Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
राजस्थान

रोडवेज की बसें फुल, लाखों का मिला राजस्व

Wednesday, October 30, 2019 09:00 AM
फाइल फोटो

जयपुर। दीपावली के त्योहार पर बस और ट्रेनों में काफी भीड़ रही। इससे लाखों रुपए का अधिक राजस्व प्राप्त हुआ। वहीं निजी बस संचालकों ने भी त्योहारी सीजन में यात्रियों से अधिक किराया वसूल किया। जानकारी के अनुसार त्योहार को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने अतिरिक्त बसों का संचालन किया था। इससे यात्रियों को सुविधा के साथ ही रोडवेज प्रशासन को लाखों रुपए का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त हुआ। वहीं रेलवे प्रशासन ने अतिरिक्त ट्रेनों के संचालन के साथ ही कोचों की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई थी।

निजी बस संचालकों ने वसूला मनमर्जी का किराया
त्योहार पर निजी बस संचालकों ने यात्रियों ने मनमर्जी किराया वसूल किया। कई बस संचालकों ने तो यात्रियों को फर्श पर बिठाकर और छत पर यात्रा करवाई। इसके साथ ही एयर कंपनियों ने भी त्योहार को देखते हुए किराए में दो से तीन गुना तक की बढ़ोतरी की थी।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में तंबाकू सहित घातक केमिकल युक्त पान-मसाले और फ्लेवर्ड सुपारी पर रोक

प्रदेश में पान-मसाले से होने वाले नुकसान और बीमारियों को रोकने के लिए सरकार ने तंबाकू सहित घातक केमिकलों मैग्नीशियम कार्बोनेट, निकोटिन, मिनरल आॅयल के पान-मसाले और फ्लेवर्ड सुपारी में मिश्रित करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

03/10/2019

सूखाग्रस्त गांवों की अभाव घोषणा को बढ़ाया

राजस्थान सरकार ने सूखाग्रस्त गांवों की अभाव घोषणा की अवधि को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है।

16/07/2019

शादी की खुशियां मातम में बदली, इनोवा पलटने से दुल्हन सहित 4 की मौत

जोधपुर रेंज के जैसलमेर स्थित बोहा गांव में शादी वाले एक घर में खुशियों की जगह मातम पसर गया। एक सड़क हादसे में दुल्हन सहित चार लोगों की मौत हो गई। दूल्हा दुल्हन को जोधपुर रैफर किया गया। बीच रास्ते दुल्हन ने भी दम तोड़ दिया। दूल्हे का जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में उपचार चल रहा है।

02/07/2020

यह समय चुप बैठने का नहीं: राणा अयूब

यह गांधी का देश है मगर दुर्भाग्य यह है कि आज यहां वैष्णवजन तो तेने कहिए की बजाय गोली मारो सालों को जैसे जुमले सत्ता में बैठे लोग प्रयोग कर रहे हैं। ये विचार जानी-मानी पत्रकार राणा अयूब ने व्यक्त किए।

08/02/2020

भीलवाड़ा: पुलिस ने सैक्स रैकेट का किया खुलासा, 11 लड़कियां और 4 दलाल हिरासत में

एएसपी राजेश मीणा ने बताया कि लड़कियां दिल्ली, मुंबई से लाई गई थीं। समन्वय कॉलोनी के विला 87 पुलिस ने कार्रवाई यह बड़ा खुलासा किया है।

07/01/2020

डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने 5 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

ट्रैफिक डीसीपी राहुल प्रकाश ने ट्रैफिक के 2 हैड कांस्टेबल और 3 कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया है। इन सभी पुलिसकर्मियों की 200 फिट चौराहे पर ड्यूटी थी।

27/12/2019

भाजपा नेताओं ने राज्यपाल कलराज मिश्र को दिया ज्ञापन, कानून व्यवस्था में हस्तक्षेप की मांग

प्रदेश में कथित अपराध, दुष्कर्म, गैंगरेप एवं दलित महिलाओं के साथ उत्पीड़न के मुद्दे पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया की अगुवाई में बुधवार को 5 सदस्यों के प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन दिया।

08/10/2020