Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
राजस्थान

विधानसभा में कोरोना पर चर्चा के दौरान हंगामा, सदन की कार्यवाही तीन बार हुई स्थगित

Friday, August 21, 2020 12:35 PM
सदन में हंगामे के चलते कार्यवाही स्थगित।

जयपुर। विधानसभा में कोरोना के प्रबंधन और वित्तीय स्थिति को लेकर चल रही चर्चा के दौरान हंगामा हो गया। पक्ष-विपक्ष के सदस्य आमने-सामने हो गए। प्रताप सिंह खाचरियावास और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के बीच तीखी बहस हुई। एक दूसरे को देख लेने तक की धमकी दे डाली। हंगामे को देखते हुए आसन पर मौजूद सभापति मालवीय ने सदन की कार्यवाही आधा घंटा के लिए स्थगित कर दी गई। आधे घंटे के बाद सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई, लेकिन एक बार फिर हंगामे के चलते इसे 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। इसके बाद फिर कार्यवाही की शुरुआत होते ही सभापति ने इसे 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

कोरोना पर चर्चा के दौरान कालीचरण सराफ ने राशन वितरण में भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक अधिकारी ने जब हमारे कहने पर राशन वितरण किया, तो उसका सरकार ने जैसलमेर ट्रांसफर कर दिया। ऐसे में सिर्फ कांग्रेस के विधायकों और कार्यकर्ताओं के कहने पर ही राशन वितरण और सैनेटाइज के कार्य किए गए, जबकि पैसा भाजपा विधायकों ने भी दिया था। इसका विरोध करते हुए शांति धारीवाल ने कहा कि आप लोगों ने केवल बीजेपी कार्यकर्ताओं की सूची दी थी कि इन्हीं को राशन दिया जाए।

इसी बीच प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कालीचरण सराफ हमेशा झूठ बोलते है। इस पर खाचरियावास और कटारिया आपस में उलझ गए। इसके बाद पक्ष-विपक्ष के सदस्य अपनी सीटों पर खड़े हो गए। इस हंगामे के दौरान शांति धारीवाल ने प्रस्ताव रख दिया कि कालीचरण सराफ को सदन से बाहर किया जाए। 

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस: 24 घंटे में 4 मौतें, 509 नए रोगी मिले, अब हर सौ में से 2 ही मिल रहे पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना के घटते संक्रमण के चलते प्रदेश में संक्रमण दर अब 2 फीसदी पर आ गई है, अर्थात हर सौ में से दो के करीब व्यक्ति जांच में संक्रमित निकल रहे हैं। जबकि नवंबर माह के अंत और दिसम्बर माह की शुरूआत में यह 10 फीसदी से भी ज्यादा थी।

08/01/2021

राज्यपाल ने राजभवन में अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ मनाया पतंग उत्सव, उड़ाई पतंग

प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को मकर संक्रांति के मौके पर राजभवन में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ पतंग उत्सव मनाया। राज्यपाल मिश्र ने राजभवन से पतंग उड़ाई।

15/01/2020

राजस्थान आवासन मंडल की बड़ी कार्रवाई, 150 करोड़ कीमत की जमीन को कराया खाली

राजस्थान आवासन मंडल की जमीनों पर वर्षों से चल रहे अतिक्रमण को लेकर मंडल प्रशासन नए 1 महीने में दूसरी बड़ी कार्रवाई की है

16/10/2019

टैरिफ बढ़ने से भारती एयरटेल और आइडिया का शेयर बढ़ा

कंपनियों के काल.इंटरनेट की दरों में बढ़ोतरी के फैसले से बाम्बे शेयर बाजार (बीएसई) में सोमवार को वोडाफोन आइडिया के शेयर ने करीब चौदह प्रतिशत की छलांग लगाई, जबकि भारती एयरटेल का शेयर भी चार प्रतिशत से अधिक बढ़ गया।

02/12/2019

गर्मियों में पेयजल प्रबंधन: शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जल परिवहन के लिए 6956.95 लाख रुपए की स्वीकृति जारी

प्रदेश में आगामी गर्मियों के सीजन के लिए प्रदेश के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जल परिवहन की व्यवस्था के लिए अप्रेल 2021 से जुलाई 2021 की अवधि के लिए राज्य सरकार ने 6956.95 रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है। इसमें शहरी क्षेत्र के लिए 2776.70 लाख तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 4180.25 लाख रुपए की राशि शामिल है।

19/03/2021

उतरलाई में हवाई अड्डे की स्वीकृति के बाद अब मुंबई-अहमदाबाद के लिए रेलसेवा शुरू कराना प्राथमिकता: कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने शुक्रवार को जिले के पंचायत धनाऊ क्षेत्र का दौरा किया। केंद्रीय मंत्री ने सुबह आजाद पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया और विद्यार्थियों की हौसला अफजाई के साथ ही भामाशाहों का सम्मान किया।

21/02/2020

मेट्रो के सैकंड फेज की फिर बनेगी डीपीआर

सीतापुरा से अंबाबाड़ी तक प्रस्तावित मेट्रो के सैकंड फेज की फिर से विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जाएगी। डीपीआर तैयार करवाने के लिए देश-विदेश की फर्मों को आमंत्रित किया जाएगा।

11/04/2019