Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of March 2021
 
राजस्थान

निकाय चुनाव में कांग्रेस ने सत्ता, सरकारी मशीनरी, धनबल और बाहुबल का उपयोग किया: सतीश पूनिया

Wednesday, November 27, 2019 12:50 PM
सतीश पूनिया (फाइल फोटो)

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि निकाय चुनाव में कांग्रेस ने सत्ता, सरकारी मशीनरी, धन बल और बाहुबल का उपयोग किया है। उसके बाद भी राजस्थान की जनता और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सरकार के मनसूबों को सफल नहीं होने दिया।

पूनिया ने कहा कि सरकार निकाय चुनाव प्रारम्भ होने से पूर्व ही जिस प्रकार से निकायों में कब्जा करने का कुत्सित षड्यंत्र रच रही थी उसे राजस्थान की जनता ने सफल नहीं होने दिया। भाजपा ने 2 निगमों, 4 परिषदों, 7 पालिकाओं सहित 13 निकायों में महत्वपूर्ण जीत दर्ज की। बार-बार नियमों को बदला, जब लगा कि कहीं राजस्थान की जनता लोकसभा चुनाव की तरह उन्हें निकाय चुनाव में ना हरा दें तो उन्होंने मतगणना के बाद सभापति के चुनाव का 7 दिन का अंतराल रखा। सत्ता के दम पर निकायों में खरीद-फरोख्त द्वारा काबिज हो सके और अलवर, भरतपुर, रूपवास, पुष्कर, पाली के निकाय चुनाव में सत्ता का दुरूपयोग किया। कांग्रेस इस समय संकट के दौर से गुजर रही है जो नेतृत्वहीन, दिशाहीन है और मुद्दा विहीन है।

नर्सिंग भर्ती अभ्यर्थियों से दुर्व्यव्हार निदंनीय
उन्होंने नर्सिंग भर्ती की अभ्यर्थी महिलाओं के साथ पीसीसी के बाहर हुए दुर्व्यवहार की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि एक ओर किसानों की कर्ज माफी, बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता युवाओं को रोजगार देने के वादे कर सत्ता में आई है। सरकार अपना हक मांगने आई बेरोजगार महिलाओं पर डंडे बरसा रही है। उन्हें बाल खींचकर घसीटते हुए जेल में बंद करना, सड़क पर लेटाकर मारपीट करना सरकार की मंशा को युवाओं और बेरोजगारों के प्रति दर्शाता है।

यह भी पढ़ें:

बालिका छात्रावासों में सुविधाएं सुनिश्चित करें

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, शारदे छात्रावास तथा सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों में होस्टल वार्डन की नियुक्ति राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद् के निर्देशानुसार करने के संबंध में शुक्रवार को जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय के सभागार में प्रेरणास्प्रद कार्यशाला का आयोजन हुआ।

03/05/2019

कोरोना जंग: सभी दलों को एक साथ लाए गहलोत, सांसदों-विधायकों से VC के जरिए मांगे सुझाव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 की जंग में सबको साथ लेकर चलने की मिसाल पेश की है। उन्होंने बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के सभी दलों, धर्मगुरु, भामाशाहों सहित हर वर्ग को साथ लिया है। रविवार को प्रदेश के सभी सांसदों और विधायकों को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए एक मंच पर लेकर आए और उनके सुझाव जाने।

11/05/2020

कोरोना अपेडट: प्रदेश में आज दोपहर तक मिले 27 मरीज, जयपुर में केवल 1 संक्रमित

राजस्थान में शनिवार को कोरोना मरीजों की की संख्या में काफी कमी आई है। इसके चलते प्रदेश में संक्रमण रुकने की उम्मीद बंधी है। जयपुर में आज दोपहर तक केवल एक नया मरीज सामने आया है। तकरीबन 3 सप्ताह बाद ऐसा देखने को मिला है कि जयपुर में आधा दिन बीत जाने के बाद केवल एक मरीज सामने आया हो।

25/04/2020

उदयपुर की आबादी के लिए बाजार में महज 600 मास्क

उदयपुर। कोरोना वायरस के मद्देनजर भय एवं एहतियात बरतने के लिए लोग इन दिनों दवा की दुकानों पर मास्क लेने के लिए पहुंच रहे हैं। हालत यह है कि लेकसिटी की दवा दुकानों पर मास्क ढूंढे नहीं मिल रहे हैं।

04/03/2020

झूठे दुष्कर्म केस की धमकी देकर रुपए ऐंठने वाली महिला सहित 2 गिरफ्तार

दुष्कर्म के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर 2 लाख रुपए ऐंठने पर सदर थाना पुलिस ने महिला सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

06/02/2020

सिटी बसों को अगले आदेशों तक सशर्त संचालन की अनुमति, एसीएस होम ने आदेश किए जारी

राज्य सरकार ने सिटी बसों को अग्रिम आदेशों तक सशर्त संचालन की अनुमति प्रदान की है। अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह रोहित कुमार सिंह ने इस आशय के आदेश जारी किए। जिसके अनुसार बसों के मालिक, संचालक, प्रभारी प्रत्येक यात्रा से पहले एवं यात्रा के पश्चात सीटों एवं छूने के स्थानों का उपयुक्त सैनेटाइजेशन सुनिश्चित करेंगे।

22/07/2020

कोरोना अपडेट: राजस्थान में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 19756, अब तक 453 की मौत

राजस्थान में रविवार को कोरोना संक्रमण के 224 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19756 हो गई है, जबकि इस जानलेवा वायरस के चलते अब तक कुल 453 लोगों की मौत हो चुकी है।

05/07/2020