Dainik Navajyoti Logo
Sunday 16th of May 2021
 
राजस्थान

कड़ाके की ठंड में सांसद किरोड़ी मीणा के साथ छात्रों का धरना जारी

Thursday, December 19, 2019 12:15 PM
परीक्षा तिथि को बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन जारी रहा।

जयपुर। सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में स्कूल व्याख्याता परीक्षा तिथि को बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा। इस दौरान अभ्यर्थी कड़ाके की सर्दी में भी पूरा रात डटे रहे। इसके बाद मीणा और महिलाओं का एक दल भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पहुंचा। वहां पर प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से मुलाकात की। उन्होंने आश्वस्त किया कि राज्यपाल और सरकार के समक्ष आपकी बात रखी जाएगी। इसके बाद महिलाएं सचिवालय की तरफ रवाना हुई। वहां पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया, लेकिन कुछ महिलाएं सचिवालय के अंदर चली गई और महात्मा गांधी के चरणों में ज्ञापन अर्पित किया।

प्रतिनिधिमंडल से हुई वार्ता
सांसद किरोड़ी मीणा और प्रतिनिधिमंडल की वार्ता सचिवालय में हुई, जहां पर कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला, शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा और तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग भी मौजूद थे। वार्ता के दौरान अभ्यर्थियों ने अपना पक्ष रखा, जिसके बाद सरकार की ओर से आरपीएससी से इस संबंध में देर रात तक चर्चा जारी रही। 

यह भी पढ़ें:

Video: बाल कलाकारों ने गोविंद देवजी मंदिर में दी कृष्ण लीला की मनमोहक प्रस्तुति

बाल कलाकारों ने ‘मोहे रंग दे लाल’, ‘कान्हा रे कान्हा रे...’, ‘मोरे तो गिरधर गोपाल दूसरा ना कोई...’ एवं ‘श्री गोविंद स्तुति...’ पर कथक नृत्य की प्रस्तुति देखने भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी।

12/08/2019

राजस्थान पुलिस उपनिरीक्षक संयुक्त भर्ती परीक्षा, 26 से 30 अक्टूबर तक मूल दस्तावेज के सत्यापन का कार्य

राजस्थान पुलिस संयुक्त भर्ती परीक्षा 2016 के तहत चयनित अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज सत्यापन का कार्य 26 से 30 अक्टूबर 2020 तक किया जाएगा। अतिरिक्त महानिदेशक भर्ती एवं पदोन्नति गोविन्द गुप्ता ने बताया कि अस्थायी रूप से चयनित अभ्यर्थी अपने दस्तावेज निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भर्ती बोर्ड, पुलिस मुख्यालय में जमा कराएंगे।

22/10/2020

पाठ्यपुस्तकों में ऐतिहासिक तथ्यों को गलत ढंग से किया जा रहा है पेश: कटारिया

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि राज्य सरकार ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की कक्षा 10 एवं 12वीं की पाठ्यपुस्तकों में कुछ महापुरूषों के ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर जिस ढंग से पेश किया है, वह घोर निन्दनीय है।

30/06/2020

पंचायत पुनर्गठन को लेकर दो तिहाई काम पूरा: सचिन पायलट

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि पंचायत पुनर्गठन को लेकर दीपावली के बाद एक और मीटिंग होगी, जिसमें सभी काम पूरा कर दिया जाएगा।

25/10/2019

सीकर: श्रीमाधोपुर में कोरोना पॉजिटिव ने बाइक पर तोड़ा दम, मचा हड़कंप

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर का हासपुरा गांव में सोमवार को एक कोरोना पॉजिटिव शख्स की मौत होने पर हड़कम्प मच गया। हासपुरा गांव निवासी 50 वर्षीय शख्स 11 मई को महाराष्ट्र से गांव लौटा था। जो 3 दिन से बुखार से पीड़ित था।

18/05/2020

जोधपुर: रात में महिला का अपहरण कर किया दुष्कर्म, केस दर्ज

जिले के ग्रामीण पुलिस थाना क्षेत्र में एक महिला का घर से अपहरण करने के बाद उससे दुष्कर्म करने का मामला पुलिस ने शुक्रवार रात को दर्ज किया। इधर पीड़िता का शनिवार सुबह मेडिकल करवाया गया है।

15/02/2020

विवि की परीक्षाएं होंगी शुरू

राज्य सरकार ने कोविड-19 के कारण कुछ समय के लिए स्थगित की गई विभिन्न विश्वविद्यालयों, उनसे सम्बद्घ महाविद्यालयों, टेक्नीकल यूनिवर्सिटीज और पॉलिटेक्नीक कॉलेजों की परीक्षाएं जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू कराने का निर्णय लिया है।

03/06/2020