Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
राजस्थान

कांग्रेस संगठन में बदलाव की आहट, सोनिया ने बुलाई बैठक

Wednesday, October 30, 2019 09:30 AM
सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस संगठन में महाराष्ट्र एवं हरियाणा के विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद और अगले साल के शुरू में झारखंड एवं दिल्ली में आसन्न विधानसभा चुनाव के बीच बदलाव की आहट सुनाई दे रही है। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है, जिसमें राष्ट्रीय महासचिव, प्रदेश प्रभारी एवं अग्रिम संगठनों के प्रमुख हिस्सा लेंगे। इसे पार्टी संगठन में महत्वपूर्ण नियुक्तियों से जोड़कर देख जा रहा है। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पद से हटने एवं सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद इसकी संभावना जताई जा रही थी, जिसे जल्द ही अमली जामा पहनाने की लगता है तैयारी हो रही है।

गौरतलब है कि राजस्थान में भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदले जाने की सुगबुगाहट समय पर सामने आती रहती है। क्योंकि प्रदेश में कांगे्रस की सरकार बनने के बाद पीसीसी चीफ सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री के रूप में दोहरी भूमिका निभा रहे हैं। पायलट पीसी चीफ के रूप में करीब छह साल पूरे करने जा रहे हैं। वहीं मध्यप्रदेश में भी कमलनाथ के राज्य का मुख्यमंत्री बन जाने के बाद इसकी चर्चा जोरों पर है। इसके अलावा पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला की जिम्मेदारी बढ़ाए जाने की भी संभावना है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारतीय संगीत और सिनेमा के दीवाने हैं कुवैती

पिंकसिटी के हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स की खूबसूरती के हम कायल हो गए हैं। हमने परियों की कहानियां सुनी थी, लेकिन जयपुर की सुंदर ऐतिहासिक इमारतों के बीच आकर हमें ऐसा लगा है जैसे हम सच में परियों की दुनिया में आ गए हों।

19/02/2020

मुख्यमंत्री गहलोत ने किसानों से कहा, हमारी सरकार हरसंभव मदद करेगी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जैसलमेर जिले में रामगढ़ के विभिन्न खेतों में पहुंचकर टिड्डी दल के हमले से फसलों में हुए नुकसान का जायजा लिया।

30/12/2019

धूलभरी आंधी से बेहाल, बरसात से राहत

राज्य में सोमवार शाम को तेज धूलभरी आंधी चलने से लोग परेशान हो गए। तेज आंधी चलने से घरों पर रखे टीन-टप्पड़ उड़ गए और राज्य के कई हिस्सों में तेज अंधड़ से तार टूटने के भी समाचार हैं।

16/04/2019

युवाओं को रोजगार देना हमारी प्राथमिकता : नीरज

भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. नीरज कुमार पवन ने मंगलवार को यहां शासन सचिवालय में श्रम रोजगार, कौशल एवं उद्यमिता, कारखाना एवं बॉयलर निरीक्षण एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं (ईएसआई) विभाग के शासन सचिव के पद का कार्यभार ग्रहण किया।

12/02/2020

उदयपुर में फर्जी गैस एजेंसी, 23 सिलिंडर पकड़े

उदयपुर। शहर में अब फर्जी गैस एजेंसियां भी सामने आने लगी हैं। इसका खुलासा रसद विभाग की ओर से पंचवटी इलाके में की गई कार्रवाई में हुआ व मौके से 23 सिलिंडर बरामद किए गए।

26/02/2020

देश को मजबूत प्रधानमंंत्री की जरूरत : वसुंधरा

पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने शाहबाद किशनगंज विधानसभा के समरानियां कस्बे में लोकसभा प्रत्याशी दुष्यंत के समर्थन में मंगलवार को आम सभा को संबोधित किया।

24/04/2019

पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह

मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने 15 अगस्त को राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह सवाई मानसिंह स्टेडियम में कोरोना महामारी की गाइडलाइन का पालन करते हुए पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाने के निर्देश दिए हैं। राजीव स्वरूप ने गुरुवार को शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

23/07/2020