Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

सचिन पायलट की लोगों से पाबंदियां नहीं तोड़ने की अपील, कहा- इससे दूसरों की जान को भी खतरा

Thursday, May 06, 2021 17:10 PM
सचिन पायलट ने वैक्सीन की कीमत करने की मांग की।

जयपुर। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन की पाबंदियां नहीं तोड़ने की अपील की है। पायलट ने टोंक दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में अलग-अलग जगह अलग-अलग लोग सामाजिक-धार्मिक कार्यक्रमों में पाबंदियों को तोड़ रहे हैं। टीवी और सोशल मीडिया के माध्यम से देखा जा रहा है कि कई जिलों में धार्मिक कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग की पालना किए बिना हो रहे हैं, इससे लोगों की जान का खतरा बना हुआ है। पायलट ने लोगों से अपील की कि सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन की पालना करें। सभी लोग वैक्सीन भी लगवाएं।

मुनाफा कमाने के लिए काफी दवाइयां
वैक्सीन निर्माताओं के दवाइयों के अलग-अलग दाम पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि एक ही कंपनी के दवाइयों के तीन अलग-अलग दाम है। इन पर नियंत्रण होना चाहिए। भारत में जब स्टील, सीमेंट, हवाई यात्राएं आदि के दामों का नियंत्रण हो सकता है तो जान बचाने वाली वैक्सीन के दामों का नियंत्रण भी होना चाहिए। वैक्सीन कंपनी को मुनाफा कमाना है तो जरूरी नहीं कि इसी वैक्सीन से वह मुनाफा कमाए। कंपनियां और भी बहुत सी दवाइयां बनाती हैं जिनमें वह मुनाफा कमा सकती है लेकिन आज की तारीख में जान बचाने वाली दवाई में लाभ हानि की बात करना बेईमानी है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

10 पुलिसकर्मियों को मिला नववर्ष का तोहफा, डीजीपी ने किया विशेष पदोन्नति से पुरस्कृत

पुरस्कार एवं पदोन्नति हेतु गठित कमेटी की अभिशंसा पर डीजीपी डॉ. भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश के 10 पुलिसकर्मियों को विशेष पदोन्नति प्रदान कर पुरस्कृत किया है।

30/12/2019

किसान महापंचायत के नेतृत्व में किसानों का जयपुर कूच

कूच में दूदू, फागी, फुलेरा के किसान व किसान महापंचायत के प्रदेश के प्रतिनिधि शामिल हैं।

09/10/2019

मार्च से कम्यूनिटी में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी, कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन की नहीं होगी जरुरत

राजस्थान में हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स के बाद चिकित्सा विभाग अगले माह से कम्यूनिटी वैक्सीनेशन की तैयारियों में जुट गया है। आम लोगों के टीकाकरण के अभियान में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके लिए डेटा निर्वाचन विभाग से लिया जा रहा है। चिकित्सा विभाग के पास आये आंकड़ों के मुताबिक इस चरण में 1 करोड़ 60 लाख लोग ऐसे हैं जिनकी उम्र 50 साल से अधिक हैं। इस टीकाकरण में इन सभी का टीकाकरण होगा।

10/02/2021

शत्रुघ्न सिन्हा को राहुल में PM मैटेरियल नजर नहीं आता: सुधांशु त्रिवेदी

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राजस्थान के लोकसभा चुनाव सहप्रभारी सुधांशु त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस के स्टार प्रचारक शत्रुघ्न सिन्हा को राहुल गांधी में पीएम मैटेरियल नजर नहीं आ रहा है।

20/04/2019

4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के अभियुक्त को आजीवन कारावास, 10 दिन में सुनाया फैसला

अदालत ने इस मामले का निस्तारण मात्र दस दिन में किया है। चूरू जिले के इतिहास में इस तरह का फैसला पहली बार हुआ है।

17/12/2019

सियासी सरगर्मियों के बीच कई मंत्रियों-विधायकों ने CM से की मुलाकात, मौजूदा हालातों पर की चर्चा

प्रदेश की राजनीति में मची सरगर्मियों को लेकर राजधानी जयपुर से लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है। रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर सुबह से मंत्रियों-विधायकों के पहुंचने का दौर शुरू हुआ, जो दोपहर बाद तक जारी रहा। इस दौरान सीएम गहलोत से करीब दो दर्जन से ज्यादा विधायकों ने मुलाकात की।

12/07/2020

288 करोड़ पर सहमति, हर दिन मिलेगा अतिरिक्त पानी

राजधानी जयपुर और ग्रामीण इलाकों को बीसलपुर बांध से हर दिन 170 एमएलडी (17 करोड़ लीटर) अतिरिक्त पेजयल मुहैया करवाने के लिए वित्त विभाग ने 288 करोड़ पर सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान कर दी है।

14/06/2019