Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दिया किसानों के आंदोलन को समर्थन

Thursday, February 13, 2020 16:55 PM
नेताओं ने धरना स्थल पर किसानों को संबोधित किया।

जयपुर। सामाजिक कार्यकर्ताओं और किसानों के 15 सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने धरना स्थल पर पहुंच नीदंड़ किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया। किसान नेताओं ने धरना स्थल पर किसानों को संबोधित किया।

प्रतिनिधिमंडल में राधेश्याम, शुक्लावास, पूरण यादव, पूरणमल यादव, विक्रम वर्मा, शंभू दयाल गुर्जर, रामअवतार चौहान और  दिलीप सहित मुख्य कार्यकर्ता एवं किसान नेता शामिल रहे।

 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान सहित कई राज्यों के 34 लोग सउदी अरब में फंसे, सरकार से लगाई मदद की गुहार

सउदी अरब में राजस्थान सहित अन्य राज्यों के करीब 34 युवक फंसे हैं, जो स्वदेश लौटने के लिए सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

23/01/2020

अब जाटों ने दी आरक्षण आंदोलन की धमकी, भरतपुर के पथैना गांव में कल होगी महापंचायत

प्रदेश में अब जाटों ने भी आरक्षण को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है। आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने के लिए बुधवार को भरतपुर जिले के पथैना गांव में जाटों की महासभा बुलाई गई है। जाट आंदोलन संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने कहा कि केंद्र को चिट्ठी लिखने का वादा और आंदोलनकारियों के ऊपर लगे मुकदमे वापस लेने सहित तमाम मांगों को लेकर महापंचायत होगी।

17/11/2020

प्रदेश में दिपावली पर पटाखे पर रोक के बाजवूद वायु प्रदूषण चिंताजनक, कई जगहों पर एक्यूआई बेहद खराब

प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना वायरस और बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर दीपावली पर आतिशबाजी पर रोक लगाई थी, लेकिन इस रोक का कोई खास असर देखने को नहीं मिला है। अमूमन दीपावली ​की शाम आतिशबाजी के बाद जयपुर शहर का वायु प्रदूषण सूचकांक 250 या उससे ज्यादा रहता था। वो इस बार दीवाली की रात 200 के आसपास रहा।

15/11/2020

दीपावली बाद घातक होता कोरोना वायरस का संक्रमण, 3 दिन में आए 6 हजार से ज्यादा नए रोगी

राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर की आशंकाएं अब प्रबल हो गई है। प्रदेश में दीपावली त्योहार के चलते बाजारों में उमड़ी के कारण पिछले तीन दिन में प्रदेश में 6515 नए रोगी सामने आए हैं। जयपुर और जोधपुर में कोरोना महाविकराल रूप ले रहा है। हालांकि 5454 लोग इस दौरान ठीक हुए हैं, लेकिन रिकवरी कम होने से 1027 नए एक्टिव केस में बढ़ोतरी हुई है।

17/11/2020

मुख्यमंत्री गहलोत किसानों से हुए रूबरू, फसलों में हुए नुकसान का लिया जायजा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जैसलमेर जिले में रामगढ़ के विभिन्न खेतों में पहुंचकर टिड्डी दल के हमले से फसलों में हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने किसानों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए सोमवार से ही विशेष गिरदावरी शुरू करने के निर्देश दिए।

30/12/2019

युवतियों को टक्कर मारने के बाद ट्रक चालक ने खोया संतुलन

तेज रफ्तार दौड़ रहे ट्रक लोगों को मौत के घाट उतार रहे हैं। देर रात गवर्नमेंट चौराहे पर हुए हादसे में तेज रफ्तार ट्रक चालक ने बाइक सवार दो युवतियों को कुचलने के बाद संतुलन खो दिया और फुटपाथ पर सो रहे पति-पत्नी और उनके 3 साल बेटे को अपनी चपेट में ले लिया।

29/02/2020

मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल का लंबी बीमारी के बाद निधन, सीएम अशोक गहलोत ने जताया दुख

गहलोत सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री और सुजानगढ़ विधायक मास्टर भंवरलाल मेघवाल का सोमवार को निधन हो गया। भंवरलाल मेघवाल ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली। वे 72 वर्ष के थे। मेघवाल लंबे समय से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।

16/11/2020