Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
राजस्थान

अलवर: सरिस्का टाइगर रिजर्व में बढ़ा बाघों का कुनबा, बाघिन ST-12 के साथ दिखे 3 शावक

Tuesday, May 26, 2020 17:30 PM
शावकों के साथ बाघिन एसटी-12 की तस्वीर कैमरे में कैद।

अलवर। अलवर में स्थित सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघों का कुनबा बढ़ा है। यहां बाघिन एसटी-12 के साथ तीन शावक नजर आए है। इससे वन्यजीव प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई हैं। सरिस्का में मंगलवार को बाघिन अपने तीन शावकों के साथ वन विभाग के कैमरे में नजर आई। इस पर खुशी जताते हुए राजस्थान राज्य वन्यजीव मंडल की सदस्य सिमरत कौर ने कहा कि बाघों का बढ़ना अलवर जिले के लिए शुभ संकेत है, क्योंकि इससे पर्यटन, रोजगार एवं विकास के अवसर बढ़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच यह एक बहुत बड़ी खुशी की बात है कि सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघों का कुनबा बढ़ा है और 3 नए शावकों का आना सरिस्का एवं अलवर के लिए बेहद अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि सरिस्का टाइगर रिजर्व पूरी दुनिया में फिर से अपना खोया वैभव प्राप्त करे एवं सरिस्का का हर प्रकार से विकास हो, इसके लिए गहलोत सरकार सदैव कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बाघिन के साथ शावकों की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है।

यह भी पढ़ें:

निकाय चुनाव में कांग्रेस ने लहराया परचम, कांग्रेस 619, निर्दलीय 595 और भाजपा की 549 वार्डों में जीत

प्रदेश में 50 नगर निकायों के 11 दिसम्बर को सम्पन्न चुनावों के रविवार को परिणाम आ गए। परिणामों में कुल 1775 वार्डो में 619 सीट जीत कर कांग्रेस ने परचम लहराया।

14/12/2020

कोरोना के खिलाफ आज से जन आंदोलन की शुरुआत, पहले करेंगे नमस्कार, फिर मंत्री-विधायक देंगे मास्क

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार का आज से कोरोना के खिलाफ जागरूकता के लिए जन आंदोलन की शुरुआत होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री-विधायक विभिन्न स्थानों पर जाएंगे और बिना मास्क वाले व्यक्ति को पहले नमस्कार करेंगे और फिर उसे मास्क भेंट करेंगे।

02/10/2020

निजी वाहनों से स्टेट हाईवे पर टोल वसूली का फैसला जनता के हित में लिया: गहलोत

स्टेट हाईवे पर भी टोल टैक्स लेना शुरू कर दिया, जिसे पिछली भाजपा सरकार ने बंद कर दिया था।

01/11/2019

बीजेपी के हल्ला बोल कार्यक्रम पर डोटासरा का पलटवार, कहा- नाकामी छुपाने के लिए यह सब कर रही है भाजपा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा के हल्ला बोल कार्यक्रम पर पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा किसान विरोधी कानून और हाथरस घटना की नाकामी छुपाने के लिए झेंप मिटा रही है। पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए डोटासरा ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि हल्ला बोल कार्यक्रम के जरिए बीजेपी अपनी झेंप मिटा रही है।

06/10/2020

28 साल की कानूनी लड़ाई के बाद मिली एमबीबीएस डिग्री

राजस्थान हाईकोर्ट में लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद आखिरकार 28 साल पहले एमबीबीएस करने वाले गुरदीपसिंह को डिग्री मिल गई।

02/05/2019

मंडी प्रांगणाें में दुकान या भूखण्ड के नाम परिवर्तन पर प्रशासनिक शुल्क घटाया

मंडी प्रांगणाें में दुकान या भूखण्ड आवंटी फर्माें द्वारा भागीदारी परिवर्तन एवं नाम परिवर्तन पर देय प्रशासनिक शुल्क घटाया है।

04/10/2019

पूजा सुपरफास्ट एक्सप्रेस को दूसरा इंजन लगाकर किया रवाना, यात्रियों को हुई परेशानी

पूजा सुपरफास्ट एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। ट्रेन तीस मिनट से दौसा स्टेशन पर खड़ी है।

30/08/2019