Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
राजस्थान

सांगानेर पुलिस को मिली कामयाबी, चोरी व नकबजनी के आरोपियों को किया गिरफ्तार

Saturday, April 25, 2020 17:15 PM
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी।

जयपुर। राजधानी की सांगानेर थाना पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान चोरी व नकबजनी की वारदातों का खुलासा करते हुए 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मोहम्मद ताजिल उर्फ गजनी, मोहम्मद ताजू, गणपत बैरवा, मोहम्मद जानी व मोहम्मद मुन्ना का गिरफ्तार कर उनसे चोरी का सामान बरामद किया है। आरोपियों ने सांगानेर, मालपुरा, प्रतापनगर, मानसरोवर, शिप्रापथ समेत कई थाना इलाकों चोरी व नकबजनी की करीब डेढ़ दर्जन वारदातों को करना कबूल किया है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व राहुल जैन ने बताया कि 23 अप्रैल को परिवादी दयाशंकर मीणा पुत्र रामनिवास मीणा निवासी 32/33 सेक्टर 3 सांगानेर ने अज्ञात लोगों द्वारा रात्रि में घर में घुसकर एलईडी, गैस सिलेंडर, कपड़े आदि चोरी कर ले जाने के आशय की रिपोर्ट पेश की। इस पर प्रकरण दर्ज कर लॉकडाउन के चलते पुलिस की व्यस्तताओं के चलते बढ़ती चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व मनोज चौधरी के निर्देशन में सहायक पुलिस आयुक्त पूनम चंद विश्नोई के सुपर विजन में सांगानेर थानाधिकारी शिवदयाल, उप निरीक्षक शीला मीणा, हेड कांस्टेबल सूरजमल, कांस्टेबल ओमप्रकाश, मान सिंह, लोकेंद्र सिंह की टीम गठित की गई।

उन्होंने बताया कि गठित टीम द्वारा लॉकाडाउन में कानून व्यवस्था ड्यूटी के साथ नकबजनी की बढ़ती वारदातों पर रोक लगाने हेतु मुखबिर मामूर कर संदिग्धों पर सतत निगरानी रखी गई। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि सेक्टर 5 द्रव्यवति नदी के किनारे पेड़ के नीचे 4-5 लड़के खड़े हैं जो सूने मकानों में चोरी करते हैं। इस पर गठित टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया और आरोपियों के कब्जे से चोरी की एलईडी, गैस सिलेंडर व कपड़े आदि सामान बरामद किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी दिन में सूने मकानों की रैकी कर रात्रि को वारदात को अंजाम देते थे और सामान को सुरक्षित जगह पर रख देते थे और बाद में बराबर हिस्सों में बांट लेते हैं या बेचकर रुपयों को बांट लेते हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

निगम चुनाव को लेकर राज्य सरकार को SC से नहीं मिली राहत, 1 सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी करने का आदेश

राज्य सरकार को नगर निगम चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग को निर्देश दिए कि एक सप्ताह में चुनाव कार्यक्रम नोटिफाई करे।

08/10/2020

ट्रेक्टर के तालाब में गिर जाने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

राजस्थान के भरतपुर जिले में कामां थाना क्षेत्र के बगीची गांव में ट्रेक्टर के तालाब में गिर जाने से आज सुबह एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई।

30/06/2019

एनएचपीसी ने किया 552.45 करोड़ के अंतिम लाभांश का भुगतान

एनएचपीसी ने भारत सरकार को 552.45 करोड़ रुपए के अंतिम लाभांश का भुगतान किया है।

02/11/2019

कोरोना अपडेट: धीरे-धीरे कम हो रहा संक्रमण, 24 घंटे में 101 नए रोगी मिले, 2 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। सोमवार को 101 नए संक्रमित सामने आए हैं। जयपुर में बड़ी राहत है। मार्च के अंतिम सप्ताह में जयपुर में जितने मरीज आ रहे थे, अब उतने ही मरीज आ रहे हैं। सोमवार को केवल 12 ही लोग ही संक्रमित मिले। अजमेर और जोधपुर में 22-22 संक्रमित रोगी मिले हैं।

09/02/2021

श्रीगंगानगर में ACB की कार्रवाई, PHED का कनिष्ठ अभियंता और बाबू 20 हजार की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को नई मंडी घड़साना में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में एक सहायक अभियंता और वरिष्ठ लिपिक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया।

23/03/2021

सेंट्रल जू अथॉरिटी की एडवाइजरी पर बोले वन राज्यमंत्री बिश्नोई, कहा- हर निर्देश की होगी पालना

केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण ने कोरोना वायरस के मद्देनजर देश भर के सभी चिड़ियाघरों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। सेंट्रल जियोग्राफिकल अथॉरिटी के सचिव एसपी यादव ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में सभी को सतर्क रहने को कहा है।

06/04/2020

भभका केमिकल का गोदाम, नालियों में बहा आग का दरिया, 12 दमकलों ने दो घंटे बाद आग पर पाया काबू

रेलवे स्टेशन के पास कालवाड़ स्कीम स्थित केमिकल गोदाम में अचानक आग लग गई। आग ने चंद सेकंड में इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि आग नालियों में भी बहती नजर आई।

12/11/2019