Dainik Navajyoti Logo
Saturday 5th of December 2020
 
राजस्थान

दिल्ली के लिए चलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

Saturday, November 21, 2020 12:10 PM
सीआरएस की मंजूरी मिलने के बाद ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

जयपुर। दिल्ली और अजमेर के लिए जल्द ही इलेक्ट्रिक ट्रेन चलेगी। इसके लिए रेलवे की ओर से कराए जा रहे विद्युतीकरण के कार्य पूरे हो चुके है। जानकारी के अनुसार रेलवे की ओर से कराए जा रहे जयपुर से कनकपुरा, बस्सी और बांदीकुई से ढिंगावड़ा के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य पूरा हो चुका है। रेलवे की ओर से सीआरएस को निरीक्षण के लिए प्रस्ताव भेजा गया था।

सीआरएस आरके शर्मा 23 नवंबर को मुंबई से जयपुर आएंगे। 23 नवंबर को बांदीकुई से ढिंगावड़ा और 24 नवंबर को कनकपुरा-जयपुर-बस्सी के बीच स्पीड ट्रायल का निरीक्षण करेंगे। सीआरएस की मंजूरी मिलने के बाद जयपुर से दिल्ली और अजमेर रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

निर्माणाधीन सोलर प्लांट में बदमाशों ने वाहनों और मशीनरी को लगाई आग, 3 गिरफ्तार

उग्रास-ढढू गांव में प्लांट की जमीन को लेकर पिछले कई दिनों से यहा विवाद चल रहा है, यहां कई बार हमले व तोड़-फोड़ की वारदातें हो चुकी हैं।

04/12/2019

जयपुर में वाहन और मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

खोह नागोरियन थाना पुलिस ने डीसीपी ईस्ट राहुल जैन के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई कर वाहन चोरी करने और मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

07/10/2019

बांटे जाएंगे 50 हजार रिफलेक्टर, यातायात नियमों की पालना कड़ाई से करवाने के निर्देश

हाईवे पर होने वाली दुर्घटनाओं पर शिंकजा कसने के लिए जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने सख्ती दिखाई है। उन्होंने सभी अधिकारियों को यातायात नियमों की पालना कड़ाई से करवाने के निर्देश दिए है।

04/08/2019

मुख्यमंत्री ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, कहा- महिलाओं के खिलाफ अपराधों में संवेदनशीलता से हो कार्रवाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए कि महिलाओं और बालिकाओं सहित समाज के कमजोर वर्गो के खिलाफ होने वाले अपराधों के मामलों में पुलिस पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता से कार्रवाई करे।

08/10/2020

मार्च में चलने वाली पहली विद्युतिकृत ट्रेन होगी चेतक एक्सप्रेस

उदयपुर। बिजली इंजन से पहली ट्रेन चेतक एक्सप्रेस मार्च में चला दी जाएगी। अहमदाबाद लाइन पर ट्रेनें अगले वर्ष ही चलाई जा सकेंगी क्योंकि जावर माइंस स्टेशन के पास तीन सुरंगों की 50 फीसदी खुदाई अभी शेष है।

23/02/2020

विश्व शांति कार रैली का पुलिस करेगी स्वागत

सांईवूमन एण्ड चिल्ड्रन सोसायटी अहदाबाद के सौजन्य से साबरमती से लंदन तक निकाली जाने वाली 17 हजार किलोमीटर लम्बी विश्वशांति रैली दो जुलाई को जयपुर पहुंचने पर राजस्थान पुलिस की ओर से स्वागत किया जायेगा।

28/06/2019

बालिकाओं को वितरित की साईकिल

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में साईकिल वितरित की गई। समारोह में कक्षा 9 में अध्ययनरत बालिकाओं को साइकिल वितरित की।

16/11/2019