Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
राजस्थान

अमृत मिशन में जलदाय के प्रोजेक्टों की धीमी रफ्तार, अब लापरवाह फर्मों के अनुबंध होंगे रद्द

Monday, June 29, 2020 13:40 PM
बैठक में अधिकारियों से चर्चा करते हुए जलदाय विभाग के प्रमुख शासन सचिव।

जयपुर। केंद्र के अमृत मिशन के तहत राज्य के विभिन्न शहरों में निर्माणाधीन पेयजल प्रोजेक्टों के काम की रफ्तार धीमी पड़ी हुई है। राज्य सरकार की ओर से बार-बार आग्रह करने के बाद भी संबंधित फर्मों की ओर से काम को गति नहीं दी जा रही है। ऐसे में अब राज्य सरकार सख्त रवैया अपनाते हुए ऐसे कॉन्ट्रैक्टर जो बार-बार दिशा निर्देशों के बाद भी काम को रफ्तार नहीं दे पा रहे हैं, उनके अनुबंध रद्द करने की तैयारी कर रही है।

जलदाय विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश यादव ने विभाग के अधिकारियों को विशेष तौर पर नागौर एवं धौलपुर सहित ऐसे शहर जहां अमृत योजना के तहत ठेकेदार एवं फर्मों की ओर से परियोजनाओं के कामों को समय पर पूरा नहीं किया जा रहा है। वहां सम्बंधित फर्म को नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए कहा कि इनका संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर टेंडर की शर्तों के अनुसार कॉन्ट्रैक्ट रद्द करने की कार्रवाई करने को कहा है। प्रदेश में अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, अलवर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, गंगापुर सिटी, करौली, धौलपुर, बीकानेर, जयपुर शहर, कोटा, बारां, चितौड़गढ़, झालावाड़, बूंदी और जोधपुर सहित अन्य शहरों में अमृत योजना के तहत पेयजल परियोजना के कार्य चल रहे है। साथ ही यादव ने प्रोजक्ट्स के तहत काम कर रहे मुख्य अभियंता और अतिरिक्त मुख्य अभियंता जैसे अनुभवी अधिकारियों को नियमित कार्यों की मॉनिटरिंग भी करने को कहा है, इसके जल्द ही आदेश जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान के हिस्से के 11 हजार करोड़ केन्द्र ने रोके, कैसे होगा विकास: अशोक गहलोत

राजस्थान के 11 हजार करोड़ केन्द्र में रुके हुए है। गहलोत बुधवार को सचिवालय में नाबार्ड की स्टेट क्रेडिट सेमिनार को संबोधित करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

22/01/2020

जनता सेवा की आड़ में खुद और पार्टी को चमकाने की जुगत, सभी पार्टियों में नेताओं का यह हाल

कोरोना संक्रमण के बीच आम और गरीब लोगों की मदद करने के एवज में कुछ पार्टियों के नेता खुद को होर्डिंग, बैनर के माध्यम से चमकाने में लगे हुए हैं। कुछ नेता समाजसेवी बनकर खुद की एनजीओ और संस्थाओं का प्रचार कर रहे हैं।

06/04/2020

जोधपुर रिंग रोड के प्रोजेक्ट में दो आरओबी और छह अंडर पास की योजना भी बनी

जोधपुर शहर की सड़कों पर यातायात के दबाव को कम करने ओर कॉमर्शियल वाहनों को सुविधाजनक मार्ग देने के उदेश्य से बनाए गए 102 किलोमीटर रिंग रोड के प्रोजेक्ट में इस मार्ग के अनेक हिस्से में कई जगह वाहनों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अंडरपास, आरओबी के साथ फ्लाई ओवर बनाना भी योजना में शामिल किया गया है।

30/04/2019

छात्र का अपहरण कर मूंड दिया सिर और काट दी मूंछ

आमेर इलाके के ढंड गांव से गोपालपुरा बाईपास आ रहे एक छात्र का कार सवार छह लोगों ने अपहरण कर लिया। कार में दो महिलाएं भी थी।

16/04/2019

लॉकडाउन में पुलिस ने वसूला 5.30 करोड़ रुपए का जुर्माना

कोरोना लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने बीती 22 मार्च से लेकर 13 मई तक 5 करोड़ 30 लाख 52 हजार 435 रुपए बतौर जुर्माना वसूला है।

14/05/2020

सोनिया गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीसीसी अध्यक्षों से लिया फीडबैक

पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा की गई वीडियो कॉन्फ्रेंस में सम्मिलित हुए तथा प्रदेश में कोरोना महामारी से बचाव एवं राहत हेतु प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा की गई कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

11/04/2020

बिरला ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर जताई चिंता

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद में सिंगल यूज प्लास्टिक पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक बंद करने पर सभी सदस्य एक मत होंगे।

22/11/2019