Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
राजस्थान

नेहरू बालोद्यान में बनाया स्मार्ट साइकिल स्टैण्ड

Tuesday, March 03, 2020 13:30 PM
स्मार्ट साइकिल स्टैण्ड बनाया है।

जयपुर। नेहरू बालोद्यान में भ्रमणकारियों एवं आगन्तुकों को स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण ने स्मार्ट साइकिल स्टैण्ड बनाया है। इस कार्य की आमजन द्वारा सराहना की जा रही है। जेडीए की ओर से शहर के अन्य प्रमुख पार्कों में इस तरह के साइकिल स्टैण्ड बनाने की योजना है।

जेडीए आयुक्त टी रविकांत ने बताया कि भ्रमणकारियों की सुविधा के लिए जेडीए द्वारा नेहरू बालोद्यान के मुख्य द्वारा पर स्मार्ट साइकिल स्टैण्ड विकसित किया है। उन्होंने बताया कि आमजन की मांग पर अन्य पार्कों में इसी तर्ज पर स्मार्ट साइकिल स्टैण्ड विकसित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नेहरू पार्क में दिव्यांग लोगों के लिए भी स्मार्ट स्टैण्ड बनाया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

देशभर में मनाया जा रहा महापर्व शिवरात्रि, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

शिव-शक्ति के मिलन का महापर्व महाशिवरात्रि मनाया जाएगा। इसे लेकर प्रमुख शिवालयों में जलाभिषेक की विशेष व्यवस्था की गई है।

21/02/2020

विश्वेंद्र सिंह ने की फिल्म 'पानीपत' पर रोक लगाने की मांग, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी की निंदा

पर्यटन मंत्री एवं पूर्व महाराजा सूरजमल के वंशज विश्वेन्द्र सिंह ने फिल्म 'पानीपत' को विवादित बताते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की है। उधर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी फिल्म 'पानीपत' में विवादित दृश्य की निंदा की है।

08/12/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर श्रमिक वर्ग को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बड़ी संख्या में हमारे श्रमिक अन्य राज्यों में अटक गए थे। उन्हें पहुंचाने के लिए हमारे प्रयास कारगर हुए है।

01/05/2020

केन्द्रीय मंत्री शेखावत बोले- सीएम मुझे एक फोन करते तो रोज 100 ट्रेनें उपलब्ध कराता

सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुझे एक फोन करके कहते कि आप केंद्र में राज्य के प्रतिनिधि हैं, हमें प्रवासी मजदूरों के लिए रोज 100 ट्रेनों की व्यवस्था करके दो, यदि मैं न करता तो दोषी कहलाता।

18/05/2020

मंदसौर में विहिप नेता की हत्या का फरार आरोपी उदयपुर में पकड़ा

उदयपुर। मध्यप्रदेश के मंदसौर में गत वर्ष अक्टूबर में विहिप नेता युवराजसिंह चौहान की हत्या के मामले फरार चल रहे आरोपी को मंगलवार को यहां उदयपुर में सबसिटी सेंटर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। उस पर दस हजार रुपए इनाम घोषित था। उसके कब्जे से एक देशी पिस्टल व दो जिंदा कारतूस भी मिले।

18/02/2020

जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रीभार पहुंचा 50 लाख के पार

वित्तीय वर्ष 2018-19 में जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या करीब 55 लाख हो गई है। ऐसा पहली बार हुआ है जब जयपुर एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों का आंकड़ा 50 लाख को पार कर गया हो।

07/04/2019

कलराज मिश्र ने ली राज्यपाल पद की शपथ, गहलोत-वसुंधरा रहे मौजूद

राजस्थान के नवनियुक्त राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज भवन में शपथ ली। मिश्र को चीफ जस्टिस एस रविन्द्र भट्‌ट ने शपथ दिलाई।

09/09/2019