Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

राजस्थान यूनिवर्सिटी में शिक्षकों का धरना जारी, टीचर्स का निलंबन और एफआईआर वापस लेने की मांग

Tuesday, October 20, 2020 12:25 PM
शिक्षक अपने स्थायीकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है।

जयपुर। आरयू में शिक्षकों का धरना 10वें दिन भी जारी रहा। शिक्षक अपने स्थायीकरण एवं वेतन नियमितीकरण की न्याय पूर्ण मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है, जबकि प्रशासन ने शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे शिक्षकों के खिलाफ कर्रवाई करते हुए 2 शिक्षकों का निलंबन किया। शिक्षकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है।

राजस्थान विश्वविद्यालय अशैक्षणिक कर्मचारी संघ एवं सहायक कर्मचारी संघ अपनी कार्यकारिणी तथा अध्यक्ष यशपाल चिराना के नेतृत्व में शिक्षकों से धरना स्थल पर मिलने आए। उन्होंने विश्वविद्यालय को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन ने शिक्षकों का निलंबन व शिक्षकों के विरुद्ध दर्ज एफआईआर वापस नहीं ली। शिक्षकों का स्थायीकरण नहीं किया, तो अशैक्षणिक एवं सहायक कर्मचारी संघ भी शिक्षकों के साथ आंदोलन में शामिल हो जाएगा। शिक्षक संघ की मांग है कि प्रशासन तत्काल शिक्षकों के लिए निर्णय लें।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सालासर बालाजी ट्रस्ट के प्रतिनिधिमंडल ने की पायलट से मुलाकात

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से उनके निवास पर सालासर बालाजी ट्रस्ट के प्रतिनिधिमंडल और मंदिर के महंत ने मुलाकात की।

14/01/2020

नगर निगम ने हाइकोर्ट में पेश की रिपोर्ट

हाइकोर्ट में मोती डूंगरी गणेश मंदिर के आसपास अतिक्रमण से जुड़े मामले में नगर निगम ने रिपोर्ट पेश की है, जिसमें दुकानदारों की ओर से दस्तावेज पेश करने की जानकारी दी गई है।

07/01/2020

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 8 हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 179 लोगों की मौत

प्रदेश में कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। रोजाना किसी ना किसी जिले से कोरोना संक्रमण के चलते जान जाने की खबरें आ रही है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण 6 और मौतें हो गई है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 179 लोग जान गंवा चुके है। वहीं प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार के करीब पहुंच गया है।

28/05/2020

उपखंड अधिकारी ने किया ई मित्रों का औचक निरीक्षण

सिकराय उपखंड अधिकारी हरिताभ कुमार आदित्य ने ई-मित्र और कियोस्क औचक निरीक्षण किया।

16/10/2019

फोटो पहचान पत्र ना होने पर 12 वैकल्पिक दस्तावेजों से भी कर सकेंगे मतदान

प्रदेश के 21 जिलों में होने चाले पंचायती राज संस्थाओं के सोमवार को होने वाले पहले चरण के चुनावों में अगर किसी मतदाता के पास फोटो पहचान पत्र नहीं है तो वह अन्य 12 वैकल्पिक दस्तावेजों में से कोई एक दिखा कर मतदान कर सकता है।

22/11/2020

एम्बुलेंस और शव वाहनों के लिए किराए की अधिकतम दर निर्धारित, अधिक वसूली पर होगी कार्रवाई

कोरोना की दूसरी लहर में आमजन को राहत देने के लिए जिला कलेक्टर ने एम्बुलेंस एवं शव वाहनों के लिए किराए की अधिकतम दर निर्धारित कर दी है और अधिक वसूली की शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

20/04/2021

RU के दीक्षांत समारोह में बोले राज्यपाल, नवाचार केंद्र विकसित करने की पहल करें विश्वविद्यालय

राज्यपाल कलराज मिश्र ने आह्वान किया कि प्रदेश के विश्वविद्यालय नवाचारों पर ध्यान देते हुए अपने यहां 'नवाचार' केन्द्र विकसित करने की पहल करें। मिश्र ने राजस्थान विश्वविद्यालय के 30वें दीक्षांत समारोह एवं 75वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों को विश्वस्तरीय बनाने के लिए शिक्षक, विद्यार्थी तथा प्रशासन एक अभियान की तरह कार्य करें।

08/01/2021