Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
राजस्थान

UP सरकार ने श्रमिक बसों को अनुमति नहीं देकर दिया कुटिल राजनीति का परिचय: पायलट

Friday, May 22, 2020 17:25 PM
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने उत्तरप्रदेश की भाजपा सरकार को गरीब विरोधी करार देते हुए कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री से 1000 बसें चलाने की अनुमति मांगी थी, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने अनुमति प्रदान नहीं कर अपनी कुटिल राजनीति का परिचय दिया है। पीसीसी अध्यक्ष पायलट ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार से 500 बसों को गाजियाबाद और 500 बसों को नोएडा से चलाने की अनुमति मांगी थी। उन्होंने कहा कि राजस्थान बॉर्डर से श्रमिकों को उत्तरप्रदेश ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था भी कांग्रेस पार्टी द्वारा की गई थी।

पायलट ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को उत्तरप्रदेश में बसों को जाने से रोकने के लिए यूपी सरकार ने बहुत ही नकारात्मक रवैया अपनाते हुए इन बसों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा कि भाजपा की उत्तरप्रदेश सरकार ने कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई बसों की प्रकाशित सूची पर सवाल उठाए और उत्तरप्रदेश में कांग्रेस नेताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी किया। उन्होंने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार ने कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए उपलब्ध करवाई जाने वाली बसों को अनुमति देने के लिए द्वेषता रखते हुए उनके संबंध में फिटनेस प्रमाण पत्र, वाहन चालकों के लाईसेंस, परमिट सहित कई शर्तें लगा दी।

पायलट ने कहा कि संकट के समय में यदि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मदद का हाथ बढ़ाने वालों को हर्ष के साथ स्वीकार किया जाता तो यह मानवता के हित में होता और इस कोरोना संक्रमण के समय में हम सभी को एकजुटता के साथ प्रवासी श्रमिकों की सहायता करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि साफ नीयत से काम करने वाला काम करना चाहता है, वो करता है, लेकिन जो काम नहीं करना चाहता है वह काम नहीं करने के सौ बहाने बनाता है। राजनीति में पहली बार ऐसा देखने को मिल रहा है कि सत्ताधारियों द्वारा विपक्ष पर आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एवं कई कांग्रेस नेताओं पर गैरकानूनी तरीके से एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया, जो घोर निंदनीय है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस कार्यकर्ता जनसेवा में लगे हैं, उनको उत्तरप्रदेश सरकार प्रताड़ित कर रही है।

यह भी पढ़ें:

बजरी माफियाओं के हमले से एएसआई घायल

सैपऊ कस्बे में प्रतिबंधित चंबल बजरी के अवैध परिवहन को रोकने गए पुलिस दल पर बजरी माफियाओं द्वारा हमला कर पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक को गम्भीर रूप से घायल कर दिया।

25/01/2020

असम राइफल्स में भर्ती के नाम ठगी के मामले में दो गिरफ्तार

राजस्थान के सीकर जिले में नीमकाथाना के सदर थाना पुलिस ने असम राइफल्स में भर्ती के नाम पर युवकों से लाखों रुपए ठगने के मामलें में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

23/04/2019

हरमाड़ा इलाके में एटीएम तोड़ा, बदमाश कैश लेकर फरार, सीसीटीवी कैमरे भी तोड़े

सूचना पर हरमाड़ा थाना पुलिस और FSL टीम मौके पर पहुंची हैं। बदमाश एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़कर ले गए।

10/01/2020

विकास कार्यों के उद्घाटन पर गरमाई राजनीति

आम जनता की सुविधाओं के उद्घाटन को लेकर राजनीति गरमा गई और भाजपा कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने सामने हो गए।

20/10/2019

Holi 2020: सूर्यास्त से रात्रि 11:26 बजे तक होलिका दहन का शुभ मुहूर्त, जानें कथा और पूजा की विधि

उत्तर भारत में होली तीन दिनों तक मनाए जाने वाला त्यौहार है, जिसे रंगों का त्यौहार के नाम से भी प्रसिद्ध है। दिवाली के बाद होली को हिंदू कैलेंडर का दूसरा सबसे बड़ा त्यौहार माना जाता है। होली शब्द होलिका-भक्त प्रहलाद की बुआ, राक्षस राजा हिरण्यकश्यप की बड़ी बहन से निकाला है।

08/03/2020

जवान रामेश्वर लाल की शहादत पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, पायलट, पूनिया ने किया शोक व्यक्त

राज्यपाल कलराज मिश्र ने रामेश्वर लाल की शहादत पर गहरा दुःख जताया है, राज्यपाल ने दिवगंत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

16/01/2020

प्रभावी शिक्षा और इंटर्नशिप से बनेंगे बेहतर अध्यापक

आज के दौर में शिक्षा व्यवस्था दिन-प्रतिदिन बदहाल होती जा रही है। इसको सुधार के लिए राज्य व केन्द्र सरकार के साथ ही राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद की ओर से किए जा रहे प्रयास भी रंग नहीं ला रहे हैं।

04/09/2019