Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
राजस्थान

राष्ट्रीय वॉलीबॉल के मुकाबले आज से

Friday, February 14, 2020 23:15 PM
चित्तौड़गढ़। आयोजन को लेकर तैयारियों की जानकारी लेते हुए आयोजन समिति के पदाधिकारी ।

चित्तौड़गढ़ । यूनियन क्लब संस्थान के तत्वाधान में शनिवार से 33 वीं फैडरेशन कप वॉलीबॉल चैम्पिशनशिप   प्रतियोगिता  आयोजित होगी। जिसकी सभी तैयारियों के बीच शुक्रवार रात्रि तक अधिकांश टीमें यहां पहुंच चुकी है ।


प्रतियोगिता में देश की नामी पुरूष एवं महिला वर्ग की 14 टीमें भाग ले रही है।  इस दौरान दोनों वर्गो में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए   भारत की टीम का चयन भी किया जाएगा। आयोजन समिति के सचिव एल.एल. पोखरना ने बताया कि प्रताप वॉलीबॉल स्टेडियम में सात दिवसीय इस 33 वीं फैडरेशन कप वॉलीबॉल चैम्पिशनशिप का आयोजन यूनियन क्लब  की स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष में क्लब की मेजबानी में किया जा रहा है।


आयोजन सचिव ने बताया कि लीग कम नाक आउट पद्धति पर आधारित इस चैम्पियनशिप में पुरूष वर्ग में तमिलनाडु, भारतीय रेलवे, केरल, कनार्टक, हरियाणा, राजस्थान, आसाम, भारतीय विश्वविद्यालय एवं भारतीय सेना, महिला वर्ग में केरल, भारतीय रेलवे, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल एवं मेजबान राजस्थान की टीम भाग ले रही है। इस दौरान   30 डे नाईट मैच होंगे।
 शनिवार को पुरूष वर्ग के ग्रुप ए में प्रदेश सहित चार टीमें  शामिल हैं जबकि गु्रप बी में पांच टीमें रखी गई हैं । प्रतियोगिता का पहला मैच शनिवार को दोपहर तीन बजे पुरूष वर्ग की  रेलवे और असम व दूसरा मैच महिला वर्ग में राजस्थान का पश्चिम बंगाल के बीच होगा। इसी दिन पुरूष वर्ग में हरियाणा और भारतीय विश्वविद्यालय के बीच   मैच  शाम6 बजे से होगा। 


स्टेडियम  में आकर्षक सजावट
आयोजन को लेकर प्रताप वॉलीबॉल स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया गया है। खिलाड़ियों आदि की सुविधा के लिए  स्टेडियम के बाहर ही कैंटीन की व्यवस्था भी की गई है। प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों के लिए आवास के साथ ही निशुल्क भोजन की व्यवस्था भी आयोजकों की ओर से की गई है।
 प्रतियोगिता का उदघाटन शनिवार को सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना एवं केबिनेट मंत्री लाल चंद कटारिया द्वारा किया जाएगा।

 



 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एसपी को क्लीन चिट, सीआई और डिप्टी को माना लापरवाह

अलवर जिले के थानागाजी इलाके में हुए गैंगरेप प्रकरण में प्रशासनिक और पुलिस जांच में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार को क्लीन चिट दे दी।

29/05/2019

अंतिम चरण में आरयू यूजी की प्रवेश प्रक्रिया

राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक महाराजा, महारानी, कॉमर्स और राजस्थान कॉलेजों के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया अंतिम चरण है।

12/07/2019

स्वच्छ परियोजना कार्यालय पर एसीबी का छापा, 35 करोड़ की गड़बड़ियां उजागर

उदयपुर। शहर के समीप बड़ी गांव में जनजाति विभाग के स्वच्छ परियोजना कार्यालय पर गुरुवार को एसीबी की टीम ने छापामार कार्रवाई की।

19/12/2019

जनता का घोषणापत्र: देश में बढ़ते प्रदूषण को रोकें, पर्यावरण बचाने की दरकार

वर्तमान में देशभर के सभी शहरों में पर्यावरण प्रदूषण बढ़ता जा रहा है और पेड़-पौधों की संख्या कम होती जा रही है। इसके कारण तापमान बढ़ता जा रहा है

02/05/2019

ग्राम पंचायत व पंचायत समितियों के पुनर्गठन मामले में राजस्थान सरकार को बड़ी राहत

सुप्रीम कोर्ट ने 204 ग्राम पंचायत और 9 पंचायत समितियों के पुनर्गठन के मालले में हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है।

08/01/2020

राजस्थान में खनिज संपदा की खोज में मिनरल एक्सप्लोरेशन कॉरपोरेशन बनेगा सहभागी: अजिताभ शर्मा

राज्य में खनिज संपदा के खोज कार्य में मिनरल एक्सप्लोरेशन कॉरपोरेशन (एमईसीएल) राज्य के खनिज विभाग से समन्वय बनाते हुए भागीदारी निभाएगा। माइंस व पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख शासन सचिव अजिताभ शर्मा ने सचिवालय में एमईसीएल के सीएमडी रंजीत रथ के साथ प्रदेश में खनिज संपदा के आधुनिक तकनीक से खोज कार्य पर विस्तार से चर्चा की।

19/01/2021

रिश्वत में अस्मत मांगने का मामला: कैलाश बोहरा को बर्खास्त करने की राज्यपाल ने दी मंजूरी

रिश्वत की एवज में अस्मत मांगने के आरोपी सेवानिवृत्त आरपीएस कैलाशचंद बोहरा को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र ने शुक्रवार को मंजूरी दे दी। अब जल्द की गृह विभाग बर्खास्तगी के आदेश जारी करेगा। बोहरा को गत 20 मार्च को ही अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई थी।

03/04/2021