Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of February 2020
 
राजस्थान

नश्तर सी चुभ रही हवा, जनजीवन बेहाल

Saturday, December 28, 2019 10:10 AM
खेतों में बर्फ की परत जम गई।

जयपुर। पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने कपकपी छुड़ा दी है। राज्य के अनेक हिस्सों में कोहरा छाने से रात में दृश्यता बामुश्किल पांच मीटर भी नहीं रही। प्रदेश के अनेक जिलों में तो सुबह 11 बजे तक कोहरा छाया रहा। लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा लिया, लेकिन नश्तर सी चलती हवाओं ने बेहाल कर दिया। सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में बीती रात तापमान माइनस तीन डिग्री रहने से खेतों और टंकियों में भरे पानी पर भी बर्फ की परत जम गई। चूरू में रात का तापमान माइनस 0.6 डिग्री दर्ज होने से सर्दी के चलते लोग बेहाल रहे। राज्य के आधे से अधिक बड़े शहरों में रात का तापमान चार डिग्री से कम दर्ज होने से खेतों में पाला गिरने से फसल में नुकसान की सूचना है।    

इन जिलों में रेड अलर्ट
राज्य सरकार ने अलवर, दौसा, सीकर, धौलपुर, अजमेर, जयपुर, टोंक और चित्तौडगढ़ में अलर्ट जारी किया है।

माउंटआबू में पारा माइनस एक डिग्री
माउण्टआबू में बीती रात तापमान माइनस एक डिग्री दर्ज होने से खेतों में बर्फ जम गई। हालांकि, दोपहर में अच्छी धूप खिलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली, लेकिन नश्तर सी चलती हवाओं ने लोगों को बेहाल किया।
 

यह भी पढ़ें:

लंदन की तर्ज पर जयपुर पुलिस के पास होंगी हाईटेक पावर बाइक

जयपुर शहर पुलिस के पास बदमाशों को पकड़ने के लिए अब हाईटेक पावर बाइक होंगी। इसके अलावा बोलेरो गाड़ी को भी मॉडिफाई किया जाएगा।

03/08/2019

SOG ने पकड़ी हथियारों की खेप, 10 पिस्टल व 45 जिन्दा कारतूस के साथ 3 गिरफ्तार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप यानि एसओजी ने जालोर के भीनमाल में कार्रवाई कर 10 पिस्टल और 45 जिंदा कारतूस के साथ तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

19/08/2019

गार्ड को बंधक बना एटीएम लूट का प्रयास , पुलिस को आता देख भागे

कुराबड़। जावर माइंस थाना क्षेत्र में हथियार बन्द बदमाशो ने बुधवार रात तकरीबन पौने तीन बजे न्यू मार्केट स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को निशाना बनाया।

23/01/2020

जयपुर के इंदिरा बाजार की सड़कों पर गड्ढे, लगा रहता है कचरे का जमावड़ा

इंदिरा बाजार की सड़क पर आमजन का पैदल चलना किसी चुनौती से कम नहीं है। सड़क के दोनों ओर दो-पहिया वाहनों की बेतरतीब पार्किंग के साथ ही दुकानों के बाहर बरामदों तक दुकानदार सामान रख देते हैं, जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

04/02/2020

उदयपुर के खेरवाड़ा कस्बे में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, हाईवे पर भरा पानी

कूली छात्राओं को पानी से भरी सड़क को पार करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

28/09/2019

बैंक हड़ताल से करीब पांच हजार करोड़ का व्यवसाय प्रभावित

बैंकों के विलय के विरोध में आॅल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन और बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन आॅफ इंडिया के आह्वान पर प्रदेश में तीन हजार शाखाओं में कार्यरत 15 हजार से अधिक बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहे।

23/10/2019

महिलाओं पर अत्याचार एवं उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि महिलाओं पर अत्याचार एवं उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

28/12/2019