Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
राजस्थान

सतीश पूनिया ने CM गहलोत को लिखा पत्र, विष्णु दत्त विश्नोई सुसाइड केस की CBI जांच की मांग

Thursday, May 28, 2020 17:20 PM
सतीश पूनिया ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र।

जयपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर विष्णु दत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। पूनिया ने मुख्यमंत्री को पत्र में लिखा है कि मैं पत्र के माध्यम से राजस्थान पुलिस के कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई के दिवगंत होने पर भावपूर्ण संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि, जैसे ही विष्णु दत्त के आत्महत्या का दुःखद संदेश मिला, मैंने तत्काल ही भाजपा के वरिष्ठ नेता व उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ जो उस समय जयपुर में थे, सांसद राहुल कस्वां, जो दिल्ली में थे और नोखा विधायक बिहारीलाल विश्नोई को निर्देशित कर घटनास्थल पर भेजा और इन्होंने पार्टी के अन्य प्रमुख नेताओं के साथ पुलिस और प्रशासन से घटना की निष्पक्ष जांच और राज्य सरकार से परिजनों को सक्षम सहायता के लिए घटनास्थल के बाहर धरना दिया और वार्ता सहमति के बाद ही धरना समाप्त किया।

पार्टी के प्रमुख नेताओं केन्द्रीय मंत्रियों गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चन्द कटारिया सहित पार्टी के अनेक सांसद एवं विधायकों ने भी घटना की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच के लिए लिखा है और मेरे दल के सभी कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि बराबर इस मांग का समर्थन कर रहे हैं। इस घटनाक्रम के बारे में आमजन, पुलिस प्रशासन के बीच जिस तरीके की चर्चाए हैं, साथ ही राजस्थान पुलिस के कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी का अचानक यूं चले जाना, पुलिस बेड़े के मनोबल को कमजोर ही करता है। पूनिया ने लिखा कि इस बात से तो किसी भी व्यक्ति, जनप्रतिनिधि, सरकार व दल को कोई एतराज नहीं होगा कि विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या के कारणों का सच समाज के सामने आए और इस हेतु गहन निरपेक्ष एवं निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

पूनिया ने लिखा कि मेरे संज्ञान में लाया गया है कि विष्णु दत्त विश्नोई के परिजन एवं आमजन भी सम्पूर्ण घटनाक्रम की जांच सीबीआई जैसी सक्षम और निरपेक्ष संस्था से कराने की मांग कर रहे हैं। मैं भी इस मांग का समर्थन करते हुए आपसे पुरजोर अनुरोध करता हूं कि विष्णु दत्त विश्नोई के आत्महत्या प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाई जाए, जिससे आमजन का व्यवस्था पर भरोसा कायम रहे एवं  परिजनों को न्याय मिल सके। उल्लेखनीय है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया कई बार राज्य सरकार से मांग कर चुके हैं कि विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या की जांच निष्पक्ष हो और वे निष्पक्ष जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

उर्स में शिरकत करने पहुंचे एक लाख लोग

ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती का 808वां सालाना उर्स चल रहा है। उर्स में शिरकत करने के लिये एक लाख से ज्यादा लोग अजमेर पहुंचे है।

28/02/2020

फिल्मी स्टाइल में मां बेटी का अपहरण करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कस्बे के पुन्दलु चौराया क्षैत्र से फिल्मी स्टाइल में एक महिला एवं पुत्री का अपहरण करने वाले को पुलिस ने मंगलवार को एक दर्जन स्थानों पर दबीस देने के बाद बिटण से दस्तयाब करने में सफलता प्राप्त की हैं।

05/06/2019

कोरोना के दौर में रक्तदान और प्लाज्मा दान कर बचाई जा सकती है कई जिंदगियां: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना के दौर में स्वस्थ व्यक्तियों को रक्तदान और कोरोना को हराकर आए लोगों को प्लाज्मा दान के लिए आगे आना चाहिए ताकि कई जिंदगियों को बचाया जा सके।

03/05/2021

भरतपुर: कर्फ्यू के दौरान जांच के लिए गई मेडिकल टीम पर पथराव

दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन के मरकज से लौटे लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जब मेडिकल टीम जुरहरी गांव जांच करने पहुंची, तो उस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया।

04/04/2020

जयपुर: शिवदासपुरा थाना इलाके में कुएं में डूबने से युवती की मौत, हादसे की जांच में जुटी पुलिस

राजधानी जयपुर के शिवदासपुरा थाना इलाके में शनिवार को अलसुबह 4:30 बजे एक युवती कुएं में गिर गई। घटना देवकीनंदन पुरा गांव के बैरवो की ढाणी की है। घटना का पता उस वक्त चला जब उसके पिता मुकेश को वह घर में गायब मिली। अपनी बेटी को ढूंढ़ते-ढूंढ़ते मुकेश कुएं के पास पहुंचा तो उसे अपनी बेटी कुएं में डूबती नजर आई।

29/05/2021

मेरा धर्म बनता है कि मैं एक-एक पल आपकी सेवा करूं: मुख्यमंत्री गहलोत

विधानसभा क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से ज्यादा वक्त से टिड्डियों के करीब पांच दर्जन से अधिक गांवो में पड़ाव डालने से किसानों की हजारों हेक्टर भूभाग में बोई गई फसले को अपने चपेट में लेकर नष्ट कर दिया है।

30/12/2019

तीन पूर्व मंत्रियों के सरकारी आवास का निर्णय अब करेगी विधानसभा कमेटी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार से बगावत करने के बाद मंत्रिमंडल से हटाए गए तीन मंत्रियों के आवास का मामला अब विधानसभा की कमेटी तय करेगी। जीएडी ने उनके आवास को सामान्य पूल से हटाकर विधानसभा पूल में डाल दिया है।

08/02/2021