Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

पोकरण घटना का तथाकथित वीडियो निकला फेक, वायरल करने वालों पर होगी कार्रवाई

Saturday, April 11, 2020 17:35 PM
पुलिस मुख्यालय।

जयपुर। जैसलमेर जिले के पोकरण के पास पुलिस थाना भणियाणा के हल्का गांव मांडवा में हुई घटना के बारे में वायरल हुआ कथित वीडियो जांच में पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर का पाया गया है। इस वीडियो को मांडवा में हुई घटना के साथ जोड़कर सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध बी एल सोनी ने बताया कि जैसलमेर जिले के पुलिस थाना भणियाणा के मांडवा ग्राम में हुई घटना के मुख्य  अभियुक्त को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने स्पष्ट किया कि मांडवा की घटना का तथाकथित वायरल वीडियो से कोई संबंध नहीं है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर मांडवा भणियाणा का बताकर वायरल किया गया और राजस्थान के एक न्यूज़ चैनल पर पोकरण जैसलमेर के गांव मांडवा में हुए घटनाक्रम के संबंध में कुछ लोगों द्वारा जारी सोशल मीडिया के हवाले से  इसके बारे में समाचार प्रसारित हुए।

उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो से सांप्रदायिक तनाव की आशंका को ध्यान में रखते हुए इस मामले की जांच एसओजी से करवाई गई। अतिरिक्त महानिदेशक एसओजी अनिल पालीवाल ने वायरल वीडियो की सघनता से जांच करवाई और यह जांच से यह स्पष्ट हुआ कि यह वीडियो पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर का है। एसओजी द्वारा सीसीआईयू व एटीएस में अलग-अलग सेल द्वारा सोशल मीडिया पर निगाह रखी जा रही है एवं वीडियो वायरल करने वालों के विरुद्ध मामले दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें:

स्वतंत्रता सेनानी राधागोपाल शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री गहलोत ने किया शोक व्यक्त

गहलोत ने कहा कि देश की आजादी के आन्दोलन में स्व. राधागोपाल शर्मा के योगदान को सदैव याद रखा जाएगा।

25/12/2019

लापता बच्ची को पुलिस ने किया दस्तयाब

हरमाड़ा इलाके से लापता हुई 11 साल की बच्ची को पुलिस ने देर रात जयपुर रेल्वे स्टेशन से किया दस्तयाब किर लिया।

28/12/2019

राजस्थान में 31 मार्च को बंद हो जाएगा भामाशाह कार्ड, 1 अप्रैल से मिलेगा जन आधार कार्ड

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंत्रिमंडल ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय जारी किया गए भामाशाह कार्ड को 31 मार्च के बाद बंद करने का निर्णय लिया गया है।

11/12/2019

डेढ़ दर्जन RAS और एक IAS का तबादला, पिंकी की जगह नीरज और मित्तल के स्थान गोरा को लगाया

राज्य सरकार ने शनिवार को दो अलग-अलग आदेश जारी कर डेढ़ दर्जन आरएएस और एक आईएएस का तबादला कर दिया। घूसकांड में गिरफ्तार हुई बांदीकुई की उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा की जगह नीरज कुमार मीणा और दौसा के उपखण्ड अधिकारी पुष्कर मित्तल की जगह संजय गोरा को लगाया गया।

14/02/2021

कुछ लोगों ने मुझे जाट विरोधी बताया, लेकिन जाट समाज हमेशा से ही कांग्रेस के साथ है: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से लोकतंत्र को जिन्दा रखा, इसलिए नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। जो लोग कांग्रेस पर आजादी के बाद कुछ नहीं करने का आरोप लगाते हैं।

09/12/2019

एक ऐसी गौशाला, जहां गाय और नंदी के भी हैं 'आधार कार्ड'

राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित पावापुरी गौशाला में गाय एवं नंदी के भी आधारकार्ड बनाये गये है। पावापुरी की यह अछ्वुत गौशाला है

17/05/2019

मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तीकरण पर आधारित फिल्म काे स्टेट जीएसटी से दी छूट को मंजूरी

फिल्म ‘सांड की आंख’ को प्रदेश के मल्टीप्लैक्स तथा सिनेमाघरों में प्रदर्शन पर लगने वाले राज्य माल एवं सेवा कर (एसजीएसटी) से छूट प्रदान करने के प्रस्ताव काे मंजूरी दे दी है।

10/10/2019