Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of January 2021
 
राजस्थान

कांग्रेस ने महात्मा गांधी के नाम पर सिर्फ राजनीति की है: सतीश पूनिया

Monday, September 30, 2019 10:20 AM
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया(फाइल फोटो)

जयपुर। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस द्वारा भाजपा पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और सरदार पटेल के नाम का दुरूपयोग करने के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम पर सिर्फ राजनीति ही की है।

उन्होंने एक बयान जारी कर कहा है कि भाजपा ने स्वच्छ भारत अभियान जैसा बड़ा अभियान चलाकर महात्मा गांधी के सपने को आत्मसात किया है। वहीं सरदार वल्लभ भाई पटेल जिन्होंने देश की एकता में बड़ी भूमिका निभाई, उनकी विशालकाय मूर्ति का निर्माण कराके उनका सम्मान किया। कांग्रेस ने वर्षों तक एक ही परिवार को आगे बढ़ाने व सत्ता में बने रहने के लिए गांधी, पटेल और अम्बेडकर जैसे महापुरुषों के नामों का दुरूपयोग कर देश की भोली-भाली जनता को गुमराह किया है। जबकि भाजपा इनके मूल्यों पर चल रही है। इसलिए कांग्रेस का परेशान होना स्वाभाविक है। गांधी किसी एक पार्टी के नहीं थे, वे पूरी दुनिया के विचार थे।

पूनिया ने कहा कि राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भैरोसिंहजी शेखावत के समय सरकार ने काम के बदले अनाज योजना चलाई जो पंडित दीनदयाल उपाध्याय की अंतोदय योजना के दर्शन से ही निकली थी। अब वर्तमान समय में केन्द्र की मोदी सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान, आयुष्मान भारत, बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ आदि अनेक योजनाएं गांधीजी के सिद्धांतों और विचारों को आत्मसात कर रही है।

 

यह भी पढ़ें:

दुर्घटनाएं रोकने के लिए राजमार्गों से हटेंगे अतिक्रमण, PWD प्रमुख शासन सचिव ने अधिकारियों को दिए निर्देश

सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश यादव ने सोमवार को पीडब्ल्यूडी मुख्यालय निर्माण भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश में चल रही राष्ट्रीय राजमार्ग एवं सीआरआईएफ परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

12/01/2021

CBSE की 15 फरवरी से शुरु हो रही बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी पूरी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 15 फरवरी से शुरु हो रही 10वीं एवं 12वीं की परीक्षाओं की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अजमेर स्थित बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर क्षेत्र में इस बार राजस्थान और गुजरात के करीब 2 लाख 5 हजार विद्यार्थी परीक्षा देंगे।

12/02/2020

अजातशत्रु 'बाबोसा' ने आखिरी छोर पर बैठे व्यक्ति को हमेशा प्रथम माना: वसुंधरा राजे

पूर्व उपराष्ट्रपति व राजस्थान के मुख्यमंत्री रहे स्व. भैरोंसिंह शेखावत की पुण्यतिथि पर बुधवार को भाजपा, कांग्रेस सहित तमाम पार्टियों के नेताओं ने उन्हें याद कर नमन किया।

15/05/2019

शराब ठेकेदार कर सकते है हड़ताल

प्रदेशभर में शराब ठेकेदार हड़ताल कर सकते है।

26/08/2019

अजमेर में ACB की बड़ी कार्रवाई, MDS यूनिवर्सिटी के कुलपति रिश्वत मामले में गिरफ्तार

महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरपी सिंह के निजी वाहन चालक रणजीत सिंह को एसीबी की टीम ने सोमवार को 2 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

08/09/2020

पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर होगी सीधी भर्ती, CM ने दी वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के प्रस्ताव को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी है। गहलोत ने विभिन्न कंपनियों, प्लाटूनों और बटालियन के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के विभिन्न संवर्गों के इन पदों पर भर्ती की मंजूरी दी है।

07/08/2020

200 खनिज भंडारों पर एक साथ छापे, 176 करोड़ का अघोषित स्टॉक पकड़ा

प्रदेश भर में 200 खनिज भण्डारों पर एक साथ मारे गए छापों में ऑनलाइन पंजीकृत भण्डारणकर्ताओं द्वारा की गई 35 करोड़ रुपए के फर्जी बजरी, गिट्टी स्टॉक की एंट्रियों का खुलासा होने के साथ ही 176 करोड़ रुपए का अघोषित स्टॉक पकड़ा गया है।

26/10/2019