सभी सुविधाओं से युक्त होगा कोचिंग हब

शहर में अनाधिकृत रूप से संचालित कोचिंग सेंटरों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रताप नगर में आवश्यक सुविधा युक्त कोचिंग हब विकसित किया जाएगा।

24/10/2019