Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
राजस्थान

नश्तर सी चुभ रही हवा, जनजीवन बेहाल

Saturday, December 28, 2019 10:10 AM
खेतों में बर्फ की परत जम गई।

जयपुर। पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने कपकपी छुड़ा दी है। राज्य के अनेक हिस्सों में कोहरा छाने से रात में दृश्यता बामुश्किल पांच मीटर भी नहीं रही। प्रदेश के अनेक जिलों में तो सुबह 11 बजे तक कोहरा छाया रहा। लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा लिया, लेकिन नश्तर सी चलती हवाओं ने बेहाल कर दिया। सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में बीती रात तापमान माइनस तीन डिग्री रहने से खेतों और टंकियों में भरे पानी पर भी बर्फ की परत जम गई। चूरू में रात का तापमान माइनस 0.6 डिग्री दर्ज होने से सर्दी के चलते लोग बेहाल रहे। राज्य के आधे से अधिक बड़े शहरों में रात का तापमान चार डिग्री से कम दर्ज होने से खेतों में पाला गिरने से फसल में नुकसान की सूचना है।    

इन जिलों में रेड अलर्ट
राज्य सरकार ने अलवर, दौसा, सीकर, धौलपुर, अजमेर, जयपुर, टोंक और चित्तौडगढ़ में अलर्ट जारी किया है।

माउंटआबू में पारा माइनस एक डिग्री
माउण्टआबू में बीती रात तापमान माइनस एक डिग्री दर्ज होने से खेतों में बर्फ जम गई। हालांकि, दोपहर में अच्छी धूप खिलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली, लेकिन नश्तर सी चलती हवाओं ने लोगों को बेहाल किया।
 

यह भी पढ़ें:

बीसलपुर के पानी की बर्बादी को रोका जाएगा ईसरदा बांध बनाकर : कल्ला

ऊर्जा और जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा है कि बीसलपुर के पानी की बर्बादी को रोका जाएगा। इसके लिए अगले साल तक ईसरदा बांध का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

21/01/2020

गहलोत- पायलट सहित पूरे मंत्रिमंडल को देना चाहिए इस्तीफा: राजेन्द्र राठौड़

लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस की करारी हार के बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित पूरे मंत्रिमंडल से इस्तीफा मांगा हैं।

25/05/2019

पश्चिम बंगाल,कर्नाटक और मध्य प्रदेश में सरकारों को अस्थिर किया जा रहा है: अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को शपथ ग्रहण से पहले शुभकामनाएं दी है। गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि माय बेस्ट विशेज। गहलोत शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे।

30/05/2019

फसलों को बर्बाद कर रहा टिड्‌डी दल

क्षेत्र में टिड्डी दल कहर बरपा रहा है। टिड्डी दल फसलों को बर्बाद कर रहा है।

31/01/2020

सीएम गहलोत ने राजमेस के पुनर्गठन और 210 पदों के सृजन के प्रस्ताव को दी मंजूरी

राज्य सरकार ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में नए चिकित्सा महाविद्यालयों के संचालन के लिए गठित राजस्थान मेडिकल एज्यूकेशन (राजमेस) सोसायटी का पुनर्गठन करने और सोसायटी के तहत 210 पदों के सृजन का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

17/08/2020

सुबोध कॉलेज में हुआ उन्मूलन विषय पर कार्यक्रम

पोषण संस्था की ओर से रविवार को सुबोध कॉलेज में कुपोषण उन्मूलन विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

17/11/2019

ट्रैक्टर चालक मौत मामले पर हरीश मीणा ने कहा, मंत्री धारीवाल दे रहे गलत जानकारी

राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के विधायक हरीश मीणा ने उनियारा में बजरी ट्रैक्टर चालक की मौत के मामले में अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए।

27/02/2020