Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of January 2021
 
राजस्थान

रोडवेज बसों में सफर करने के लिए कर्फ्यू पास की आवश्यकता नहीं: राजेश्वर सिंह

Monday, November 30, 2020 14:00 PM
राजस्थान रोडवेज।

जयपुर। राजस्थान रोडवेज के सीएमडी राजेश्वर सिंह ने रोडवेजकर्मियों को राज्य सरकार की ओर से जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन कर बसों को सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश दिए हैं, जिससे आमजन को आवागमन के लिए सुगमता से परिवहन साधन उपलब्ध हो सकें। राज्य सरकार की ओर से जारी आदेशानुसार रोडवेज बसों से यात्रा करने के लिए बस स्टैंड आने-जाने के लिए कर्फ्यू के दौरान किसी पास की आवश्यकता नहीं हैं। सिंह ने बताया कि कोरोना के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि एवं कोरोना संक्रमण के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से 1 दिसंबर से जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर सहित 13 जिलों की नगरीय सीमा में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू किया गया है, लेकिन राजस्थान रोडवेज की बसों के लिए बस स्टैंड आने-जाने वाले यात्रियों को छूट प्रदान की हुई है, इसके लिए किसी भी पास की आवश्यकता नहीं है।

सिंह ने रोडवेज के अधिकारियों को बस व बस स्टैंड में 'नो मास्क-नो एंट्री' का सख़्ती से पालन करने के निर्देश दिए। बस को यात्रा से पहले एवं यात्रा के बाद सैनेटाइज करने तथा बस स्टैंड पर बार-बार हाइपो क्लोराइड से सैनेटाइज करवाने के भी निर्देश दिए। सिंह ने बताया कि यात्री सीट व टिकट लेने के लिए भीड़ की समस्या से बचने के लिए राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in  से ऑनलाइन टिकिट बुक करें एवं ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत केशबैक का लाभ भी पाए।

यह भी पढ़ें:

खाटूश्याम के दर्शन कर घर आ रहे बाइक सवार युवक-युवती की मौत

एकादशी पर खाटूश्याम के दर्शन कर घर आ रहे युवती सहित दो युवकों को खिरणी फाटक के पास अजमेर दिल्ली एक्सप्रेस हाईव पर शुक्रवार सुबह एक ट्रक ने कुचल दिया।

15/06/2019

चुनावी बांड बहुत बड़ा घोटाला है, जांच होनी चाहिए: अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि चुनावी बांड बहुत बड़ा घोटाला है, उसकी जांच होनी चाहिए।

22/11/2019

निजी स्कूलों द्वारा फीस वसूली मामला, 23 अक्टूबर को मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ करेगी सुनवाई

निजी स्कूलों द्वारा फीस वसूली से जुड़े मामले पर राजस्थान हाईकोर्ट में अब 23 अक्टूबर को मुख्य न्यायाधीश की खण्डपीठ सुनवाई करेगी। अधिवक्ता सुनील समदड़िया और राज्य सरकार की अपील सहित अन्य याचिकाओं पर राजस्थान हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई टाल दी गई।

20/10/2020

खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिए मावा भट्टियों पर की कार्रवाई

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से त्योहार पर खाद्य पदार्थो में मिलावट रोकने के लिए चलाए गए अभियान में सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा की टीम ने चौमूं के चीथवाडी गांव की मावा भट्टियों पर कार्रवाई की।

23/10/2019

महापौर नामांकन में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्ज्यिां, प्रत्याशियों के साथ पहुंची समर्थकों की भारी भीड़

जयपुर ग्रेटर नगर निगम के महापौर के लिए नामांकन के आखिरी दिन सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी। कांग्रेस प्रत्याशी दिव्या सिंह और भाजपा प्रत्याशी सौम्या गुर्जर के साथ उनके समर्थकों की भारी भीड़ नामांकन दाखिल कराने के लिए नगर निगम मुख्यालय पहुंची।

06/11/2020

राजस्थान: दबंगों से परेशान होकर गांव छोड़ा, न्याय के लिए भटकते परिवार ने मांगी इच्छा-मृत्यु

अपनी बेटियों से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने एक दलित परिवार के व्यक्ति के हाथ पांव तोड़ दिए, जिसके कारण परिवार को गांव छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। करीब डेढ़ साल से न्याय के लिए भटक रहा दलित परिवार सोमवार को सचिवालय पहुंचा और इच्छा मृत्यु की मांग की।

21/10/2019

भाजपा ने दौसा से जसकौर मीणा को दिया टिकट

बीजेपी ने दौसा लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने जसकौर मीणा को चुनावी मैदान में उतारा है।

10/04/2019