Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

ठगी के लिए नाइजीरियन ने 21 हजार में खरीदा था सैकंड हैंड लैपटॉप

Sunday, January 05, 2020 10:00 AM
ओकाफोर (फाइल फोटो)

जयपुर। स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप (एसओजी) के अधीन साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की टीम की पूछताछ में कई खुलासे हुए है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नाइजीरिया निवासी एरिक चुकवुडी ओकाफोर के कब्जे से जो लैपटॉप बरामद हुआ मिला है। वह उसने 21 हजार रुपए में सैकंड हैंड खरीदा था। इस लैपटॉप के खरीदते ही उसने इसका दुरुपयोग शुरू कर दिया। सीआई प्रमेन्द्र कुमार की टीम ने पूछताछ के बाद इसके कब्जे से मिले एक लैपटॉप, सात मोबाइल और एक पेन ड्राइव को सीज कर दिया है। ओकाफोर के पास मिली सिम दिल्ली के जनकपुरी निवासी एक महिला के नाम से खरीदी गई थी। ओकाफोर को चार दिन की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद जेल भेजा जा चुका है। अब टीम इसके सम्पर्कों को खंगलाने में जुटी है।

यह था मामला
साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में जयपुर के व्यवसायी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 15 साल पुरानी उनकी इटली की व्यवसायिक फर्म के बिजनेस ई-मेल को हैक कर अज्ञात लोगों ने फर्म के ई-मेल आईडी पर मेल करके करीब सात लाख 79 हजार रुपए तीन विभिन्न बैंक खातों में जमा करवा लिए थे।

हम लालच में आते हैं जल्द
ओकाफोर से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उसने बड़ी संख्या में भारतीय को ठगने का शिकार बनाया था। उसका कहना था कि यहां के लोग जल्द लालच में आते हैं और रुपए कमाने के शॉर्टकट तरीके में फंस जाते हैं।

 

यह भी पढ़ें:

बर्फीली हवाओं ने बढ़ाए मस्तिष्क व ह्रदयाघात के खतरे

उदयपुर। सप्ताह भर से बर्फीली हवाओं ने जीना दूभर कर रखा है। दिल के मरीजों के लिए तेज सर्दी खतरे की घंटी है।

08/01/2020

हरमाड़ा इलाके में एटीएम तोड़ा, बदमाश कैश लेकर फरार, सीसीटीवी कैमरे भी तोड़े

सूचना पर हरमाड़ा थाना पुलिस और FSL टीम मौके पर पहुंची हैं। बदमाश एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़कर ले गए।

10/01/2020

शिक्षा में जैविक खेती को स्थान मिले

उदयपुर। जैविक महोत्सव में आए विशेषज्ञों, किसानों को रसायनयुक्त खेती को लेकर चिंता थी और इसके लिए सभी कहीं न कहीं स्वयं को जिम्मेदार मान रहे थे और कह रहे थे कि अब जैविक ख्ोती ही करें ताकि आने वाली नस्लें इसके दुष्प्रभाव का शिकार नहीं हों।

29/11/2019

जयपुर ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर का पति पुलिस हिरासत में, हाईकोर्ट ने भी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

करीब सवा साल पुराने मारपीट के एक मामले में करौली पुलिस ने जयपुर ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर के पति और करौली नगर परिषद के पूर्व सभापित राजाराम गुर्जर को सोमवार को हिरासत में ले लिया। इससे पहले सुबह राजस्थान हाईकोर्ट ने उसकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। जमानत खारिज होते ही करौली पुलिस के दल ने उसको हिरासत में ले लिया।

02/03/2021

केन्द्र के पास अच्छे वैज्ञानिक और लैब, यहां आकर निगरानी करें: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को अरण्य भवन में वन विभाग की समीक्षा बैठक ली और असमय ही परिन्दों की हो रही मौत पर चिंता जताई। गहलोत ने परिन्दों की मौत के मामले में कहा कि भारत सरकार के सचिव को यहां आकर बैठना चाहिए, केन्द्र के पास ही लैब और अच्छे वैज्ञानिक होते हैं।

22/11/2019

प्राकृतिक खेती पर शोध कर बढ़ाएं किसानों की आय: राज्यपाल

उदयपुर। महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमपीयूएटी) के रविवार को विवेकानंद आॅडिटोरियम में हुए 13वें दीक्षांत समारोह में एक बार फिर छात्राएं सिरमौर रहीं।

22/12/2019

राज्यपाल मिश्र ने किए बालाजी के दर्शन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को यहां छप्पनभोग में सजी बालाजी महाराज की झांकी के दर्शन किए।

15/12/2019