Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
राजस्थान

जयपुर ग्रेटर की निलंबित मेयर के पति का वीडियो वायरल, बीवीजी कंपनी से 276 करोड़ के पेमेंट के बदले कमीशन मांगने का आरोप

Friday, June 11, 2021 10:20 AM
सौम्या गुर्जर के पति का वीडियो वायरल।

जयपुर। राजस्थान में गुरुवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर बम फूटा है। इस बार यह बम नगर निगम ग्रेटर में मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर और तीन पार्षदों को निलंबित करने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसके बाद भूचाल मचा हुआ है। इसमें 20 करोड़ की कथित घूस डील की जा रही है। वायरल के बाद मामला भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो एसीबी तक पहुंच गया। एसीबी के डीजी बीएल सोनी के अनुसार इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में जिस बीवीजी सफाई कंपनी के भुगतान को लेकर डॉ. सौम्या गुर्जर और पार्षदों ने विरोध किया उसी बीवीजी कंपनी से डॉ. सौम्या गुर्जर के पति राजाराम एक वीडियो में सप्लीमेंट्री एग्रीमेंट करने और 276 करोड़ रुपए बकाया भुगतान दिलाने के नाम पर 20 करोड़ की डील करते हुए नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में निलंबित मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर के पति और उनके सामने बीवीजी कंपनी के प्रतिनिधि बैठे हैं, जो नगर निगम में रुका हुआ बकाया भुगतान को लेकर डील कर रहे हैं। गत 20 अप्रैल को बने इस वीडियो में बकाया भुगतान के बदले डील की गूंज सुनाई दे रही है, जिसमें चाय पर चर्चा करते हुए पूरे बकाया भुगतान होने पर 10 फीसदी यानी कि 20 करोड़ रुपए की डील एक कमरे में हो रही है, यानी कि जिस तरह भुगतान होता जाएगा 10 प्रतिशत कमीशन उनको मिलता जाएगा।

वीडियो में ये बकाया भुगतान छह महीने में पूरा दिलाने की बात करते हुए नजर आ रहे हैं और उसके बदले एक मुश्त 10 करोड़ का चेक देने की बात बीवीजी कंपनी के प्रतिनिधि सौम्या गुर्जर के पति राजाराम से कर रहे हैं। इसके साथ में बीवीजी कंपनी के प्रतिनिधि ये भी कहते हुए नजर आ रहे हैं कि जो पेनल्टी लगानी है वो लग जाएगी, लेकिन छह महीने में पूरा पेमेंट रिलीज करवा दीजिए। इसी बीच राजाराम डील का पैसा चेक के नाम से देने पर उखड़ जाते हैं और कह रहे हैं कि डील का पैसा चेक से नहीं ले सकते हैं। इसमें समितियों, चेयरमैनों और पार्षदों को लेकर भी चर्चा हो रही है, जिसमें राजाराम कह रहे हैं कि वो आप अपने आप मैनेज करो आप सब मैनेज करना जानते हो।

थाने पहुंचा राजाराम
राजाराम गुर्जर सांगानेर थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचा, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से मना करते हुए कहा कि आपका मामला एसीबी में दर्ज हो गया है, आप वहीं पर जाओ, जबकि रामराम का कहना था कि यह वीडियो फर्जी है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कराना चाहते हैं।

क्या तीसरा आदमी संघ का नेता!
इस वीडियो में जो तीसरा आदमी दिखाई दे रहा है वह आरएसएस का बड़ा नेता बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, राजाराम गुर्जर और बीवीजी प्रतिनिधि के बीच यह बातचीत संघ के राज्य स्तर के बड़े नेता की मौजूदगी में 20 अप्रैल को शाम 6.30 बजे हुई बताई जा रही है। इस वीडियो में उसका चेहरा भी दिखाई दे रहा है।

