Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
राजस्थान

नगर निकाय चुनाव को लेकर कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक

Wednesday, October 23, 2019 14:15 PM
मेहरा ने नगर निकाय चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की।

जयपुर। राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने नगर निकाय चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए गृह और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सचिवालय स्थित आयुक्त के कक्ष में हुई बैठक में पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर, गृह सचिव एलएन मीना, पुलिस महानिरीक्षक हवासिंह घुमरिया, आयोग के उप सचिव अशोक जैन सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे। इस दौरान आम चुनाव के दौरान कानून एवं व्यवस्था की स्थिति, आमचुनाव के लिए पुलिस बल की उपलब्धता, पुलिस बलों को नियोजित करने के लिए कार्य योजना की प्रगति, नगर पालिका के संदर्भ में गत चार वर्षों में से तीन वर्ष से अधिक ठहराव या गृह जिले में पदस्थापित पुलिस अधिकारियों के स्थांनातरण सहित कई विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

आयुक्त मेहरा ने कहा कि आयोग स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए ऐसा सकारात्मक और निर्भीक माहौल बनाए कि प्रत्येक नागरिक निर्भय होकर मतदान कर सके। पुलिस महानिदेशक लाठर ने आयोग को आश्वस्त करते हुए कहा कि पुलिस कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूरी तरह मुश्तैद और तैयार है। चुनाव पूर्ण रूप से शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाए जाएंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गृह विभाग का संशोधित आदेश, होली और शब-ए-बारात पर शाम 4 से रात 10 बजे तक हो सकेंगे कार्यक्रम

प्रदेश में होली और शब-ए-बारात पर 28 और 29 मार्च को शाम चार से रात दस बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे। गृह विभाग ने शुक्रवार को होली एवं शब-ए-बारात पर 28 और 29 मार्च को सार्वजनिक स्थानों पर होने वाले आयोजनों के संबंध में संशोधित आदेश जारी किया है।

27/03/2021

शिक्षा में जैविक खेती को स्थान मिले

उदयपुर। जैविक महोत्सव में आए विशेषज्ञों, किसानों को रसायनयुक्त खेती को लेकर चिंता थी और इसके लिए सभी कहीं न कहीं स्वयं को जिम्मेदार मान रहे थे और कह रहे थे कि अब जैविक ख्ोती ही करें ताकि आने वाली नस्लें इसके दुष्प्रभाव का शिकार नहीं हों।

29/11/2019

बायोगैस की आपूर्ति शुरू,पूरे देश में बीएस-6 र्इंधन अप्रेल से:संजीव सिंह

उदयपुर। इंडियन आॅयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने आगामी एक अप्रेल तक देश के सभी पेट्रोल पंपों पर श्रेष्ठ गुणवत्ता वाला भारत स्टेज-6 (बीएस-6) ग्रेड वाला पेट्रोल-डीजल आपूर्ति का लक्ष्य रखा है, साथ ही कंपनी ने कंप्रेस्ड बायोगैस सर्विस (सीबीजीएस) पर काम शुरू कर दिया है।

19/02/2020

विश्वविद्यालय और कॉलेजों में 76 पद सृजित

विभिन्न सरकारी संस्थानों में बेहतर कार्य प्रबंधन के लिए राज्य सरकार ने 76 नए पद सृजित किए हैं। बीकानेर में गंगा सिंह विश्वविद्यालय, जयपुर एवं बीकानेर, राजसमंद जिले में 2 तहसीलों एवं प्रदेश के विभिन्न नारी निकेतनों एवं महिला सदनों के लिए नए पदों का सृजन किया गया है, जिन पर शीघ्र भर्तियां की जाएंगी।

08/02/2020

चाकसू उपखंड क्षेत्र में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव, सांवलिया और दयालपुरा गांव के 1-1 मरीज

चाकसू उपखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। उपखंड के सांवलिया गांव में बुधवार को एक 27 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। युवक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आते ही आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया और प्रशासन के हाथ पैर फूल गए।

27/05/2020

अशोक गहलोत से एससी-एसटी के विधायकों ने की मुलाकात, जताया आभार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बुधवार को अनुसूचित जाति एवं जनजाति के विधायकों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात कर लिपिक ग्रेड-द्वितीय भर्ती परीक्षा में एससी-एसटी का बैकलॉग जोड़ने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

04/06/2020

NSUI ने उठाया कांग्रेस के नाराज विधायकों को मनाने का जिम्मा, आज से शुरू की मुहिम

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने नाराज विधायकों को मनाने के लिए मुहिम शुरू की है। एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ता नाराज विधायकों के आवास पर पहुंचे और विधायकों के परिजनों से मुलाकात कर विधायकों को फिर से पार्टी में लौटने के लिए मनाने का आग्रह किया।

26/07/2020