Dainik Navajyoti Logo
Saturday 30th of May 2020
 
राजस्थान

शोभा सिंह राज्य उपभोक्ता आयोग में पूर्णकालिक सदस्य नियुक्त

Tuesday, February 18, 2020 11:15 AM
शोभा सिंह (फाइल फोटो)

जयपुर। राज्य सरकार ने सोमवार को राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग में पूर्णकालिक सात सदस्य नियुक्त किए हैं। इनमें तीन सदस्य न्यायिक और चार सदस्य गैर न्यायिक है। गैर न्यायिक सदस्यों में हनुमानगढ़ की पूर्व जिला प्रमुख शोभा सिंह भी शामिल हैं। उपभोक्ता मामले विभाग के शासन सचिव सिद्वार्थ महाजन ने सोमवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी।

सभी सदस्यों की यह नियुक्ति उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 1986 की धारा 16 की उपधारा एक खंड ख के तहत दी गई है। उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग में तीन और न्यायिक सदस्य के रुप में महावीर प्रसाद शर्मा, अतुल कुमार चटर्जी, सुरेन्द्र कुमार जैन और तीन अन्य गैर न्यायिक सदस्य के रुप में रामफूल गुर्जर, शैलेन्द्र भट्ट और संजय टांक को नियुक्ति दी गई है।
 

यह भी पढ़ें:

स्वच्छ परियोजना कार्यालय पर एसीबी का छापा, 35 करोड़ की गड़बड़ियां उजागर

उदयपुर। शहर के समीप बड़ी गांव में जनजाति विभाग के स्वच्छ परियोजना कार्यालय पर गुरुवार को एसीबी की टीम ने छापामार कार्रवाई की।

19/12/2019

हमला करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

मालवीय नगर थाना इलाके में अवैध हथियार लेकर विरोधी गैंग के रूपा मीणा व उसके साथियों पर जानलेवा हमला करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

11/11/2019

राजस्थान विधानसभा : सरकार के जवाब नहीं देने पर विपक्ष के सदस्यों ने किया बहिर्गमन

राजस्थान विधानसभा में सोमवार को विपक्ष भाजपा एवं रालोपा के सदस्यों ने नागौर जिले में दलित के साथ मारपीट एवं अमानवीय व्यवहार मामले में राज्य सरकार के जवाब नहीं देने को लेकर बहिर्गमन किया।

24/02/2020

तीसरे दिन भी तनावपूर्ण शांति, 72 गिरफ्तार

बीते दिनों कावड़ यात्रा में छोटी सी बात को तूल बनाकर उपद्रव कर सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब करने वाले उपद्रवियों को पुलिस ने चिह्नित कर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है।

15/08/2019

गोपालगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस पर गोलियां चलाकर गौतस्कर फरार

जिले के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र में को एक वाहन में अवैध रूप से गौवंश ले जा रहे गौतस्कर पुलिस पर गोलियां चलाकर फरार हो गए।

09/07/2019

बजरी माफिया व पुलिस के बीच फायरिंग

बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के गांव पगुली के पास बजरी माफिया व पुलिस के बीच फायरिंग की घटना से सनसनी फैल गई।

31/01/2020

भाजपा के विधायक जब झारखंड गए और वहां पर नाच-गाना हुआ: अशोक गहलोत

पिछले दिनों जयपुर में महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों का जमावड़ा रहा और करीब एक सप्ताह तक एक रिसोर्ट में सभी विधायक रुके। अब बीजेपी ने इन विधायकों के रुकने पर हुए खर्चे को लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। बीजेपी के इन सवालों पर अब मुख्यमंत्री और मंत्री भी खुलकर सामने आ गए हैं।

15/11/2019