जो वीडियो वायरल हो रहा है, यह फर्जी है। यह एक षड्यंत्र है, जो लोग महापौर सौम्या गुर्जर को निलंबित करने के बाद फंसते हुए नजर आ रहे हैं। वे फर्जी वीडियो वायरल कर रहे हैं। निगम आयुक्त बीवीजी कंपनी के फर्जी बिलों का भुगतान करने पर आमादा है, जबकि महापौर निगम के संसाधनों से शहर की सफाई व्यवस्था कराना चाहती हैं।
-राजाराम गुर्जर, निलंबित महापौर सौम्या गुर्जर के पति

बीवीजी की किसी भी संस्था या व्यक्ति से किसी भी प्रकार की लेनदेन की ना बात हुई, ना कोई लेनदेन हुआ। बीवीजी कंपनी इस बात का खंडन करती हैं।
-ओमकार सप्रे, राजस्थान प्रभारी बीवीजी कंपनी

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पीटीईटी काउंसलिंग का रिजल्ट जारी

राजस्थान पीटीईटी बीए, बीएड और बीएससी की काउंसलिंग का रिजल्ट जारी किया गया है। रिजल्ट को आवेदक ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख सकते है।

23/07/2019

जहां संक्रमण नहीं, वहां आर्थिक गतिविधियां शुरू करने का फैसला सही: पायलट

देश में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ने के फैसले पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि जहां संक्रमण नहीं है, वहां आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने का फैसला सही है। केंद्र का लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ठीक है, क्योंकि देश के हालात सबके सामने हैं। ग्रीन जोन में आर्थिक गतिविधियों को चालू करने का फैसला इसलिए ठीक है, क्योंकि देश लम्बे समय तक ऐसी पाबंदी सहन नहीं कर सकता है।

02/05/2020

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 2328 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 51 की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन और सरकार की हरसंभव कोशिशों के बाद भी मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, वहीं मौतों का सिलसिला भी जारी है। कोटा में एक 60 वर्षीय श्रीपुरा निवासी बुजुर्ग की एमबीएस अस्पताल में मौत हो गई। मंगलवार को सुबह 9 बजे जारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 66 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

28/04/2020

नगर निगम चुनावः कोरोना काल के चलते चुनावी रंग रहा फीका, प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

नगर निगम चुनावों में कोरोना संक्रमण का असर नजर आया। नामांकन भरने के आखरी दिन सोमवार को प्रत्याशी 3 से 4 समर्थकों के साथ ही नामांकन स्थलों पर पहुंचे।

20/10/2020

पार्षदों की खरीद-फरोख्त मामले पर बोले प्रताप सिंह खाचरियावास, वायरल ऑडियो की होनी चाहिए जांच

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पार्षदों की खरीद-फरोख्त की कथित ऑडियो रिकॉर्डिंग पर कहा कि भाजपा के नेता झूठ फरेब की राजनीति करते आए हैं। भाजपा ने मेयर चुनाव के लिए कमल के निशान पर क्रॉस लगाते हुए निर्दलीय को उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा कि खरीद-फरोख्त के वायरल ऑडियो की जांच होनी चाहिए।

09/11/2020

जयपुर: सगाई समारोह में 11 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म, डीजे की आवाज में दब गईं चीखें

मुरलीपुरा थाना पुलिस ने 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

04/02/2020

कांग्रेस ने जयपुर हैरिटेज के लिए मुनेश गुर्जर को बनाया मेयर प्रत्याशी, कोटा नॉर्थ और साउथ के लिए भी उम्मीदवार घोषित

प्रदेश में जयपुर ग्रेटर, जयपुर हैरिटेज, जोधपुर उत्तर, जोधपुर दक्षिण, कोटा उत्तर और कोटा दक्षिण नगर निगम चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस और भाजपा अब मेयर बनाने की कोशिशों में जुट गई है। गुरुवार को मेयर पद के लिए नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में कांग्रेस ने तीन निगमों में महापौर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

05/11/2020